BREAKING NEWS
BIG NEWS : नीमच मंडी में बवाल, जब आरोपी हम्माल ने.. <<     KHABAR : विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : मंदसौर जिले की गरोठ पुलिस को मिली सफलता,.. <<     KHABAR : महिला और बाल विकास मंत्रालय ने वर्ष 2012 में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : अतिवर्षा एवं बाढ़ की स्थिति से निपटने के.. <<     BIG REPORT : संभागायुक्त दीपक सिंह ने ली स्कूली.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : हरियाली अभियान के अंतर्गत वृक्षारोपण एवं.. <<     KHABAR : संभाग में खनिज संसाधन विभाग ने गत वित्तीय.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : कलेक्टर बाफना ने जनपद पंचायत शाजापुर.. <<     BIG NEWS : कागज की रद्दी की आड़ में डोडाचूरा तस्करी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     KHABAR : नीमच में निःशुल्क ग्रीष्मकालीन खेल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : विद्युत विभाग कल करेगा इस फीडर पर.. <<     BIG BREAKING : नीमच की कृषि उपज मंडी और लहसुन की.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
February 28, 2023, 10:39 am
BIG NEWS : उदयपुर-अहमदाबाद रूट पर बढ़ेगी ट्रेनों की संख्या, होली से पहले रेल मंत्रालय ने जारी किया आदेश, इंदौर-उदयपुर ट्रेन को अहमदाबाद तक चलाया जाएगा, पढ़े रेखा खाबिया की खबर 

Share On:-

चित्तौड़गढ़। रेल मंत्रालय द्वारा दक्षिणी राजस्थान के वासियों को सौगात प्रदान करवाते हुए असारवा- उदयपुर-जयपुर, असावरा-उदयपुर-चित्तौड़गढ़-कोटा तथा इंदौर-चित्तौड़गढ़- उदयपुर असारवा ट्रेनों की सौगात होली से पहले प्रदान की गई हैं।
सांसद जोशी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उदयपुर अहमदाबाद के आमान परिवर्तन के पश्चात उदयपुर असारवा रेलमार्ग पर ट्रेनों को चलाए जाने की आवश्यकता को रेल मंत्रालय को बताया था जिस पर रेलवे के द्वारा मेवाड़-वागड़ वासियों को गुजरात से जोड़ने के लिए तथा उनको प्रदेश की राजधानी जयपुर से कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए अहमदाबाद से जयपुर की ट्रेन को स्वीकृति प्रदान की गई है।
 यह ट्रेन असारवा से वाया उदयपुर होकर जयपुर तक चलेगी, जिसका मेवाड़ वासियों को दोनों अहमदाबाद व जयपुर आने जाने के लिए बेहतर आवागमन का साधन मिल जाएगा।
 इस ट्रेन का शुभारंभ 2 मार्च से किया जाना प्रस्तावित है।
 इसके साथ ही मेवाड़ वागड़ को हाडोती से जोड़ने के लिए असारवा उदयपुर चित्तौड़गढ़ कोटा ट्रेन की भी स्वीकृति रेल मंत्रालय के द्वारा जारी कर दी गई है। इस ट्रेन के चलने से उदयपुर तथा चित्तौड़गढ़ वासियों को अहमदाबाद तथा कोटा जाने का बेहतर साधन मिल जाएगा। यह ट्रेन सप्ताह में 2 दिन चलेगी।
 इस ट्रेन को 3 मार्च से चलाए जाना प्रस्तावित किया है।
 इसके साथ ही वर्तमान में इंदौर से चलकर उदयपुर पहुंच रही इंदौर उदयपुर सिटी वीरभूमि चित्तौड़गढ़ एक्सप्रेस को विस्तारित करते हुए अब असारवा तक बढ़ा दिया गया है।
 इस ट्रेन के असारवा तक जाने से चित्तौड़गढ़ वासियों को अमदाबाद जाने के लिए एक और विकल्प मिल गया है।
 इस ट्रेन को 4 मार्च से प्रारंभ किया जाना प्रस्तावित किया है। 
 इसके साथ ही सांसद जोशी ने रेल मंत्री से असारवा से चित्तौड़गढ़ के मध्य मेमू ट्रेन को चलाए जाने की आवश्यकता को बताया जिस पर रेल मंत्री ने शीघ्र ही असारवा से चित्तौड़गढ़ के मध्य वाया उदयपुर होकर प्रत्येक स्टेशन पर रुकने वाली मेमू ट्रेन की स्वीकृति की सहमति प्रदान की।
 गौरतलब है कि 2 दिन पूर्व उदयपुर में बजट 2023 को लेकर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी. जोशी व उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा ने इन ट्रेनों के चलाए जाने के संकेत दिए थे।
सांसद जोशी ने इन ट्रेनों को चलाये जाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE