BREAKING NEWS
KHABAR : लोकसभा क्षेत्र रतलाम के लिए रिटर्निंग.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मंगला आरती से हुई हनुमान जन्मोत्सव की.. <<     REPORT : श्री सीताराम जाजू शासकीय कन्या.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : भोपाल में सोने के बर्क से हनुमानजी का.. <<     KHABAR : मतदाता जागरूकता के नारों से गूंजा जाजू.. <<     NEWS : अखिल भारतीय साहित्य परिषद इकाई भवानीमंडी.. <<     NEWS : लोकसभा चुनाव 2024 के तहत सारे काम छोड दो, सबसे.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : आज मेवाड़ के चित्तौड़ प्रवास पर आएंगे.. <<     BIG REPORT : हनुमान जयंती पर शहर के हनुमान मंदिरो में.. <<     NEWS : भैंसरोडगढ़ में सतरंगी सप्ताह के शष्टम दिन.. <<     NEWS : जिले में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा जारी,.. <<     NEWS : राजस्थान के चित्तौड़ में हनुमान जन्मोत्सव.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : मंदसौर जिले का नयाखेड़ा बायपास और मुखबिर.. <<     BREAKIG NEWS: खरगोन जिले में हुआ भीषण सड़क हादसा, बस व.. <<     VIDEO NEWS: खरगोन जिले में मतदाता जागरूकता को लेकर.. <<     NEWS : चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
December 2, 2022, 8:04 pm
BIG REPORT : राहुल की जय श्री राम फिलॉसोफी, समझाएं राम पर 3 नारों के मतलब, भाजपा पर तंज कसते हुए कह दी ये बड़ी बात, पढ़े खबर 

Share On:-

आगर मालवा। कांग्रेस के राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ों यात्रा पर निकले हुए हैं। उनकी यात्रा ने एमपी में प्रवेश कर लिया है। वे एमपी के आगर मालवा पहुंचे। जहां उन्होंने भगवान राम पर आधारित तीन नारों का मतलब समझाया। साथ ही भाजपा पर निशाना भी साधा। 

पहला नारा हे राम-
जो भगवान राम थे वह तपस्वी थे उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी तपस्या में डाल दी, यात्रा में एक पंडित जी ने मुझसे कहा गांधी जी हे राम कहते थे गांधीजी का नारा था हे राम हे राम का मतलब था। राम जीने का तरीका था, भगवान राम एक व्यक्ति नहीं थे, एक जीने का तरीका था, प्यार भाई चारा इज्जत तपस्या उन्होंने दुनिया को जीने का तरीका सिखाया, गांधी जी जब हे राम कहते थे उनका मतलब था जो भगवान राम है वह भावना हमारे दिल में है वह लेकर हमें जिंदगी जीना है यह ही राम व भावना हमारे दिल में है वह लेकर हमें जिंदगी जीना है यह ही है राम।

एक नारा है हे राम जिस प्रकार से राम ने प्यार भाईचारा फैलाया वैसे ही अपनी जिंदगी जी है।
-
दूसरा नारा जय सिया राम-
जय सिया राम का मतलब जय सीता जय राम मतलब सीता और राम एक ही हैं इसलिए नारा है जय सियाराम या जय सीताराम जो राम ने सीता के लिए किया भगवान राम ने सीता के लिए क्या किया उन्होंने सीता की इज्जत के लिए सीता के लिए लड़े जब हम जय सियाराम कहते हैं हम सीता जी को याद करते हैं और समाज में सीता की जगह होनी चाहिए उनका आदर करते हैं जय सियाराम जय-जय सीता राम।
-
तीसरा नारा जय श्री राम-
उसमें हम राम भगवान की जय करते हैं बीजेपी के लोग जय श्री राम करते हैं मगर कभी जय सियाराम नहीं करते और हे राम क्यों नहीं करते बहुत गहरी बात बोली मुझे बहुत अच्छा लगा ता.े. बीजेपी के लोग जिस भावना से राम ने अपनी जिंदगी जी और भावना से अपनी जिंदगी नहीं जीते जोगीराम ने किसी को अन्याय नहीं किया राम ने समाज को जोड़ने का काम किया। राम ने सब को इज्जत दी। भगवान राम ने किसानों, मजदूरों, व्यापारियों सभी की मदद की। 

भाजपा जय सियाराम और जय सीताराम नहीं कर सकते क्योंकि उनके संगठन में एक महिला नहीं है तो वह जय सियाराम का संगठन ही नहीं है क्योंकि उनके संगठन में महिला तो रह ही नहीं सकती। सीता तो रह नहीं सकती सीता को तो बाहर कर दिया यह बहुत गहरी बात है। 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE