BREAKING NEWS
EXCULSIVE INTERVIEW: लोकसभा चुनाव और ये वोट बैंक कहे जाने.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     NEWS : एएसआई सूरज कुमार के नेतृत्व में जिला पुलिस.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : नीमच जिले के गांव छायन का मनीष और 12 वीं का.. <<     BIG NEWS : आर्म्स एक्ट के आरोपी और पारसोली थाना.. <<     BIG NEWS : माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश ने जारी.. <<     EXCULSIVE INTERVIEW: MLA सिसोदिया से लोकसभा चुनाव को लेकर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किया 10वीं व.. <<     VIDEO NEWS: एक हफ्ते से लापता युवक का शव कुएं में.. <<     BIG REPORT : माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : मनासा एसडीएम ने सुवासरा बुर्जुग की स्व.. <<     EXCULSIVE INTERVIEW: मालवी में सांसद का धमाकेदार.. <<     KHABAR : केन्‍द्रीय व्‍यय प्रेक्षक दास ने किया.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : रीवा की अंशिका मिश्रा, विदिशा की मुस्कान.. <<     BIG NEWS : मंडला की अनुष्का अग्रवाल एमपी 10वीं बोर्ड.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 4, 2023, 11:50 am
KHABAR : विधानसभा अध्यक्ष ने घर-घर जाकर बहनों को दिये स्वीकृत पत्र, विधानसभा अध्यक्ष ने कहा- सामाजिक क्रांति का प्रतीक है लाडली बहना योजना, पढ़े खबर 

Share On:-

रीवा। जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लाडली बहना योजना से लाभांवित बहनों को स्वीकृत पत्र प्रदान करने का सिलसिला जारी है। विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने नईगढ़ी विकासखण्ड के ग्राम पुरवा में अनुसूचित जनजाति परिवारों के घर जाकर बहनों को लाडली बहना योजना के स्वीकृत पत्र प्रदान किये। बैण्ड बाजे और मंगल गीतों की गूज के बीच विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकृत पत्रों का वितरण किया। विधानसभा अध्यक्ष ने कल्पना कोल और सोना कोल सहित कई महिलाओं को स्वीकृत पत्र प्रदान किये। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि लाडली बहना योजना प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दिल से निकली योजना है। बहनों के कल्याण और विकास के लिए यह बड़ा कदम है। लाडली लक्ष्मी योजना की तरह ही यह योजना भी सामाजिक क्रांति का प्रतीक है। इस योजना से हर महीने बहनों को एक हजार रूपये की राशि मिलेगी। परिवार की छोटी-मोटी जरूरतों को पूरा करने में इससे मदद मिलेगी। बच्चों की पढ़ाई, दवाई, घर की सब्जी-भाजी जैसी आवश्यकताएं इससे पूरी होंगी। महिलाएं इस रूपये का सही उपयोग करेंगी तथा परिवार की मददगार बनेगी। विधानसभा अध्यक्ष ने ग्राम गढ़वा में भी लाडली बहना योजना के हितग्राहियों को स्वीकृत पत्र प्रदान किये।                  

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि लाडली बहना योजना से 10 जून को ही बहनों के खाते में एक हजार रूपये प्राप्त हो जायेंगे। हर महीनें की 10 तरीख को इस योजना से राशि जारी की जायेगी। गांव में 10 जून को महिलाएं उत्सव मनाते हुए योजना से लाभांवित हों। नईगढ़ी विकासखण्ड में 30350 महिलाओं को इस योजना से लाभांवित किया गया है। योजना शुरू होने से पहले ही मुख्यमंत्री जी ने इसके लिए 8 हजार करोड़ रूपये का प्रावधान बजट में करा दिया  है। महिलाओं को अब नियमित रूप से राशि मिलती रहेगी। जिन लोगों ने किसानों को 2 लाख रूपये तक का ऋण माफ होने और बेरोजगार युवाओं को 4 हजार रूपये महीने भत्ता देने का झूठा बादा किया था। वही लोग महिलाओं को बहलाने का प्रयास कर रहे हैं। सरकार ने लाडली बहना योजना के रूप में महिलाओं को जो उपहार दिया है उसके लिए हम सब मुख्यमंत्री जी का ह्मदय से धन्यवाद करते हैं।                  

कार्यक्रम में लाडली बहना योजना से लाभांवित महिलाओं का फूल-मालाओं से स्वागत किया गया। योजना से लाभांवित गीता सोनी, प्रियंका कोल, माया सोनी, अर्चना कोल, मायावती कुशवाहा, सुनीता सोनी को स्वीकृत पत्र प्रदान किये गये। कार्यक्रम में सुरेन्द्र सिंह चंदेल, मन्नू गुप्ता, पुष्पेन्द्र गौतम जनसंपर्क सहायक विधानसभा, एसडीएम एपी द्विवेदी, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास प्रतिभा पाण्डेय, परियोजना अधिकारी रविशंकर पाण्डेय, जनपद के सीईओ विनोद पाण्डेय तथा बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित रही।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE