BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : कांग्रेस प्रत्याशी गुर्जर ने मनासा.. <<     VIDEO NEWS: जेआयटी बोरावां में सिविल इंजीनियरिंग.. <<     BIG REPORT : सुधीर गुप्ता ने मंदसौर संसदीय क्षेत्र.. <<     KHABAR : शहर के बालाजी मंदिर में कलश यात्रा निकली,.. <<     KHABAR : लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी.. <<     LOKSABHA CHUNAAV 2024: कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी पोरलाल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : श्री कुंडलगढ़ बालाजी मंदिर पर होगा आज.. <<     KHABAR : कलेक्टर के आदेश के खिलाफ स्कूल संचालक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : साईं बाबा नगर भोपाल में देवी की प्राण.. <<     BIG NEWS : टीकमगढ़ में मुख्यमंत्री ने किया रोड शो,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : सागर में बोले पटवारी- भाजपा के खाते में.. <<     BIG REPORT : मनासा सीएम राइज स्कूल में प्रवेश को लेकर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन, परम.. <<     KHABAR : नीमच मंदसौर जावरा संसदीय क्षेत्र के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
December 3, 2022, 8:49 am
Horoscope Today :वृषभ और कुंभ राशि के जातकों को कार्य में मिल सकती है तरक्की, पढ़े आज का राशिफल वॉइस ऑफ एमपी के साथ

Share On:-

ज्योतिष शास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

 

 

मेष-
कामकाज की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज दिन कमजोर रहेगा। आप अपने खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे, लेकिन  आप किसी भी काम में दिखावा ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है।  आपका बजट डगमगा सकता है।  नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई और दूसरी नौकरी मिलने से वह उसे ज्वाइन कर सकते हैं। आपको कोई धन संबंधित समस्या यदि लंबे समय से परेशान कर रही थी, तो आज उसका समाधान होगा, लेकिन परिवार में  यदि कोई वाद-विवाद पनते, तो आपको उसमें बहुत ही सोच समझ कर बोलना होगा।

 

 

 

वृष-
आज का दिन आपके लिए धन-धान्य में वृद्धि लेकर आएगा। आप परिवार में वरिष्ठ सदस्यों का विश्वास जीतने में कामयाब रहेंगे और किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको पूरी रुचि रखनी होगी। आर्थिक उपलब्धियों को बढ़ावा मिलने से आप अच्छा धन लाभ कमा सकते हैं। मामा पक्ष से भी आज आपको कोई लाभ की उम्मीद मिलती दिख रही है। कारोबार में आप अपनी योजनाओं की फिर से शुरुआत करेंगे। कुछ वाणिज्यिक गतिविधियों में आज सकारात्मकता बनी रहेगी। आप अपने रीति-रिवाजों पर पूरा छोड़ देंगे और संतान को भी उनके बारे में बताएंगे

 

 

मिथुन-
आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। उन्हें लाभ के कई अवसर मिलेंगे और पारिवारिक कार्यक्रमों पर पूरा बल देंगे। आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं। आप बिजनेस में किसी को पार्टनर बना सकते हैं, लेकिन आपको पहले उनकी पूरी जांच पड़ताल करनी होगी। विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के कारण परेशान रहेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। आपको किसी परिजन की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।

 

 

कर्क-
आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए कुछ कमजोर रहने वाला है। अपने कामों पर पूरा ध्यान दे, नहीं तो समस्या हो सकती है। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपकी सुख और समृद्धि बढ़ने से आपको खुशी बनी रहेगी।  कार्यक्षेत्र में आप कुछ गलतियों को नजरअंदाज करेंगे और बड़प्पन दिखाते हुए उनका पूरा साथ देंगे। करियर के दिन दृष्टिकोण से आज दिन उत्तम रहने वाला है। धन को लेकर यदि कुछ समस्या चल रही है, तो वह भी सुधरेगी। आप जोखिम भरे कार्यों में हाथ ना डालें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

 

 


सिंह-
आज का दिन आपको अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को समझना होगा और उन्हें समय रहते पूरा करना होगा, लेकिन आपको  यदि कोई निवेश संबंधी सूचना दे, तो आपको उससे पहले विचार विमर्श करना होगा, तभी आगे बढ़ना होगा, नहीं तो कोई आपके साथ धोखा कर सकता है । कामकाज की तलाश कर रहे लोगों को  कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।  आज आपके अंदर प्रेम व स्नेह की भावना बनी रहेगी, जो लोग नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।
आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा।


 

 

कन्या-
आज का दिन आप को किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचना होगा और आप अपने करीबियों से सतर्कता बनाए रखें। आप किसी काम में आप लापरवाही करने से बचे, नहीं तो समस्या हो सकती है। व्यवसाय कर रहे लोग किसी बड़े लाभ के चक्कर में छोटे की ओर ध्यान नहीं देंगे, जिसके लिए बाद में उन्हें पछतावा होगा। नौकरी में कार्यरत लोग लीडरशिप के जरिए अपना काम करेंगे। आप किसी नई भूमि व भवन की खरीदारी कर सकते हैं। आपके कुछ विपक्षी आपके ऊपर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा।


 

 

तुला-
आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आप अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें, नहीं तो समस्या हो सकती है।  यदि आप उत्साह से किसी काम को करेंगे, तो वह भी अवश्य पूरा होगा। आप एक लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है। आपको लेनदेन के मामले में सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो आपसे कोई गलत काम हो सकता है। कला व कौशल से आप एक अलग जगह बनाएंगे। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से चल रही अनबन से आज आपको बातचीत के जरिए समाप्त करना होगा।

 

 


वृश्चिक-
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप करियर को लेकर कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य को अच्छी नौकरी मिलने से खुशियां बनी रहेंगी। आप अपने करीबियों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। आप किसी काम को करने से पहले उसके नीति व नियमों को अवश्य पढ़े, नहीं तो बाद में आपसे धोखा हो सकता है। अपने रुके हुए कार्यों में तेजी लाएं, तभी वह समय से पूरे हो पाएंगे। यदि घर परिवार में कोई वाद विवाद चल रहा है, तो उसे घर से बाहर ना जाने दे।

 

 

धनु-
आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। किसी कानूनी मामले में जीत मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आपको  कोई सलाह दे, तो आपको उस सलाह पर बहुत ही सोच समझ कर चलना होगा। कुछ निजी मामलों में सूझबूझ दिखाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको आज घर में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम के होने से प्रसन्नता बनी रहेगी। पारिवारिक संबंधों में सुधार आएगा और आप किसी महत्वपूर्ण काम के लिए अपने किसी मित्र से मदद मांग सकते हैं। नौकरी से संबंधित यदि आपको कुछ समस्या चल रही थी, तो उससे भी आपको छुटकारा मिलेगा।

 

 

मकर-
आज का दिन आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। आपकी अपने परिजनों से रिश्तो में मजबूती आएगी। यदि अभी कोई अनबन चल रही थी, तो वह भी समाप्त होगी। आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाने के अवसर मिल सकते हैं। आपको अपने भाई बंधुओं के साथ किसी जनसमर्थन के कार्य को करने का मौका मिलेगा। यदि आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हो, तो आपको उसे गुप्त रखना होगा। आप सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे। आपको किसी मित्र से कोई धन संबंधित सूचना प्राप्त हो सकती ह

 

 


कुंभ-
आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आप अपने घर की साज-सज्जा का पूरा ध्यान रखेंगे। आपके मान सम्मान में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप अपने जीवन स्तर में भी सुधार लाएंगे। सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों की लोकप्रियता बढ़ेगी। आप अपनी वाणी से कार्यक्षेत्र में लोगों से आसानी से काम निकलवा पाएंगे। आपके घर परिवार में किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति का आगमन हो सकता है। आपको किसी नए निवेश को बहुत ही सोच विचार कर करना चाहिए। विद्यार्थी  अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे।


 

मीन-
आज का दिन ऑनलाइन काम कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, उन्हें कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। आप अपने घर परिवार में सदस्यों की जिम्मेदारी बखूबी निभाएंगे और अपने कुछ रुके हुए कार्यों को गति देंगे। आप व्यवसाय में संयम बनाए रखें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आज कोई बड़ा लक्ष्य मिलने से आप उसे पकड़ कर रखेंगे और समय रहते सभी काम पूरा करेंगे। कुछ दीर्घकालीन योजनाओं से आप अच्छा लाभ कमा सकते हैं। आपकी अपने परिजनों से यदि संबंधों में कुछ दरार चल रही थी, तो वह भी अब बेहतर होगी। किसी संपत्ति के समझौते को आप बहुत ही देखभाल कर करें।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE