BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : विक्रम विश्वविद्यालय कुलपति प्रो. अखिलेश.. <<     KHABAR : सीईओ जिला पंचायत प्रजापति ने खातेगांव.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     GROUND ZERO: प्रदेश के मुखिया CM मोहन यादव का नीमच.. <<     BIG REPORT : अमावस्या पर पंचकोसी का समापन, हजारों.. <<     KHABAR : नीमच की साहित्यिक, सांस्‍कृतिक एवं.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : आज नीमच में हुंकार भरेंगे प्रदेश के.. <<     KHABAR : मनासा में निकाली गई मतदाता जागरूकता.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक.. <<     VIDEO NEWS: मेडिकल कॉलेज डीन ने जॉइनिंग से किया.. <<     KHABAR : पानी की समस्या को लेकर ग्राम कनका नेहरू.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : एमपी के भिंड में वोट डालने जा रहे युवक को.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण का मतदान आज,.. <<     BIG REPORT : लोकसभा चुनाव 2024 के तहत तीसरे चरण का मतदान.. <<     VIDEO NEWS: चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, 2 दर्जन से.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
March 23, 2023, 11:04 am
NEWS : जिला परिषद के ग्रामीण विकास अभिकरण सभागार में जल संरक्षण पर जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन, राज्यमंत्री ने जल संरक्षण के प्रति जागरूकता लाने का किया आह्वान, पढ़े रेखा खाबिया की खबर 

Share On:-

चित्तौड़गढ़। विश्व जल दिवस के अवसर पर बुधवार को जिला परिषद के ग्रामीण विकास अभिकरण सभागार में जल संरक्षण पर जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष (राज्य मंत्री) सुरेंद्र सिंह जाड़ावत के मुख्य आतिथ्य और जिला परिषद के सीईओ राकेश पुरोहित की अध्यक्षता में हुआ। कार्यशाला में जल संरक्षण के क्षेत्र में उल्लेखनीय करने वाले अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया। साथ ही, जल संरक्षण की शपथ भी दिलाई गई।

इस अवसर पर राज्यमंत्री जाड़ावत ने कहा कि 2003 के अकाल के समय सरकार ने जल संरक्षण के लिए बहुत प्रयास किए। वर्तमान में भी सरकार ने जल संरक्षण के लिए कई योजनाएं चलाई है। उन्होंने सभी से जल संरक्षण के प्रति जागरूकता लाने का आह्वान किया, ताकि आने वाली पीढ़ी के लिए पर्याप्त जल की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने जल के साथ वन को बचाने का भी आह्वान किया।

इस अवसर पर जिला परिषद के सीईओ राकेश पुरोहित ने कहा कि वर्तमान में जल का दोहन अधिक होने से जल का संकट पैदा हो गया है, इसलिए वर्तमान में जल संरक्षण की आवश्यकता अधिक है। उन्होंने सभी से जल संरक्षण के लिए अपनी भूमिका निभाने का आह्वान किया। इस अवसर पर वन, सिंचाई तथा वाटरशेड विभाग के अधिकारियों ने जल संरक्षण की दिशा में किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी प्रदान की तथा जल संरक्षण के विभिन्न उपायों के बारे में बताया। अरावली जल एवं पर्यावरण सेवा संस्थान के भगवत सिंह तंवर ने भी अपने अनुभव साझा किए। कार्यशाला में सिंचाई, वाटरशेड, वन विभाग सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि तथा स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE