BREAKING NEWS
GOOD NEWS : जिला रक्तदान करने में प्रदेश में दूसरे.. <<     KHABAR : कलेक्टर ने किया ग्राम बनी पहुंचकर होम.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : निर्वाचन प्रक्रिया के सुचारू रूप से.. <<     KHABAR : घर-घर ध्वजा महोत्सव में उमड़े श्रद्धालु.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NEWS : 2 बच्चो को मौत के घाट उतारने वाली माँ के.. <<     BIG NEWS : भाजपा प्रत्याशी सुधीर गुप्ता ने किया.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत नीमच जिले में 13.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान के दिन और मतदान के एक दिन पहले.. <<     KHABAR :  दिव्यांग हितार्थ राष्ट्रीय संस्था.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत से.. <<     NEWS : हाईकोर्ट जज मीणा ने निहारी संग्रहालय का.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     BIG NEWS : पिपलियामंडी के रामलाल राठौड़ ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 25, 2023, 7:50 pm
REPORT : जिले में मिशन लाईफ के तहत कल एसी-कूलर क्‍लोज डे रहेगा, कलेक्‍टर ने की जिलेवासियों से उपयोग नहीं करने की अपील, पढ़े खबर

Share On:-

नीमच। प्रदेश के साथ ही नीमच जिले में भी 18 मई से 5 जून 2023 तक मिशन लाईफ के तहत विभिन्‍न गतिविधियां आयोजित की जा रही है कलेक्‍टर दिनेश जैन के मार्गदर्शन में कल 26 मई को जिले में बिजली व पानी की बचत के प्रति जनजागरूकता के लिए ए.सी. व कूलर क्‍लोज डे के रूप में मनाया जा रहा है। कल प्रातरू 11 बजे से रात 9 बजे तक सभी घरों व कार्यालयों में एसी व कूलर को बंद रखने और इस संबंध में जनजागरूकता के प्रयास करने की अपील कलेक्‍टर दिनेश जैन व्‍दारा जिलेवासियों से की गई है। जिससे कि बिजली की बचत हो सके। एसी व कूलर क्‍लोज डे के दिन आपात सेवाओं जैसे पैथालाजी लैब, अस्‍पताल आसीयू जैसी सेवाओं को इससे मुक्‍त रखा जावेगा।
मिशन लाईफ के तहत गुरूवार 30 मई को साईकिल डे के रूप में मनाया जावेगा। इस दिन सभी शासकीय सेवक अपने घरों से कार्यालय तक साईकिल से कार्यालय आएंगे। वे चार पहिया व दो पाहिया पेट्रोल , डिजल वाहनों का उपयोग नहीं करेंगे। आमजनों को ऊर्जा बचत के लिए साईकिल का उपयोग करने के लिए जागरूक करने के लिए सभी से 30 मई को साईकिल का उपयोग करने का आव्‍हान किया गया है।
इस मिशन लाईफ अभियान के तहत प्‍लास्टिक के थैलियों के उपयोग को हतोत्‍साहित करने तथा कपडे की थैली के उपयोग को बढावा देने के लिए सभी नगरीय निकायों के कपडों की थैली की वेडिंग मशीन स्‍थापित की जावेगी। साथ ही सभी ग्राम पंचायतों से 50-50 किलों प्‍लास्टिक की थेलियां व अन्‍य प्‍लास्टिक की डिस्‍पाजेबल सामग्री का कचरा एकत्रित किया जावेगा। इस प्‍लास्टिक सामग्री को जनपद स्‍तर पर संग्रहित कर उसका एक साथ निपटान किया जावेगा।
कलेक्‍टर ने सभी विभागों के जिला अधिकारियों और जिले के नागरिकों से मिशन लाईफ के तहत विभिन्‍न गतिविधियों में भाग लेने और अधिकाधिक लोगो को जागरूक करने की अपील की है।
विधायक नीमच दिलीप सिह परिहार ने भी सभी क्षेत्रवासियों से कल 26 मई को नॉन एसी एवं नॉन कूलर डे मनाने तथा ऊर्जा बचत के लिए कूलर और एसी का उपयोग नहीं करने की अपील की है। मनासा विधायक अनिरूद्ध मारू ने भी ना‍गरिकों से मिशन लाईफ के तहत ए.सी. व कूलर का उपयोग नहीं करने, बिजली की बचत करने, पानी का मितव्‍ययी उपयोग करनेऔर पर्यावरण संरक्षण में सहभागी बनने की अपील की है।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE