BREAKING NEWS
VIDEO NEWS: बड़वानी के बंदीगृह में लगा जीवन साधना.. <<     VIDEO NEWS: एमपी में चोर सक्रीय, अब इस जिले में दुकान.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : 20 वर्षीय अनामिका और इंस्टाग्राम पर.. <<     BIG NEWS : कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पटवारी आज आएंगे.. <<     KHABAR : व्यक्तित्व परिष्कार हेतु जीवन साधना.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नगर परिषद मनासा के दस्ते के माध्यम से.. <<     KHABAR : सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : महिला कांग्रेस नीमच का चलो घर-घर अभियान.. <<     KHABAR : भादवा माता में आयोजित बलाई समाज के.. <<     NEWS : सामाजिक एकता को मजबूत करने के लिए वैश्य.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     GOLD & SILVER RATE : यहां क्लिक करेगें तो जानेंगे प्रदेश.. <<     HOROSCOPE TODAY : मेष, मिथुन और तुला राशि वालों की.. <<     ईरान में इजरायली मिसाइल अटैक से सहमा शेयर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने आज मनासा में.. <<     BIG NEWS : नीमच में विद्युत वितरण कंपनी कल फिर.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
December 4, 2022, 8:50 am
Horoscope Today :मेष, वृषभ और कर्क राशि वालों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है, पढ़े आज का राशिफल वॉइस ऑफ एमपी के साथ

Share On:-

ज्योतिष शास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशि ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।


मेष-
आज का दिन आपके लिए मानसिक शांति दिलाने वाला रहेगा। आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आप बड़ों के आशीर्वाद से आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। आपको अपनी ऊर्जा को गलत कामों में लगाने से बचना होगा नहीं तो समस्या हो सकती है। यदि आपके किसी परिजन के स्वास्थ्य में कुछ समस्या चल रही थी, तो उसमें भी आज सुधार होगा। आप अपने भविष्य के लिए कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं जो आपके लिए लाभदायक रहने वाला है जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं,तो उनकी इच्छा भी पूरी हो सकती है।

वृष-
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। यदि आपने कोई सपना देखा है,तो वह आज पूरा हो सकता है और नौकरी में कार्यरत लोगों को आज प्रसन्न रहेंगे। आप अपनी आय व्यय में संतुलन बनाए रखें, नहीं तो आप अपने धन को भी काफी हद तक समाप्त कर देंगे। गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन उत्तम रहेगा और आप साथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। आपको किसी काम को लेकर ज्यादा सोच विचार करने से बचना होगा नहीं तो वह लंबा लटक सकता है।


मिथुन-
आज का दिन आपके लिए आरामदायक रहने वाला है। आपको घर व बाहर किसी से वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा और आपके किसी परिजन के सहयोग से आपका लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है और आप अपनी घरेलू समस्याओं को पूरा करने का पूरा प्रयास करेंगे,तभी वह सुलझ पाएंगे। आपको किसी कर्मचारी का सहयोग मिलने से आपके काम काफी कम समय से पूरे कर पाएंगे,लेकिन आपको किसी को भी उधार देने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ा,तो उसमे आपको समस्या हो सकती है।

कर्क-
आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। स्वास्थ्य को लेकर यदि आपको किसी प्रकार की कोई चिंता चल रही थी,तो जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर आपको किसी प्रकार की कोई चिंता हो सकती है। आपको अपने किसी रुके हुए कार्यों को समय रहते पूरा करना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको अत्यधिक काम होने के बाद थकान का अनुभव होगा। आप अपने किसी मित्र को घुमाने फिर लेकर जा सकते हैं,जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं,उनका अपने साथी से विवाह हो सकता है। माताजी किसी बात को लेकर आपसे नाराज हो सकती हैं।


सिंह-
सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन सावधानी में सतर्कता बरतने के लिए रहेगा। आप घर के निर्माण से जुड़ा निर्माण से जुडे काम की शुरुआत आप कर सकते हैं। आपको परिवार में किसी विशेष कार्य के लिए प्रसन्नता होगी। राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं,जिससे उन्हें लाभ होगा। परिवार में आपको कोई फैसला बुद्धि व विवेक से लेना होगा,नहीं तो समस्या सकती है। आपको यदि अपने किसी जरूरी काम में कोई समस्या आ रही थी,तो उससे आज आपको छुटकारा मिलेगा।

कन्या-
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको अपने खर्चों के बजट पर बहुत ही ध्यान देना होगा,नहीं तो समस्या हो सकती है। परिवार में चल रही कलह को बहुत ही सूझबूझ से निपटाएं और दोनों पक्षों की अवश्य सुनें,नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको अपने किसी मित्र से किए हुए वादे को पूरा करना होगा नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। व्यवसाय की योजनाएं आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर बनाएं,तो आपके लिए बेहतर रहेंगी और भविष्य की कुछ योजनाओं पर भी आज आप चर्चा कर सकते हैं। जीवनसाथी से आज आपके रिश्तो में मधुरता बनी रहेगी।


तुला-
आज का दिन आपको अपनी सेहत के प्रति सचेत रहना होगा नहीं तो समस्या हो सकती है और रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को कुछ बेहतर अवसर मिल सकते हैं। आप आज अपने क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें,नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है। धार्मिक गतिविधियां पहले से बेहतर होंगी और आपको अपने खर्चों का हिसाब किताब अवश्य रखना होगा,नहीं तो आप अपना काफी धन खर्च कर सकते हैं। यदि आपका बिजनेस से संबंधित काम होते होते रह गये है,तो आज उससे जुड़ी बातें फिर से शुरू हो सकती हैं। आपका कोई भी काम बहुत ही ध्यान लगाकर करना होगा,नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है।


वृश्चिक-
आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। व्यापार में आपका रुका हुआ धन मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा,लेकिन आप घर परिवार में चल रही समस्याओं के कारण तनावग्रस्त रहेंगे जिसके कारण आप परेशान रहेंगे और कार्यक्षेत्र में आप किसी व्यक्ति से कुछ गलत बोल सकते हैं। व्यस्त रहने के कारण अपने परिवार के सदस्यों को समय नही देंगे। आपको बिजनेस में कोई भी फैसला सोच विचारकर लेना होगा। साझेदारी में बातचीत करके कोई निर्णय,तो आपके लिए बेहतर रहेगा और आपका मित्र आपके लिए कोई अच्छी सलाह दे सकता है।


धनु-
आज का दिन आपके लिए मिश्रित कर रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आपको अपने पुराने मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा और मनोरंजन के कार्यक्रमों में सम्मिलित हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। आज आप अपने घर के कुछ महत्वपूर्ण कामों को समय रहते निपटाएं। धर्म-कर्म के प्रति आज आपकी रूचि बढ़ेगी और सामाजिक कार्य में आप पूरा सहयोग देंगे। आपे कोई महत्वपूर्ण में बहुत ही सोच विचार कर ले नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है आज आपको अपने मन में नकारात्मक विचारों को रखने से बचना होगा,नहीं तो समस्या हो सकती है और जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलने से आज आपके काफी काम बन जाएंगे।


मकर-
आज का दिन आपके ऊपर काम का बोझ अत्यधिक होने के कारण आप परेशान रहेंगे और आपको दूसरे पर निर्भर रहने से अच्छा है कि अपने कामों पर ध्यान लगाएं। आपकी किसी संपत्ति को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आज आप किसी से उधार लेने से बचें,नहीं तो समस्या हो सकती है। संतान के भविष्य को लेकर आप चिंतित रहेंगे,जिसके लिए आप अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं। आपको किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा व अपने मन में चल रही बातें आज किसी से शेयर ना करें,नहीं तो वह उसका फायदा उठा सकते हैं। आपको किसी भी लेनदेन को आंखें खोल कर करना होगा।


कुंभ-
यदि आपको परिवार में कुछ समस्या चल रही थी,तो उनसे काफी हद तक छुटकारा मिलेगा और आप किसी पारिवारिक चर्चा में भी सम्मिलित हो सकते हैं। लाभ मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी और जीवनसाथी के साथ यदि कुछ अनबन चल रही है तो उससे आज छुटकारा मिलेगा और आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकती है,जो आपकी समस्या का कारण बनेगा। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा,तभी वह परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे। यदि उसमें लापरवाही बरती, तो बाद में उसके लिए उन्हें पछतावा होगा। आप अपने कुछ कामों को कल पर डालने से बचें,नहीं तो समस्या हो सकती है।

मीन-
आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याएं लेकर आएगा। आप अपनी धन संबंधित समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे,जिसके कारण आप किसी गलत काम में निवेश भी कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप अपनी छुपी हुई प्रतिभा को बाहर निकालेंगे। इसके बाद आपको आपकी योग्यता के अनुसार काम मिलेगा। यदि आपने अपने डेली रूटीन में कुछ बदलाव किया,तो उससे आपको कुछ समस्याएं हो सकती हैं। आज आपका आत्मविश्वास भरपूर रहेगा और आप कुछ सकारात्मक गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। आपको किसी मित्र की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE