BREAKING NEWS
KHABAR : बघेली गायकों ने लोकगीतों में पिरोई.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : विन्ध्या रिट्रीट में जल निगम की पाइप लाइन.. <<     KHABAR : राधाकुंज में नए दृष्टिकोण वाला योग शिविर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : कलेक्टर मई माह की इस तारीख को करेंगी.. <<     KHABAR : मध्यप्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : केन्द्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय भोपाल.. <<     VIDEO NEWS: नीमच मंडी में विवाद,निकली तलवार,सिंहस्त.. <<     BIG NEWS : यातायात पुलिस नीमच ने शहर के मुख्य मार्ग.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कलेक्टर ने की जनपद क्षेत्र के अंतर्गत आने.. <<     KHABAR : भाजपा नेता के बेटे ने शराब दुकान कर्मचारी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : एसडीएम ने किया कृषि उपज मंडी का निरीक्षण,.. <<     NEWS : 23 ग्राम अवैध एमडीएमए पाउडर के साथ एक आरोपी.. <<     KHABAR : जिले में वर्ष 2007 से 2016 तक के प्रकरणों में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : स्वयं सेवी संस्थाओं के चयन के लिए नामांकन.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
January 25, 2024, 4:05 pm
KHABAR : नेशनल वोटर डे, अफसरों का हुआ सम्मान, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत बोले- पारदर्शिता के साथ इस व्यवस्था को और मजबूत बनाएं, राज्यपाल ने कहा- मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा, पढे़ खबर

Share On:-

भोपाल। कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कंवेंशन सेंटर में राष्ट्रीय ‌मतदाता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने संबोधित किया। रावत ने कहा, अंग्रेज जाते-जाते कह गए थे कि आप लोग अपने संविधान से देश बर्बाद कर दोगे। लेकिन, हमारे देश के लोगों ने ऐसा नहीं होने दिया।


उन्होंने कहा, तब के मुख्य चुनाव आयुक्त ने चुनाव की प्रक्रिया तय की और बैलेट बॉक्स बनवाया और चुनाव कराना शुरू किया। देश के पहले आम चुनाव इतने अच्छे से हुए कि उसकी सराहना दुनिया ने की। हमें आने वाले समय में भी पारदर्शिता के साथ इस व्यवस्था को और मजबूत बनाना है। इस मौके पर विधानसभा चुनाव 2023 में अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।


मतदान से कोई तबका वंचित न रहे
राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने कहा कि आजादी के बाद से चुनाव आयोग की हमेशा से यह कोशिश रही है कि चुनाव में मतदान करने से कोई भी तबका वंचित न रहने पाए। ऐसे लोगों की तलाश की जाती रही है जो वोटिंग से छूट जाते थे। अभी भी बहुत से लोग वोट डालने से वंचित रह जाते हैं लेकिन चुनाव आयोग की कोशिश जारी है। हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में कोई न कोई ऐसा रास्ता निकलेगा जिससे बहुत बड़ा तबका जो वोटिंग से वंचित रह जाता है वह भी वोटिंग से जुड़ जाएगा।


राज्यपाल ने कहा- मतदान का प्रतिषत बढ़ेगा
मुख्य अतिथि राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कहा कि हमें उम्मीद है की आने वाले समय में मतदान का प्रतिशत और अधिक बढ़ाने में सफल होंगे। लोकतंत्र यज्ञ को सफल बनाने के लिए इस काम में जुटने वाले सभी अधिकारी, मतदाता और मीडिया को बधाई देते हैं। विधानसभा चुनाव के पहले 30 लाख नए मतदाताओं के नाम जोड़े गए थे, यह जानकर हमें प्रसन्नता हुई और मतदान करने के लिए बुजुर्ग वोटर्स को वाहनों के माध्यम से मतदान‌‌ केंद्र तक लाने और घर पर मतदान कराने की जो सुविधा दी गई है वह भी सराहनीय है।


जागरूकता के लिए अधिक प्रयास हों
राज्यपाल ने कहा कि मतदाता जागरूकता के लिए और अधिक प्रयास करने की जरूरत है। चुनाव आयोग द्वारा घर-घर जाकर मतदाता पर्ची बांटने से जागरूकता में तेजी आई है पर इसे और अधिक सक्षम बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में उन्होंने देखा कि अधिकारी पंचायत में योजना का लाभ देने के लिए बैठे हैं, यह एक अच्छा काम हुआ है।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE