BREAKING NEWS
NEWS : वाटर पार्क में मारपीट व तोड़फोड़ के मामले.. <<     BIG NEWS : राजस्थान की चित्तौड़गढ़ पुलिस और तेज.. <<     मुरैना में ब्लॉस्ट, इलाके में फैली सनसनी, एक.. <<     NEWS : मेवाड़ के प्रसिद्ध श्री शेषावतार कल्लाजी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : अवैध मादक पदार्थ की तस्करी के मामले में 3.. <<     खरगोन में जमीन के विवाद कब्जे को लेकर, चले.. <<     BIG REPORT : हार की बीमारी आई पकड़, करेंगे इलाज,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : ग्राम पंचायत भाटखेड़ी के पंचायत भवन में.. <<     REPORT : श्री कृष्ण केसरियानाथ उचेड गौशाला में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : थाना बड़नगर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, खाकी ने.. <<     KHABAR : पीएम मोदी के इस अभियान को पाटीदार समाज ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने समत्व भवन,.. <<     KHABAR : शहर में अखिल भारतीय गायत्री परिवार ने.. <<     सेगांव में भीषण गर्मी के बाद हुई झमाझम बारिश ,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : रोटरी सामुदायिक भवन पर आयोजित भव्य.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 28, 2024, 2:04 pm
BIG NEWS : पास में ही रहते हैं शिक्षा मंत्री, लेकिन आज तक नहीं देखी स्कूल की जर्जर हालत, टपकती छत के नीचे पढ़ने को मजबूर बच्चे, पढे़ खबर

Share On:-

नरसिंहपुर। मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में विद्या का मंदिर कहे जाने वाले स्कूल की हालत देख आप भी हैरान रह जाएंगे। तेंदूखेड़ा नगर परिषद के शा.उ.मा विद्यालय की हालत कई सालों से जर्जर बनी हुई है। हैरत की बात तो ये है कि इस स्कूल के पास ही शिक्षा मंत्री रहते है। बावजूद इसके बच्चों को इस हालत में स्कूल में पढ़ाई करना पढ़ रहा है।


मामला नरसिंहपुर के तेंदूखेड़ा का है। जहां स्कूल में कहीं छप्पर नहीं है, तो कहीं स्कूल के छप्पर में लगी लकड़ी का मलगा टूटा हुआ है। जिसके कारण बारिश में इस छप्पर से पानी टपकने लगता है। स्कूल के प्रिंसिपल की माने तो यह स्कूल सन 1961 में बना था। इस स्कूल में तेंदूखेड़ा नगर सहित आसपास के लगे गांव के बच्चे पढ़ने आते हैं। जर्जर हालत में दिखाई दे रहे इस स्कूल की हर साल मरम्मत करवाई जाती है। तब जाकर बच्चे यहां बैठ पाते हैं। स्कूल शुरू होने से पहले बरसात में जीव जंतु भी आ जाते हैं। स्कूल के पास ही एक बरसती नाला है, जिससे बच्चों को परेशानी होती है।


मामले को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप ने कहा, हम सीएम राइज स्कूल बना रहे है। एक नया भवन भी आवंटन किया है। बच्चों को किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ न हो यही हमारा प्रयास है। वहीं स्थानीय विधायक ने भी समस्या के समाधान की बात करते हुए कहा कि, तेडुखेड़ा विधानसभा में सीएम राइज स्कूल बनाए जा रहे है। जितने स्कूल की हालत जर्जर है उनमें सुधार किया जाएगा।


बतादें कि, स्कूल सत्र शुरू हो गए हैं। जर्जर हालत में बना यह स्कूल नरसिंहपुर की उस विधानसभा का है जहां मध्य प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री निवास करते हैं। बहरहाल उम्मीद है की खबर दिखाए जाने के बाद इस स्कूल की हालात सुधरेगी और बच्चों को एक अच्छे छप्पर के नीचे बैठने और पढ़ने को मिलेगा।
 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE