BREAKING NEWS
NEWS : शहर में पानी की सप्लाई को लेकर जिला कलक्टर.. <<     KHABAR : राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पटवा स्कूल की तनीषा पाटीदार ने 12 वीं.. <<     KHABAR : हाथीपावा पहाडी पर समन्वित रूप से.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : शॉर्ट सर्किट से लगी आग, तीन बीघा पर लगे.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का चीताखेडा-जीरन मार्ग और.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच की कृषि उपज मंडी का बवाल, जब.. <<     KHABAR : जयसिंहनगर के आबादी वाले इलाके में आया.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : संत हिरदाराम गर्ल्स कॉलेज की प्रोफेसर की.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     KHABAR : केडी गेट से इमली तिराहा तक धार्मिक स्थलों.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : एसडीएम ने किया छाया चित्र प्रदर्शनी का.. <<     KHABAR : जिला तैराकी संघ पदाधिकारियों ने की.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : ग्राम पटियाल के मोडेश्वर महादेव में 9.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 2, 2023, 10:56 am
REPORT : कलेक्टर ने की समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक, बोले- सभी अधिकारी दिये गये निर्देशों का पालन अनिवार्य रूप करें, पढ़े खबर 

Share On:-

शाजापुर। सभी विभागों के अधिकारी समय-समय पर दिये जाने वाले निर्देशों का अनिवार्यतरू पालन सुनिश्चित कराएं। उक्त निर्देश कलेक्टर किशोर कुमार कन्याल ने आज समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में दिये। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ संतोष टैगोर, अनुविभागीय अधिकारी शुजालपुर सत्येन्द्र प्रसाद सिंह एवं शाजापुर नरेन्द्र नाथ पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर अजीत कुमार श्रीवास्तव व महेन्द्र प्रताप सिंह किरार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।

बैठक में कलेक्टर कन्याल ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी दिये गये निर्देशों का पालन करते हुए डिसिप्लिन मैंटेन करें। कलेक्टर कहा कि विगत दिनों स्वच्छता अभियान के दौरान दुकान दारों को स्वच्छता नहीं रखने एवं कचरे का समुचित प्रबंधन नहीं करने पर फाईन लगाने के निर्देश दिये गये थे। उन्होंने कहा कि यदि दुकानदारों द्वारा निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है तो तत्काल एक्शन लेना चाहिये। इसी तरह आवारा पशुओं को हटाने एवं उनके मालिकों पर फाईन करने के निर्देश दिये गये थे। कलेक्टर ने कहा कि समय-समय पर दिये जा रहे निर्देशों का अनिवार्यतरू पालन करें, तब ही शाजापुर को बदलने और स्वच्छ बनाने में प्रगति हासिल हो सकती है। कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिये कि खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारियों के साथ प्रतिदिन समय निकालकर बाजारों, संस्थानों जैसे कि अस्पतालों, छात्रावासों, बस स्टेण्ड आदि का भ्रमण करें और खाद्य सामग्रियों के सेम्पल लें। कलेक्टर ने कहा कि नकली वस्तुएं बैचने वालों की भी सतत् जाँच करें और प्रकरण बनाएं। सीएमएचओ डॉ. आर. निदारिया को कलेक्टर ने निर्देश दिये कि निजी चिकित्सालयों की फायर ऑडिट को चेक करें। आभा आईडी बनाने के लिए मरीजों को प्रेरित करें तथा पर्याप्त मात्रा में ऑपरेटर्स लगाएं। भैरव डूंगरी को विकसित करने के लिए सीढ़ियों के किनारे रैलिंग लगवाएं और थोड़े-थोड़े अंतराल पर बैठने के लिए स्थान बनाएं। लाड़ली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत 02 मई को होने वाले कार्यक्रम स्थल पर एक-एक पौधा लगाने का कार्य भी अतिथियों के हाथों करवाएं। श्रम विभाग के पत्रों की समीक्षा में कलेक्टर ने कहा कि जनकल्याण संबंल योजना के लंबित पात्रता सत्यापन का कार्य निकायों से करवाएं। संबल कार्ड बनाने के कार्य में भी प्रगति लाने के लिए कलेक्टर ने कहा। कलेक्टर ने कहा कि सोलेशियम योजना में बीमा सहायता राशि में वृद्धि की गई है, जिसके अनुसार अज्ञात वाहन से दुर्घटना में मृत व्यक्ति के परिजन को 25 हजार के स्थान पर 2 लाख रूपये दिये जायेंगे। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों से कहा कि सामग्रियां क्रय करते समय सावधानियां रखें। नियमित टेडर आमंत्रित करने के उपरांत ही सामग्रियां क्रय करें और भण्डार रजिस्टर में प्रविष्टियां कराकर ही संबंधितों को वितरित करें। कोई भी खरीदी अनियमित रूप से नहीं होना चाहिये। ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में बच्चों को दिये जाने वाला मध्यान्ह भोजन गुणवत्तायुक्त रहे। कलेक्टर ने जीएम डीआईसी को निर्देश दिये कि जिले में औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए कार्यवाही करें, ताकि जिले के लोगों को रोजगार मिले। कलेक्टर ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि विभागीय गतिविधियों के शॉर्ट नोट नियमित रूप से जनसंपर्क कार्यालय को उपलब्ध कराएं। चीलर डेम से पानी चोरी होने की शिकायत पर कलेक्टर ने जलसंसाधन विभाग एवं राजस्व विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे पानी चोरी करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करें। नगरपालिका के अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्माणाधीन कार्यों की एमबी नियमित रूप से संधारित करें और कार्यों की गुणवत्ता में कमी नहीं आने दें। इस मौके पर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के तहत प्राप्त होने वाली शिकायतों के निराकरण, लाड़ली बहना योजना के लिए प्रकाशित अनंतिम सूचना पर प्राप्त होने वाली आपत्तियों की समय पर समीक्षा करें।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE