BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदाता जागरूकता अंर्तगत वीडियों मेकिंग.. <<     REPORT : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंतर्गत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के तहत 13 मई को.. <<     KHABAR : चौथे चरण में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंतर्गत.. <<     KHABAR : जिले में 13 मई को 1137 मतदान केंद्रो पर होगा.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले में लोकसभा निर्वाचन की.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिले में वर्ष की द्वितीय नेशनल लोक अदालत.. <<     KHABAR : सामान्य प्रेक्षक सिद्दीकी व जिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : स्वीप गतिविधियों के तहत विभिन्न.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का ग्राम सावन कुंड और भयानक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : रिजर्व ईवीएम एवं वीवीपेट के लिए अस्थायी.. <<     VIDEO NEWS: #सांसद बनने के बाद अमिताभ बच्चन ने क्यों.. <<     KHABAR : जिला निर्वाचन अधिकरी दिलीप कुमार यादव की.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
September 26, 2023, 6:43 pm
KHABAR : रोल प्रेक्षक शौभित जैन ने की मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा, मतदाता सूची पुनरीक्षण के तहत प्राप्‍त फार्माे की रोल प्रेक्षक ने की जांच, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। निर्वाचन आयोग के रोल प्रेक्षक एवं म.प्र.राज्य खादय आयोग के सदस्‍य सचिव शौभित जैन ने मंगलवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित अधिकारियों की बैठक  में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की प्रगति की विस्‍तृत समीक्षा की। इस मौके पर कलेक्‍टर दिनेश जैन, एडीएम नेहामीना, उप‍जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव साहू, सभी ईआरओ, एईओरओ उपस्थित थे।

बैठक में रोल प्रेक्षक शौभित जैन द्वारा विधानसभा क्षेत्र नीमच, जावद, मनासा में मतदाता सूची पुनरीक्षण के तहत प्राप्त प्रारूप फार्म-6, फार्म-7, फार्म-8, के फार्माे का अवलोकन कर, उक्‍त फार्माे की सुपर चेंकिग भी की गई। उन्‍होने निर्देश दिए कि ईपीक कार्ड, मतदाताओं को अविलम्‍ब वितरित करवाना सुनिश्चित करें। जैन ने कहा, कि डाकघरों से समन्‍वय कर मतदाता आईडी कार्ड का वितरण मतदाताओं को सुनिश्चित करवाये। रोल प्रेक्षक जैन ने बैठक में मृत एवं शिफटेड मतदाताओं पर विशेष फोकस करने के निर्देश देते हुए कहा, कि किसी भी मृत मतदाता का नाम मतदाता सूची में शामिल ना रहे। पलायन कर चुके, शिफ्टेड मतदाताओं के नाम भी सूची में शामिल ना रहे। उन्‍होने समीपवर्ती राज्‍य के बार्डर वाले मतदान केन्‍द्रों की मतदाता सूची का घर-घर सर्वे करवाकर, पलायन कर चुके मतदाताओं के नाम सूची में हो, तो उन्हे हटाने की कार्यवाही निर्धारित प्रक्रियानुसार करने के निर्देश भी दिए। रोल प्रेक्षक जैन ने नीमच जिले में मृत मतदाताओं के नाम सूची से हटाने के लिए की गई कार्यवाही की प्रंशसा भी की। उन्‍होने कहा, कि यह कार्यवाही निरंतर जारी रहना चाहिए।

बैठक में कलेक्‍टर दिनेश जैन ने रोल प्रेक्षक को नीमच जिले के मतदान केन्‍द्रों को एकीकृत डिजाईन के अनुरूप तैयार करने के संबंध मे भी विस्‍तार से बताया। एडीएम नेहा मीना ने जिले में संचालित मतदाता जागरूकता गतिविधियों और मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के तहत जिले में घर-घर सर्वे , मृत मतदाताओं को चिहिंत करने आदि कार्याे के बारे में अवगत कराया । कलेक्‍टर दिनेश जैन ने रोल प्रेक्षक शोभित जैन को जिला निर्वाचन कार्यालय नीमच की ओर से स्‍मृति चिन्‍ह भी भेंट किया।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE