BREAKING NEWS
NEWS : छात्र-छात्राओं की परीक्षाओं के मद्देनजर.. <<     VIDEO NEWS : सीएम डॉ. मोहन यादव का नीमच दौरा, हाईअलर्ट.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : सीएम बनने के बाद पहली बार नीमच आ रहे डॉ... <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शाजापुर के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में.. <<     SHOK SAMACHAR : पहलवान ओंकारलाल शर्मा को भ्रातृ शोक,.. <<     VIDEO NEWS : राष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन करने वाले.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : राजस्थान व मप्र के अफीम काश्तकारों की एक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG BREAKING : मल्हारगढ़ थाना क्षेत्र का ग्राम सुठोद.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     VIDEO NEWS : बामौरकलां में पंचकल्याणक महोत्सव की.. <<     KHABAR : नप कसरावद में भारत विकसित संकल्प यात्रा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : खेतों में किसान बंदूक लेकर कर रहे लहसुन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NEWS :  जिले के उप श्रम आयुक्त कार्यालय.. <<     NEWS : चितौड़गढ़ सरस डेयरी में नवागत प्रबन्ध.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
December 2, 2022, 8:04 pm
BIG REPORT : राहुल की जय श्री राम फिलॉसोफी, समझाएं राम पर 3 नारों के मतलब, भाजपा पर तंज कसते हुए कह दी ये बड़ी बात, पढ़े खबर 

Share On:-

आगर मालवा। कांग्रेस के राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ों यात्रा पर निकले हुए हैं। उनकी यात्रा ने एमपी में प्रवेश कर लिया है। वे एमपी के आगर मालवा पहुंचे। जहां उन्होंने भगवान राम पर आधारित तीन नारों का मतलब समझाया। साथ ही भाजपा पर निशाना भी साधा। 

पहला नारा हे राम-
जो भगवान राम थे वह तपस्वी थे उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी तपस्या में डाल दी, यात्रा में एक पंडित जी ने मुझसे कहा गांधी जी हे राम कहते थे गांधीजी का नारा था हे राम हे राम का मतलब था। राम जीने का तरीका था, भगवान राम एक व्यक्ति नहीं थे, एक जीने का तरीका था, प्यार भाई चारा इज्जत तपस्या उन्होंने दुनिया को जीने का तरीका सिखाया, गांधी जी जब हे राम कहते थे उनका मतलब था जो भगवान राम है वह भावना हमारे दिल में है वह लेकर हमें जिंदगी जीना है यह ही राम व भावना हमारे दिल में है वह लेकर हमें जिंदगी जीना है यह ही है राम।

एक नारा है हे राम जिस प्रकार से राम ने प्यार भाईचारा फैलाया वैसे ही अपनी जिंदगी जी है।
-
दूसरा नारा जय सिया राम-
जय सिया राम का मतलब जय सीता जय राम मतलब सीता और राम एक ही हैं इसलिए नारा है जय सियाराम या जय सीताराम जो राम ने सीता के लिए किया भगवान राम ने सीता के लिए क्या किया उन्होंने सीता की इज्जत के लिए सीता के लिए लड़े जब हम जय सियाराम कहते हैं हम सीता जी को याद करते हैं और समाज में सीता की जगह होनी चाहिए उनका आदर करते हैं जय सियाराम जय-जय सीता राम।
-
तीसरा नारा जय श्री राम-
उसमें हम राम भगवान की जय करते हैं बीजेपी के लोग जय श्री राम करते हैं मगर कभी जय सियाराम नहीं करते और हे राम क्यों नहीं करते बहुत गहरी बात बोली मुझे बहुत अच्छा लगा ता.े. बीजेपी के लोग जिस भावना से राम ने अपनी जिंदगी जी और भावना से अपनी जिंदगी नहीं जीते जोगीराम ने किसी को अन्याय नहीं किया राम ने समाज को जोड़ने का काम किया। राम ने सब को इज्जत दी। भगवान राम ने किसानों, मजदूरों, व्यापारियों सभी की मदद की। 

भाजपा जय सियाराम और जय सीताराम नहीं कर सकते क्योंकि उनके संगठन में एक महिला नहीं है तो वह जय सियाराम का संगठन ही नहीं है क्योंकि उनके संगठन में महिला तो रह ही नहीं सकती। सीता तो रह नहीं सकती सीता को तो बाहर कर दिया यह बहुत गहरी बात है। 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE