BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच कलेक्टर दिनेश जैन व एसपी अंकित.. <<     BIG NEWS : नीमच-मंदसौर संसदीय सीट के भाजपा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : नीमच जिले के आंतरी माता के युवराज का.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले की मनासा पुलिस और मुखबिर की.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : भाजपा नेता अनिल नागोरी के पेट्रोल पंप पर.. <<     MANDI BHAV : मंडी में बढ़े डॉलर चना के भाव, मसूर और.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव 2024- स्वीप गतिविधियों के तहत.. <<     BIG NEWS : नीमच में विद्युत वितरण कंपनी कल फिर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले भाजपा के.. <<     KHABAR : भारतीय जनता पार्टी कार्यालय तपोभूमि नीमच.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत ह‍स्‍ताक्षर.. <<     VIDEO NEWS: नव विवाहित दूल्हा-दुल्हन ने दहलीज पर रखे.. <<     KHABAR : एसपी कार्यालय पहुंचे खाटू श्याम मंदिर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 14, 2023, 12:02 pm
REPORT : योग दिवस के राष्‍ट्रीय कार्यक्रम में सहभागी बनने के लिए कलेक्टर ने ली कॉलेज प्राचार्याे की बैठक, आयोजन की रूपरेखा से कराया अवगत, पढ़े खबर 

Share On:-

जबलपुर।  2023 अंतर्राष्‍ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को जबलपुर में आयोजित किये जा रहे राष्‍ट्रीय स्‍तर के कार्यक्रम को लेकर कलेक्‍टर सौरभ कुमार सुमन ने आज मंगलवार को शहर के सभी निजी एवं शासकीय महाविद्यालयों के प्राचार्याे की बैठक ली तथा उनसे इस आयोजन में बढ़-चढकर भागीदारी निभाने का आग्रह किया। कलेक्‍टर कार्यालय के सभाकक्ष में संपन्‍न हुई इस बैठक में अपर कलेक्‍टर मिशा सिंह एवं उच्‍च शिक्षा विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। कलेक्‍टर सुमन ने बैठक में मौजूद प्राचार्याे को योग दिवस पर आयोजित राष्‍ट्रीय कार्यक्रम की रूपरेखा बताई। उन्‍होनें कहा कि इस आयोजन को भव्‍य स्‍वरूप देने सभी उच्‍च शिक्षा संस्‍थानों की सहभागिता भी अवश्‍यक है। सुमन ने कहा कि महाविद्यालय प्रबंधन ज्‍यादा से ज्‍यादा छात्रों को इस आयोजन से जोड़े तथा कॉलेज परिसर में ही खुले स्‍थानों पर योग दिवस की रिहर्सल प्रारंभ करें। कलेक्‍टर ने बताया कि अंतर्राष्‍ट्रीय योग दिवस पर जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में योगाभ्‍यास के कार्यक्रम होंगे। जबलपुर शहर में ही गैरिसन ग्राउंड में आयोजित मुख्‍य कार्यक्रम के अलावा 50 स्‍थानों पर योग दिवस के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे और योगाभ्‍यास होगा। उन्‍होनें कहा कि हमारा लक्ष्‍य योग दिवस पर शहर में आयोजित कार्यक्रमों में लगभग एक लाख लोगों की सहभगिता सुनिश्चित करना है। सुमन ने कहा कि योग दिवस पर शहर भर में आयोजित कार्यक्रमों की ड्रोन कैमरे से रिकॉर्डिंग भी की जायेगी। सुमन ने अंतर्राष्‍ट्रीय योग दिवस पर जबलपुर में आयोजित राष्‍ट्रीय स्‍तर के कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार और वातावरण निर्माण में भी महाविद्यालय के प्राचार्यों से सहयोगी बनने का आग्रह बैठक में किया।

योग से जुड़े संगठनों की ली बैठक-
शासकीय एवं निजी महाविद्यालयों को प्राचार्याे की बैठक के बाद कलेक्‍टर सौरभ कुमार सुमन ने योग से जुड़े विभिन्‍न संगठनों की भी बैठक ली। इस अवसर पर उन्‍होनें योग दिवस के राष्‍ट्रीय कार्यक्रम की मेजबानी के मिले दायित्‍व को जबलपुर का सौभाग्‍य बताया। सुमन ने योग से जुड़ी संख्‍याओं के पदाधिकारियों से जबलपुर शहर के सम्‍मान से जुड़े इस आयोजन को गरिमामय स्‍वरूप प्रदान करने में सक्रिय सहभागिता निभाने का आग्रह किया। बैठक में जिला पंचायत की सीईओ जयति सिंह, योग दिवस के राष्‍ट्रीय कार्यक्रम की रूपरेखा और चल रही तैयारियों की जानकारी योग संस्‍थाओं के प्रतिनिधियों को दी। बैठक में रामचंन्‍द्र मिशन, पतंजलि योग संस्‍थान, सत्‍यानंद योग केन्‍द्र, महाकौशल योग संस्‍थान, जबलपुर जिला योग एसोसियेशन, ब्रम्‍ह कुमारी योग संस्‍थान, जन अभियानपरिषद एवं अन्‍य संस्‍थाओं के पदाधिकारी मौजूद थे।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE