BREAKING NEWS
BIG NEWS : बाइक से सीएम हाउस पहुंचे चित्रकूट.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : दमोह जिला पंचायत अध्यक्ष ने जॉइन की.. <<     BIG NEWS : मालवा के नीमच में अफीम उत्सव, प्रथम खंड.. <<     KHABAR : नीमच में होली के अवसर पर इस साल भी किया.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : रतलाम जिले का बांछडा डेरा और 19 साल की.. <<     KHABAR : खंडवा लोकसभा से कांग्रेस का चेहरा तय नहीं,.. <<     BIG NEWS : चार राउंड में पूरी हुई श्रीसांवलिया जी.. <<     VIDEO NEWS: देवास में अभद्र टिप्पणी के खिलाफ फूटा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : 11 हजार केवी की विद्युत लाइन और ग्रामीणों.. <<     VIDEO NEWS: लोकसभा चुनाव से पहले चंदला मे मंच से जमकर.. <<     MP WEATHER: रतलाम में बूंदाबांदी, MP में दो दिन.. <<     VIDEO NEWS: सीएम यादव के हाथो पूर्व विधायक ने.. <<     KHABAR : ग्राम खेतपालिया में शासकीय स्नातकोत्तर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : मारपीट के मामले में फरार चल रहे तीन.. <<     BIG VIDEO : बच्चों को मायके लेने पहुंचा था पति, पत्नी.. <<     BIG NEWS: नीमच जिले में इस बार भी पूरी तरह से.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 4, 2023, 11:36 am
BIG REPORT : कलेक्टर ने ली जिला शहरी विकास अभिकरण की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए नगरीय निकायों में संचालित निर्माण कार्य समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश, पढ़े खबर 

Share On:-

रीवा। कलेक्टर प्रतिभा पाल की अध्यक्षता में जिला शहरी विकास अभिकरण की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक में नगरीय निकायों में निर्माण कार्यों के साथ ही आवासी पट्टे दिये जाने, लाडली बहनों के आधार लिंक व डीबीटी कराने सहित सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण की विस्तार से समीक्षा की गई।                

बैठक में कलेक्टर ने निर्देशित किया कि नगरीय निकायों में चल रहे सभी निर्माण कार्य समय सीमा में पूरे कराये जाय तथा अप्रारंभ कार्यों को तत्काल प्रारंभ करते हुए पूरी गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि ठेकेदारों का भुगतान नियमित हो तथा वर्षाकाल में कराये जाने वाले कार्यों को प्रारंभ रखें शेष ऐसे कार्य जो वर्षाकाल में प्रभावित हों उन्हें वर्षा से पूर्व पूर्ण कराने। कलेक्टर ने नगर परिषदों में कायाकल्प अभियान व डीएमएफ मद से संचालित कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने नईगढ़ी में बस स्टैण्ड व प्रतीक्षालय कार्य को पूरा करने के लिये निर्देशित किया। कलेक्टर ने चाकघाट में कार्य प्रारंभ न होने पर अप्रसन्नता व्यक्त की तथा सीएमओ को तत्काल कार्य प्रारंभ कराने के निर्देश दिये।                

समीक्षा बैठक के दौरान मऊगंज में निर्माण कार्यों की अत्यन्न धीमी प्रगति पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की तथा मऊगंज नगर परिषद के सीएमओ को नोटिस देने तथा उपयंत्री को अटैच कर नईगढ़ी के उपयंत्री को चार्ज देने तथा मऊगंज उपयंत्री के विरूद्ध कार्यवाही प्रस्तावित किये जाने के निर्देश बैठक में दिये। प्रधानमंत्री आवास (शहरी) की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने कहा कि आवास हेतु नियमित किश्त दी जाय तथा जियो टेगिंग कराने। अप्रारंभ आवास निर्माण कार्य प्रारंभ करायें तथा आवास निर्माण न करने वालों से वसूली की कार्यवाही करें। उन्होंने मनगवां के सीएमओ को न्यून प्रगति पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। भूमिहीन व्यक्तियों को आवासीय पट्टे दिये जाने के कार्य को दल बनाकर सर्वे करने के निर्देश बैठक में दिये गये। उन्होंने लाडली बहना योजना के तहत पात्र हितग्राहियों के आधार पर लिंक व डीबीटी कार्यकल तक पूर्ण करने के निर्देश दिये तथा आगाह किया कि बिना अनुमति नगरीय निकाय के अधिकारी मुख्यालय के बाहर न जायें। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का शत-प्रतिशत निराकरण करने तथा पीएम स्वनिधि के प्रकरणों को बैंक में प्रेषित करने के निर्देश समीक्षा बैठक में दिये। इस दौरान संयुक्त कलेक्टर संजीव पाण्डेय सहित नगर परिषदों के सीएमओ व उपयंत्री उपस्थित रहे। 
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE