BREAKING NEWS
KHABAR : आगामी लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत स्वीप.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : चुनाव सामग्री वितरण एवं वापसी दलों का.. <<     KHABAR : ब्राम्हण समाज के आराध्यदेव भगवान परशुराम.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : एमपी के इस संसदीय क्षेत्र में 13 मई को होगा.. <<     BIG NEWS : नीमच-निम्बाहेड़ा फोरलेन और नयागांव चेक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मुक बधिर दिव्यांग एकादश एवं प्रशासन.. <<     KHABAR : जिले में लोकसभा निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : देवास संसदीय क्षेत्र-21 के लिए देवास,.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024- स्वीप गतिविधियों के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मंदसौर में लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत.. <<     KHABAR : मतदाता जागरूकता पर ज्ञानोदय के नुक्कड़.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत मतदाताओं को पीले.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले सीतामऊ.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
July 28, 2023, 6:05 pm
KHABAR : कांग्रेस नेता हरीश दुआ ने लगाए आरोप, बोले- भाजपा के 9 साल बेमिसााल नहीं, सांसद ने किया नीमच का बंटाधार, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। भाजपा के 9 साल बेमिसााल का नारा झूठा और मिथ्या है। 9 साल से मंदसौर-नीमच संसदीय क्षेत्र के भाजपा सांसद सुधीर गुप्ता ने नीमच क्षेत्र का बंटाधार किया है। सांसद ने नीमच को दिया कुछ नहीं है, लेकिन छीना ज्यादा है। इसके कई उदाहरण है, लेकिन निष्क्रियता को दबाने के लिए सांसद जनता के सामने वे काम गिनाते हैं, जो रूटिन प्रक्रिया में हैं।
यह आरोप कांग्रेस नेता हरीश दुआ ने लगाए हैं। उन्होंने प्रेस नोट के माध्यम से बताया कि विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही ढिंढोरा पीटा जा रहा है कि भाजपा के 9 साल बेमिशाल, लेकिन मैं कहता हुं कि 9 साल बेमिशाल नहीं, 9 साल में नीमच क्षेत्र का सांसद ने किया है बटांधार और नीमच के निर्वाचित जनप्रतिनिधि सांसद के सामने मुकदर्शक बने खड़े रहे।  कांग्रेस नेता दुआ ने आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना काल के पहले नीमच रेलवे स्टेशन पर अनेको ट्रेनों का स्टापेज था, जो कोरोना के कारण बंद हो गया था, लेकिन उसे दोबारा शुरू कराने में सांसद सुधीर गुप्ता रूचि नहीं दिखाई। कारण यह है कि उनका नीमच से अधिक मोह मंदसौर जिले से हैं, जैसे नीमच की जनता ने उन्हें लोकसभा चुनाव में वोट ही नहीं दिए और वे मंदसौर से चुनाव जीते हो। उन्होनें कहा कि कोटा बांसवाड़ा सड़क मार्ग नीमच विधानसभा के जीरन क्षेत्र से होकर गुजरना था, लेकिन प्रोजेक्ट स्वीकृत होने के बाद सांसद ने रूट परिवर्तन करवाया और सड़क को मनासा से मंदसौर जिले में प्रवेश कराते हुए नया रूट मेप बनावाकर नीमच विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ कुठराघात किया गया। अगर सड़क नीमच विधानसभा के जीरन से होकर निकलती, तो जीरन के व्यापार व्यवसाय को पखं लगते और जीरन का विकास होता, पर सांसद के मंदसौर प्रेम के कारण जीरन को नुकसान उठाना पड़ा। इसके अलावा भी कई मामले हैं, जिसमें नीमच विधायक की निष्क्रियता का नुकसान नीमच शहर और ग्रामीण क्षेत्र की जनता को उठना पड़ा। 

दुआ ने कहा कि विधायक बार-बार जनता के सामने मेडिकल कॉलेज की सौगात भुनाने का प्रयास करते हैं, लेकिन वे भूल जाते हैं कि मेडिकल कॉलेज के लिए नीमच की जनता ने लड़ाई लड़ी और तत्कालीन कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने केंद्र सरकार को नीमच का प्रस्ताव भेजा, जबकि सांसद सुधीर गुप्ता तो पत्रकारों को कह चुके थे कि नीमच वाले लेट हो गए। इससे स्पष्ट होता है कि नीमच की जनता को बरगलाने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन जनता सब जानती है।

कांग्रेस नेता हरीश दुआ ने कहा कि सांसद और विधायक कहते हैं कि नीमच क्षेत्र में विकास के कई कार्य हुए, तो फिर नीमच विधानसभा की ग्रामीण सड़के के क्यों गड्ढों में तब्दील होकर कीचड़ से सनी हुई है। उन्होंने कहा कि नीमच विधानसभा में हालात यह है कि गांवों को मुख्य मागा् से जोड़ने के लिए जितने भी अंडर पास केंद्र सरकार के माध्यम से बने हुए हैं, उनमें बारिश में पानी भर जाता है और गांवों का शहर से संपर्क टूट जाता है। इसके लिए कौन जिम्मेदार है, जब विधायक और सांसद ने विधानसभा क्षेत्र में विकास किए, तो क्यों भाजपा की विकास यात्रा के दौरान विधायक और भाजपा नेताओं को कई गांवों में प्रवेश वर्जित किया गया और ग्रामीणों ने हाय-हाय के नारे लगाए।


बारिश ने खोल दी विकास की पोल, गांवों में नहीं बनी सड़क-
कांग्रेस नेता दुआ ने बताया कि नीमच विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश ने भाजपा के विकास की पोल खोल दी है। हालात यह है कि  चीताखेड़ा को नीमच से जोड़ने वाली सड़क की स्थिति बदतर हो गई है। सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे पड़ गए, सड़कों पर पानी की निकासी नहीं होने से सड़क तालाब का रूप ले चुकी है। यही हालत महÿड़िया और धामनिया के बस स्टैंड की सड़क के गड्ढे राहगीरों की कमर तोड़ रहे हैं। गड्ढों में पानी भरा होने से हादसे हो रहे हैं। 
दुआ ने बताया कि नीमच विधानसभा के अंतर्गत आने वाले ग्राम देविया ग्वाल, गमेरपुरा, बरकटी से घसुंडी जागीर, रामनगर से तीखी रूंडी, गांधीपुरा, भीलों का खेड़ा, खडवेलिया, लक्ष्मीपुरा, हरवार से पिपलिया जागीर, हरनावदा से राबड़िया मार्ग पर पक्की सड़क नहीं है, जबकि  पिछले 20 वर्ष से नीमच विधानसभा का प्रतिनिधित्व भाजपा के विधायक कर रहे हैं और लगातार 10 वर्ष से तो विधायक दिलीपसिंह परिहार है, लेकिन  उन्हें नीमच विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों के अभाव से कोई सरोकार नहीं है और अब जब विधानसभा चुनाव सिर पर है, तो विधायक बोल रहे हैं कि सरकार ने बजट जारी किया है, सड़के बनाएंगे। वो भी पूरे 9 साल बाद फिर नीमच विधानसभा में 9 साल बेमिशाल कैसे, 9 साल में तो नीमच का बंटाधार कर दिया है।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE