BREAKING NEWS
KHABAR : जिले में बाल विवाह की रोकथाम के लिए उठाया.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंतर्गत.. <<     BIG NEWS : लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण से पहले.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NEWS : नवम पट्टधर आचार्य श्री रामेश के सानिध्य.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव 2024 के तहत स्वीप गतिविधियों का.. <<     BREAKING NEWS: अचानक खजुरी आंजना में हुई जोरदार.. <<     NEWS : तेल फेक्ट्री में चोरी का प्रयास करते दो.. <<     KHABAR : संयुक्त विभाग पेंशनर संघ ने निकाली बाइक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान केंद्र से 200 मीटर की परिधि में.. <<     KHABAR : अक्षय तृतीया के अवसर पर बाल विवाह रोकने के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : 12 मई को होगा मतदान सामग्री का वितरण, इसी.. <<     KHABAR : 75 ट्रैक्टर के साथ विशाल रैली निकाल कर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कांग्रेस ने 75 पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान.. <<     KHABAR : मतदान दलों को नीमच पहुंचने के लिए वाहन की.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
December 12, 2022, 8:34 pm
BIG NEWS : गुजरात मॉडल पर MP की सियासत में बवाल, मालवा में विधायकों के चेहरे उतरे, पढ़े जर्नलिस्ट मुस्तफा हुसैन की ये ख़ास रिपोर्ट

Share On:-

गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद एमपी की भाजपाई सियासत में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। हरदा में राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने साफ़ शब्दों में गुजरात मॉडल को एमपी में लागू करने की पैरवी की तो मैहर से भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ढा को पत्र लिखकर मांग कर डाली की एमपी के सत्ता और संगठन में तत्काल गुजरात मॉडल लागू किया जाना चाहिए। 

मालवा में भाजपा विधायकों के चेहरे उतरे- 
एमपी की सियासत में गुजरात मॉडल को लागू करने की मांग से मालवा के भाजपाई विधायकों के चेहरे से नूर गायब है। आंकड़ों की बात करें तो करीब एक दर्जन विधायक मालवा में ऐसे हैं, जिन्हें गुजरात मॉडल लागू होने पर विधायक के टिकिट से हाथ धोना पड़ेगा। गुजरात मॉडल का खासा प्रभाव मालवा के विधायकों और मंत्रियों पर पढ़ सकता है।

गुजरात मॉडल और आईपीएस मकवाना का तबादला-
गुजरात मॉडल की मांग उठने के साथ ही भाजपा में घात प्रतिघात की राजनीति भी गरमा चुकी है, जिस तरह गुजरात में चुनाव के एक साल पहले सीएम विजय रुपाणी की विदाई हुई, ठीक उसी तरह अनादर खाने एमपी में भी गुजरात मॉडल के आसरे शिवराज पर निशाना साधा जा रहा है। भाजपाई यह भी कह रहे हैं कि सीएम शिवराज प्रदेश में छोटे कर्मचारियों को मौके पर सस्पेंड कर मीडिया में वाहवाही लूट रहे हैं, जिसका नुकसान आने वाले चुनाव में भाजपा को उठाना पडेगा। यदि शिवराज को कार्रवाही करनी ही है तो बड़े भ्रष्ट अफ़सरों पर करें। जबकि उलटा उन्होंने इन भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाही करने वाले ईमानदार आईपीएस लोकायुक्त डीजीपी कैलाश मकवाना का ही ट्रांसफर कर दिया। जबकि लोकायुक्त में भ्रष्ट अफसरों से जुडी नब्बे के दशक की फाइलें धूल खा रही थी। आईपीएस मकवाना ने उन फाइलों की धूल झटकनी शुरू कर दी थी।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE