BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान, कुकड़ेश्वर.. <<     REPORT : नीमच में रोटरी क्लब ने किया गोल्डन चरण में.. <<     देवास में मनाया डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का.. <<     गुना में पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान, विधायक.. <<     NEWS : विश्व हैण्डबॉल दिवस पर ग्राम पुरोहितों का.. <<     NEWS : श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना दहेज.. <<     NEWS : ब्रह्मा कुमारीज प्रताप नगर सेवा केंद्र पर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच जिले की ग्राम पंचायत धनेरिया कलां.. <<     BIG NEWS : राजस्थान की बेगूं थाना पुलिस और धामंचा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : ग्राम पंचायत पालसोड़ा में पल्स पोलियो.. <<     BIG NEWS : बमोरी की युवती और सोशल मीडिया, जब नाम.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : नीमच में राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा.. <<     KHABAR : धनेरिया कला सरपंच राजेश राठौर व जनपद.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : एमपी की आर्थिक राजधानी इंदौर और मंत्री.. <<     KHABAR : शहर के वात्सल्य भवन में आज विशेष छूट के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 16, 2024, 11:21 am
KHABAR : विक्रम विश्वविद्यालय में शुरू होंगे विमानन सेवा के कोर्स, शासन और राजभवन के निर्देश के बाद इस सत्र से कोर्स प्रारंभ करने की तैयारी, पढे़ खबर 

Share On:-

उज्जैन। प्रदेश के विश्वविद्यालयों में विमानन सेवा संबंधी डिग्री और डिप्लोमा कोर्स प्रारंभ करने के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने निर्देश दिए हैं।


राजभवन में आयोजित बैठक में राज्यपाल ने भी विमानन कोर्स प्रारंभ करने की पहल की है। इसके बाद विक्रम विश्वविद्यालय में विमानन सेवा से जुड़े कोर्स को इसी सत्र से प्रारंभ करने की तैयारी शुरू हो गई है। समझा जा रहा है कि इस तरह के कोर्स से युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकेंगे।


प्रदेश के शासकीय विश्वविद्यालयों में युवाओं के लिए अब रोजगार परक पाठ्यक्रम
विमानन सेवा से संबंधित कोर्स शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने निर्देश दिए थे। इसके बाद उच्च शिक्षा विभाग ने इस तरह के कोर्स शुरू करने के लिए पत्र जारी किया था। 14 जून को राजभवन में प्रदेश के सभी सरकारी विश्वविद्यालयों के कुलगुरू के साथ हुई बैठक के दौरान भी राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने भी विमानन सेवा से संबंधित कोर्स प्रारंभ करने की पहल कर दी है।


विक्रम विश्वविद्यालय के कुलगुरू प्रो.अखिलेश कुमार पांडेय ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. यादव विमानन सेवा से जुड़े पाठ्यक्रमों को प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा राज्यपाल पटेल ने भी बैठक के दौरान कहा है कि ऐसे महानगरीय विश्वविद्यालय जो हवाई पट्टी और विमानन सुविधाओं की उपलब्धता वाले क्षेत्रों में हैं, उन्हें विमानन कोर्स प्रारंभ करने संबंधी सभी जरूरी तैयारियां की जाएं।


उन्होंने हवाई पट्टी और विमानन सुविधाओं वाले क्षेत्रों के आसपास के विश्वविद्यालयों को भी इस संबंध में समन्वित प्रयास करने के लिए कहा है। इसी सत्र से कोर्स शुरू करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। विश्वविद्यालय में अभी डिप्लोमा कोर्स शुरू करने वाले है जिसमें एयरपोर्ट आपरेशन, एविएशन सिक्योरिटी, एयरपोर्ट पर ग्राउंड ड्यूटी करने वाले केबिन क्रू स्टाफ की ट्रेनिंग का कोर्स प्रारंभ करने के साथ ही पायलट के लिए मैनेजमेंट के कोर्स के लिए बीबीए कोर्स भी शुरू करेंगे। कोर्स के बाद विद्यार्थियों को जल्दी रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। आने वाले समय में विमानन सेवा में स्टाफ की जरूरत रहेगी।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE