BREAKING NEWS
BIG NEWS : लोकसभा चुनाव से पहले नीमच के जिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्य प्रदेश ने.. <<     KHABAR : राणापुर में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : व्यय लेखा एवं शेडो रजिस्टर का प्रथम.. <<     BIG NEWS : नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के भाजपा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : स्वछता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य.. <<     BIG NEWS : रामपुरा का आवारा सात मोहल्ला और जिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : स्वीप मतदाता जागरूकता अभियान के तहत नीमच.. <<     KHABAR : आन-बान और शान से, सरकार बने मतदान से, स्वीप.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     VIDEO NEWS: खरगोन के सेगांव में दशोरा नागर मंडल इकाई.. <<     NMH MANDI: एक क्लिक में देखें कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     BIG NEWS : पिपलियामंडी-मनासा रोड और राजस्थान.. <<     KHABAR : पोलिंग सेंटर पर गड़बड़ दिखे तो एक्शन लें.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : मुरैना में लोकसभा चुनाव से पहले इस.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
March 14, 2023, 5:21 pm
BIG NEWS : शहर के सीवरेज सिस्टम को सुधारने की पहल, विधायक सिसोदिया ने नगरीय प्रशासन मंत्री को लिखा पत्र, मिनिस्टर सिंह ने दिया ये बड़ा जवाब, पढ़े पीडी बैरागी की खबर  

Share On:-

मंदसौर। वरिष्ठ विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने मंदसौर शहर के सीवरेज सिस्टम को सुधारने की पहल की है। विधायक सिसोदिया ने इस संबंध में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह को पत्र लिखकर मंदसौर के सीवरेज सिस्टम हेतु प्लान की स्वीकृति की बात कही। जिस पर मंत्री सिंह ने अमृत योजना के तहत स्वीकृत परियोजना का हवाला देते हुए मंदसौर नगर पालिका से डीपीआर भोपाल भिजवाने की बात कही है। इस जवाब के बाद विधायक सिसोदिया ने मंदसौर नगर पालिका से आग्रह किया है कि नगरपालिका शीघ्र से शीघ्र डीपीआर भोपाल भिजवाए, ताकि इस परियोजना पर कार्य शुरू किया जा सके।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 10 मार्च को विधायक सिसोदिया ने नगरीय प्रशासन मंत्री सिंह को पत्र लिखकर कहा था कि मध्यप्रदेश की बड़ी नगर पालिका में मंदसौर शहर शामिल है। शहर करीब 15-20 किलोमीटर रेडियस में फैला है। यहीं पर भगवान श्री पशुपतिनाथ मंदिर भी स्थित है और शासन ने शहर को पवित्र नगर का दर्जा भी दिया हुआ है।
किंतु पुराने या नए शहर में पानी की निकासी को लेकर कोई कार्ययोजना मास्टर प्लान में शामिल नहीं है। शहर का सारा पानी नालियों के माध्यम से तेलिया तालाब, नाहर सय्यद तालाब एवं शिवना नदी में मिलता है। इसलिए शहर की दरकार है कि अमृत योजना के तहत इसे सीवरेज योजना का लाभ मिले।

विधायक सिसौदिया के पत्र पर मंत्री सिंह ने जवाब में बताया कि भारत सरकार की अमृत योजना चरण 2 के अंतर्गत आपकी विधानसभा के मंदसौर शहर के लिए राशी रुपए 150 करोड़ की सीवरेज परियोजना राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत करके भारत सरकार को भेजी गई है। मंदसौर निकाय स्तर पर डीपीआर तैयार करने का कार्य प्रगति पर है। आपसे अनुरोध है कि नगर पालिका मंदसौर से सीवरेज परियोजना की डीपीआर को शीघ्र तैयार कराकर संचालनालय नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग भोपाल को प्रेषित करवाएं, जिससे परियोजना का कार्य प्रारंभ हो सके।

इस पत्र के पश्चात विधायक सिसोदिया ने नगरपालिका मंदसौर से अनुरोध किया है कि योजना के डीपीआर जल्द से जल्द तैयार करवा कर भोपाल भेजें ताकि मंदसौर नगर को सीवरेज योजना की सौगात प्राप्त हो सके।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE