BREAKING NEWS
BIG NEWS : नीमच में विद्युत वितरण कंपनी कल फिर.. <<     KHABAR : सनातन पब्लिक स्कूल देवरी खवासा का कक्षा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शासकीय माध्यमिक विद्यालय बड़कुआ का कक्षा.. <<     KHABAR : सांसद सुधीर गुप्ता ने संसदीय क्षेत्र के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : बरथुन के होना हर बालक ने किया स्कूल वह.. <<     KHABAR :सीएम राइज विद्यालय मनासा का हाई स्कूल का 97.. <<     BIG NEWS : आगामी लोकसभा चुनाव और जिला कलेक्टर दिनेश.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नगर के मोहम्मदिया उ.मा.वि. के कक्षा 12 वीं.. <<     BIG NEWS : जिला दंडाधिकारी दिनेश जैन ने मप्र राज्य.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     KHABAR : सरस्वती शिशु मंदिर की बहिन लक्की धाकड़ ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच में जनरल आब्‍जर्वर सिद्दीकी ने किया.. <<     KHABAR : शत प्रतिशत रहा ग्राम भारती द्वारा.. <<     MP Board Result 2024 Topper List: एमपी बोर्ड 10वीं, 12वीं टॉपर लिस्ट.. <<     VIDEO NEWS: नितिन गडकरी महाराष्ट्र में चुनावी रैली.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
March 18, 2023, 8:34 pm
BIG NEWS : नीमच सीबीएन की को मिली सफलता, कई अभियानों में अवैध अफीम और डोडाचुरा किया जब्त, तस्करी में उपयोग में लाई गई थी लग्जरी गाड़िया, जानिए कहां-कहां दी दबिश, पढ़े खबर

Share On:-

नीमच। नशीली दवाओं के खिलाफ कार्रवाई के क्रम में, विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर, केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन), नीमच के अधिकारियों ने नीमच-निम्बाहेड़ा रोड पर सांवरिया होटल के पास घसुंडी मोड़ पर दिनांक 17 मार्च 2023 को 03 वाहनों को रोका और 351.900 किग्रा वजन की कुल 16 प्लास्टिक की बोरियां जब्त की।  

खुफिया जानकारी मिलने के बाद कि एक महिंद्रा बोलेरो, फोर्ड इको स्पोर्ट के साथ अवैध डोडाचुरा को नीमच से राजस्थान ले जा रही होगी। सीबीएन नीमच के अधिकारियों की टीम का गठन किया गया और 17 मार्च 2023 के शुरुआती घंटों में रवाना किया गया। सीबीएन अधिकारियों ने वाहनों को रोका और उन्हें रोकने में कामयाब रहे, लेकिन सीबीएन अधिकारियों के वाहन को मादक पदार्थों के तस्करों के इसुजु पिकअप के साथ रोक दिया गया। नशा तस्कर अपनी गाडिय़ां छोड़कर इसुजु पिकअप में फरार हो गए। वाहनों की सघन तलाशी ली गई और कुल 351.900 किलोग्राम वजनी डोडाचुरा की कुल 16 बोरियां बरामद की गईं। वाहनों को मादक पदार्थों की तस्करी के लिए अत्यधिक अनुकूलित किया गया था। अधिक ड्रग्स ले जाने के लिए पीछे की सीटों को हटा दिया गया था और उनमें काली दागदार खिड़कियां थीं ताकि कोई यह न देख सके कि अंदर क्या है। बरामद डोडाचुरा के साथ फोर्ड इको स्पोर्ट, महिंद्रा बोलेरो और महिंद्रा पिकअप को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया गया है।

एक अन्य नशीली दवाओं के खिलाफ अभियान में, विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर, सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन) नीमच के अधिकारियों ने, गंगरार टोल प्लाजा, चित्तौड़गढ़-जयपुर राजमार्ग के पास एक एम्बुलेंस को रोका और 17 मार्च 2023 को कुल 2.070 किलोग्राम अवैध अफीम जब्त की। 

सूचना मिलने के बाद कि एक एंबुलेंस का रजिस्ट्रेशन नं राजस्थान सरकार अवैध अफीम को चित्तौड़गढ़ से जयपुर ले जा रही थी, सीबीएन, नीमच के अधिकारियों की टीम गठित कर रवाना की गई। संदिग्ध मार्ग पर कड़ी निगरानी रखी गई और सीबीएन अधिकारियों द्वारा वाहन की सफल पहचान के बाद, वाहन को गंगरार टोल प्लाजा, चित्तौड़गढ़-जयपुर राजमार्ग के पास रोक दिया गया। लगातार पूछताछ करने पर वाहन में सवार लोगों ने स्वीकार किया कि एंबुलेंस के अंदर अवैध अफीम मौजूद थी। चूंकि सुरक्षा और संरक्षा मुद्दों के कारण राजमार्ग पर वाहन की तलाशी लेना संभव नहीं था, इसलिए इसे पूरी तरह से तलाशी के लिए सीबीएन कार्यालय लाने का निर्णय लिया गया। एम्बुलेंस की गहन तलाशी ली गई और 02 पैकेटों में रखी 2.070 किलोग्राम अफीम बरामद की गई। बरामद अफीम के साथ एंबुलेंस (टवेरा कार) को जब्त कर लिया गया है और दो व्यक्तियों को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

एक अन्य ऑपरेशन में, एक विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर, सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन), मध्य प्रदेश यूनिट के जावरा के अधिकारियों ने शनिमंदिर, नेतावली मोड़, सीतामऊ-डीगांव रोड, जिला मंदसौर के पास एक मोटर साइकिल को रोका और 3.050 किलोग्राम अवैध बरामद किया। दिनांक 18 मार्च 2023 को अफीम। बरामद अफीम को जब्त कर लिया गया है और एक व्यक्ति को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के संबंधित प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

 इससे पहले विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन), म.प्र. के गरोठ के अधिकारी।  यूनिट ने दिनांक 15.03.2023 को बनरिया चौराहा, सिंगोली-बेगू मार्ग, तहसील सिंगोली, नीमच से एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रावधानों के तहत 3.080 किलोग्राम अफीम जब्त की।

 आगे की जांच चल रही है

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE