BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मनासा विकसखंड के कुकड़ेश्वर संस्कृति भवन.. <<     BIG BREAKING : नीमच जिले में गुंडाराज, एक और प्रकरण में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : पुलिस कप्तान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर.. <<     NEWS : एक पेड़ देश के नाम से रोटरी क्लब ने किया.. <<     NEWS : मंदबुद्धि युवती का यौन शोषण करने वाले.. <<     BIG NEWS : मंदसौर जिले में भयानक सड़क हादसा, दो.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : स्वास्थ्य एवं महिला बाल कल्याण समिति की.. <<     NEWS : प्रभारी सचिव ने किया सांवलिया जी राजकीय.. <<     NEWS : प्रभारी सचिव ने ली अधिकारियों की बैठक,.. <<     NEWS : उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा रविवार.. <<     BIG NEWS ; जायसवाल की पारी जिम्बाब्वे पर पड़ी पारी,.. <<     NEWS : नगरपालिका निम्बाहेडा के नाम पर फर्जी.. <<     NEWS : विधायक के नेतृत्व मे कई संगठनों द्वारा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : नीमच जिले के 120 हाई स्कूल व हायर सेकेंडरी.. <<     REPORT : जिला पंचायत सीईओ गुरु प्रसाद ने किया.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 21, 2024, 7:49 pm
KHABAR : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) नीमच में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन, कैंपस में 4 सिग्नल बटालियन के कमांडेंट अनुराग राणा ने बताया महत्व, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। 4 सिग्नल बटालियन, नीमच कैंपस में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया, जिसमें अधिकारियों और अन्य रैंकों की उत्साही भागीदारी रही। इस आयोजन ने शारीरिक, मानसिक, भावनात्मक और आध्यात्मिक कल्याण के लिए योग के समग्र लाभों को रेखांकित किया।

4 सिग्नल बटालियन के कमांडेंट अनुराग राणा ने सभा को संबोधित करते हुए दैनिक जीवन में योग को शामिल करने के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा की ष्योग सिर्फ व्यायाम का एक रूप नहीं है; अपितु यह संतुलित और सामंजस्यपूर्ण जीवन की ओर एक मार्ग है। नियमित रूप से योग का अभ्यास करके, हम अपने समग्र कल्याण को बढ़ा सकते हैं और आंतरिक शांति महसूस कर  सकते हैं।

समारोह के दौरान, प्रतिभागियों ने अनुभवी प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन में विभिन्न योग आसनों और श्वास अभ्यासों में भाग लिया। इस सत्र के दौरान कमांडेंट राणा की पहल पर एक उल्लेखनीय प्रतिज्ञा में, कर्मियों ने कैंपस के भीतर आवाजाही के लिए वाहनों पर अपनी निर्भरता को कम करने का संकल्प लिया। इसके बजाय, उन्होंने परिवहन के साधन के रूप में साइकिल का उपयोग करने का वचन दिया, जिससे स्वस्थ जीवन शैली और अधिक स्थायी वातावरण में योगदान मिलेगा।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE