BREAKING NEWS
LOKSABHA CHUNAV: सीएम डॉ मोहन यादव की सभा शामगढ़ में,.. <<     KHABAR : इंदौर में श्री गीतारामेश्वरम् ट्रस्ट का.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कार्य में लापरवाही नहीं करें राजस्व.. <<     BIG NEWS : मंदसौर जिले में भीषण गर्मी के बीच बदला.. <<     NEWS : राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : स्वयं सहायता समूह की दीदियों ने मतदान.. <<     KHABAR : योगेश्वर कॉलेज पिपलाज के छात्रों ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पानी की समस्या को लेकर किया चक्काजाम,.. <<     KHABAR : सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कलेक्टर एवं एसपी ने मतदान सामग्री वितरण.. <<     KHABAR : स्व-सहायता समूह की दीदियां करेंगी भोजन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : ओम शिव शक्ति सेवा मंडल की पहल, पहली बार.. <<     KHABAR : गर्मी और पलायन वोटिंग के लिए सबसे बड़ी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : परशुराम मंदिर शिवाजी नगर में 11 मई होगा.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
December 1, 2023, 8:23 pm
REPORT : विधानसभा निर्वाचन के परिणामों की त्वरित जानकारी उपलब्ध कराने के लिये सर्वसुविधायुक्त मीडिया सेंटर बनाया, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश, पढ़े खबर 

Share On:-

इंदौर। जिले में विधानसभा निर्वाचन के लिये सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों के परिणामों की त्वरित जानकारी मीडिया को उपलब्ध कराने के लिये सर्वे सुविधायुक्त मीडिया सेंटर बनाया गया है। यह मीडिया सेंटर मतगणना स्थल नेहरू स्टेडियम के मुस्ताक अली गेट के समीप बाक्सिंग ग्राउंड में विशाल डोम में बनाया गया है। इस मीडिया सेंटर में न्यूज और वीडियो के त्वरित सम्प्रेषण के लिये वायफाय झोन भी बनाया गया है। त्वरित जानकारी के डिस्प्ले के लिये दो विशाल एलईडी भी लगाई जा रही है। इस मीडिया सेंटर में आज कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी द्वारा पत्रकारों से चर्चा की गई। उन्होंने इस दौरान मतगणना की तैयारियों और व्यवस्थाओं की विस्तार से जानकारी मीडिया को उपलब्ध करायी।

अधिकृत प्रवेश पत्र के आधार पर ही मिलेगा प्रवेश-
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सिद्धार्थ जैन ने बताया कि इस मीडिया सेंटर में अधिकृत प्रवेश पत्र के आधार पर ही प्रवेश दिया जायेगा। साथ ही स्टेडियम के परिसर में मीडिया संस्थानों के स्टूडियों भी रहेंगे। भारत निर्वाचन आयोग एवं जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा संयुक्त रूप से लगभग 300 पत्रकारों को प्राधिकार पत्र प्रदान कर दिए गए हैं। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार मीडिया सेंटर से विभिन्न मतगणना कक्षों के लिए पत्रकारों का भ्रमण कराया जाएगा। इसके लिए कुल 13 एस्कॉर्ट/लाइजनिंग ऑफ़िसर नियुक्त कर दिए गए हैं। पत्रकारों को असुविधा नहीं हो इसका पूरा ध्यान रखा गया है।  पत्रकारों सहित किसी भी व्यक्ति का मोबाइल फ़ोन मुख्य भवन के अंदर ले जाने की अनुमति नहीं है, ऐसी स्थिति में पत्रकारों के मतगणना हाल के भ्रमण के पूर्व उनका मोबाइल सुरक्षित रखने के लिए मीडिया सेंटर में लॉकर की व्यवस्था की गई है। मोबाइल रखकर संबंधित व्यक्ति को टोकन भी दिया जाएगा। मीडिया को चक्रवार मतगणना परिणामों की जानकारी सुचारु रूप से मिलती रहे, इसके लिए व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली गई हैं। प्रत्येक मतगणना कक्ष में एक रनर की नियुक्ति रहेगी जो रिटर्निंग अधिकारी से परिणाम प्राप्त होते ही लेकर मीडिया सेंटर में प्रदान करेगा। चक्रवार मतगणना परिणामों को देखने के लिए मीडिया सेंटर में दो बड़ी स्म्क् स्क्रीन भी लगायी जा रही है, जहाँ त्वरित रूप से परिणाम देखे जा सकेंगे। पूर्व की परंपरानुसार मध्यप्रदेश के समूचे चुनावी परिदृश्य को देखने  के लिए पर्याप्त संख्या में टेलिविज़न सेट भी लगाए जा रहे हैं। असुविधा से बचने के लिये सभी मीडिया साथियों से अनुरोध सहित यह अपेक्षा रहेगी कि वे एस्कॉर्ट ऑफिसर के साथ ही मतगणना कक्षों का भ्रमण करें। उनसे कहा गया है कि वे अपनी बारी की प्रतीक्षा करें और मतगणना कक्ष में अधिक देर तक नहीं रुकें।

मतगणना कक्षों के भीतर मोबाईल एवं कैमरों की अनुमति नहीं रहेगी-
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना कक्षों के भीतर मोबाईल एवं कैमरों की अनुमति नहीं रहेगी। शासकीय अधिकृत फ़ोटोग्राफ़र/वीडियोग्राफर के माध्यम से मतगणना कक्षों के भीतर के फ़ोटो-वीडियो इत्यादि यथासमय उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है। मीडिया सेंटर के लिए पार्किंग हमेशा की तरह स्टेट बैंक परिसर में की गई है। मीडिया साथियों का प्रवेश स्टेडियम के मुख्य गेट से होकर मीडिया सेंटर के लिए रहेगा।  सभी मीडिया साथियों को मीडिया सेंटर में ही आना है और यहीं से उनके भ्रमण एवं अन्य सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायेगी। सभी सम्मानित मीडिया साथियों के नाश्ते एवं लंच की व्यवस्थाएं की गई हैं। मीडिया सेंटर में वायफाय झोन रहेगा। साथ ही अन्य जरूरी उपकरण एवं संसाधन भी उपलब्ध रहेंगे।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE