BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : भाजपा का अबकी बार पांच लाख का टारगेट,.. <<     BIG NEWS : आगामी लोकसभा चुनाव और कलेक्टर दिनेश जैन,.. <<     Gold Price Today: सोने के दाम में फिर बदलाव, ये है 10 ग्राम.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : अक्षय तृतीया पर विवाह और जनेऊ संस्कार,.. <<     VIDEO NEWS: जिला अस्पताल में फिर बवाल, बड़ी लापरवाही.. <<     BIG NEWS : राजस्थान के प्रसिद्ध श्री सांवलिया सेठ.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     SHOK SAMACHAR : नहीं रही भोमरबाई गुर्जर, परिवार में शोक.. <<     KHABAR : नीमच के कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : वैशाख अमावस्या पर नर्मदा में स्नान करने.. <<     KHABAR : मतदान प्रतिशत बढाने नीमच जिले के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिले में लोकसभा चुनाव 2024 के तहत मतदान का.. <<     BIG NEWS : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का मनासा का रोड.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत मेहंदी.. <<     KHABAR : व्‍यय लेखा निरीक्षण रिकॉनशिलेशन की.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
March 23, 2023, 5:44 pm
KHABAR : अग्रणी महाविद्यालय में यूथ महापंचायत एवं युवा नीति लांच कार्यक्रम का वर्चुअल प्रसारण संपन्न, सीएम बोेले- प्रदेश के युवाओं के लिए खोलेगी नए अवसर, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। प्रदेश शासन की बहुप्रतीक्षित एवं महत्वाकांक्षी युवा नीति 2023 को लांच किये जाने की योजना को आज यथार्थ स्वरूप दिनांक 23 मार्च 2023 को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश भर में वर्चुअल रूप से संचालित कार्यक्रम के अवसर पर यूथ महापंचायत के अंतर्गत मध्य प्रदेश के युवाओं के युवा नीति का शुभारंभ किया। युवा नीति को लॉन्च करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए इसे नए अवसर खोलने वाली नीति बताया।

उल्लेखनीय है मध्यप्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग द्वारा उक्त टू वे प्रसारण के लिए प्रदेश के 11 विश्वविद्यालय एवं 9 महाविद्यालयों का चयन किया गया था, जिसमें अग्रणी स्वामी विवेकानंद शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नीमच का भी चयन किया गया था।
उपरोक्त अवसर पर महाविद्यालय के सेमिनार हाल में आयोजित कार्यक्रम में महाविद्यालय स्तर पर मुख्य अतिथि के रुप में जिला पंचायत कार्यपालन अधिकारी गुरु प्रसाद, महाविद्यालय जन भागीदारी प्रबंधन अध्यक्ष विश्वदेव शर्मा, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. वीके जैन एवं विद्यार्थी प्रतिनिधि के रूप में छात्र नेता शुभम अहीर मंच पर उपस्थित थे।
मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण के पश्चात अपने स्वागत उद्बोधन में महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. वीके जैन ने नीमच महाविद्यालय की ओर से समस्त अतिथियों का स्वागत करते हुए उपरोक्त कार्यक्रम में नीमच अग्रणी महाविद्यालय के प्रत्यक्ष रुप से जुड़ने पर महाविद्यालय परिवार को बधाई दी एवं सेमिनार हाल में उपस्थित युवा विद्यार्थी समुदाय को इस बहुप्रतीक्षित युवा नीति 2023 के लांच अवसर पर युवाओं के लिए एक महत्वपूर्ण दिशा निर्देशक अवसर बताया।
महाविद्यालय जन भागीदारी प्रबंधन अध्यक्ष विश्व देव शर्मा ने इस अवसर पर भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरु के राष्ट्र पर समर्पण को याद करते हुए देश के इन महान सपूतों से महाविद्यालय के युवा को प्रेरणा लेने का आह्वान किया। उन्होंने भगत सिंह के जीवन से जुड़े विभिन्न संस्मरणों के माध्यम से आज इन शहीदों के बलिदान दिवस पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ विश्व देव शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा युवाओं के लिए एक महत्वपूर्ण युवा नीति लांच किये जाने पर हार्दिक आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि गुरु प्रसाद, जिला पंचायत कार्यपालन अधिकारी द्वारा सारगर्भित उद्बोधन दिया गया। आपने कहा कि देश का भविष्य युवा ही तय करते हैं, अतः युवाओं की एनर्जी का सकारात्मक प्रभाव लेकर देश के भविष्य को गढ़ा जा सकता है, उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले युवा नीति के संदर्भ में विभिन्न संस्थाओं में युवाओं से विचार विमर्श कर युवा नीति से संबंधित महत्वपूर्ण सुझावों को शासन स्तर पर भेज गया, जिनके फलस्वरूप युवाओं के सुझावों से ही आज इस बहू प्रतीक्षित युवा नीति को मुख्यमंत्री द्वारा लांच किया जा रहा है, युवाओं का उद्देश्य अब  इस युवा नीति के द्वारा जॉब सीकर की भूमिका की जगह जॉब प्रोवाइडर होना निश्चित हो पाएगा। इसी उद्देश्य से यह युवा नीति शासन और प्रशासन स्तर पर लागू की गई है।
उन्होंने युवाओं से विषय के अतिरिक्त अधिक से अधिक पुस्तकें पढ़ने का आह्वान किया, जिससे युवाओं का साहित्यिक एवं बौद्धिक विकास हो सके और वे देश के  विकास में महत्वपूर्ण योगदान प्रदान कर सके।
अतिथियों के उद्बोधन के पश्चात सेमिनार हाल में उपस्थित गणमान्य नागरिकों , प्राध्यापक एवं युवा विद्यार्थियो ने मुख्यमंत्री के संपूर्ण कार्यक्रम को लाइव देखा तथा मुख्यमंत्री के  प्रेरणादायी उद्बोधन एवं मुख्यमंत्री द्वारा लांच की गई उच्च शिक्षा विभाग के विभिन्न  योजनाओं के वर्चुअल लांच कार्यक्रम के साक्षी बने।
कार्यक्रम में लीड कॉलेज के समस्त प्राध्यापक, गणमान्य नागरिक , विद्यार्थी सहित जिले के अन्य महाविद्यालय शासकीय ,अशासकीय, अनुदान प्राप्त महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन एवं अतिथि आभार नोडल अधिकारी डॉ जे सी आर्य द्वारा किया गया।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE