BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : कांग्रेस प्रत्याशी गुर्जर ने मनासा.. <<     VIDEO NEWS: जेआयटी बोरावां में सिविल इंजीनियरिंग.. <<     BIG REPORT : सुधीर गुप्ता ने मंदसौर संसदीय क्षेत्र.. <<     KHABAR : शहर के बालाजी मंदिर में कलश यात्रा निकली,.. <<     KHABAR : लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी.. <<     LOKSABHA CHUNAAV 2024: कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी पोरलाल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : श्री कुंडलगढ़ बालाजी मंदिर पर होगा आज.. <<     KHABAR : कलेक्टर के आदेश के खिलाफ स्कूल संचालक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : साईं बाबा नगर भोपाल में देवी की प्राण.. <<     BIG NEWS : टीकमगढ़ में मुख्यमंत्री ने किया रोड शो,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : सागर में बोले पटवारी- भाजपा के खाते में.. <<     BIG REPORT : मनासा सीएम राइज स्कूल में प्रवेश को लेकर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन, परम.. <<     KHABAR : नीमच मंदसौर जावरा संसदीय क्षेत्र के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 25, 2023, 7:49 pm
REPORT : मिशन लाईफ अभियान के तहत नीमच में मिट्टी के मटके वितरित, कलेक्टर ने की जन-जन से अपील, बोले- अपनी जीवन शैली को पर्यावरण अनुकुल रखकर पर्यावरण संरक्षण में मददगार बने, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। विकास के साथ ही हमें ग्‍लोबल वार्मिंग का असर महसूस होने लगा है। वर्तमान में लाईफ स्‍टाईल में बदलाव के कारण उत्‍पन्‍न चीजों की वजह से पर्यावरण पर असर दिखाई देने लगा है। हम सभी अपने दिन प्रतिदिन की गतिविधियों को पर्यावरण के अनुकूल रखकर पर्यावरण संरक्षण में मददगार हो सकते है। यह बात कलेक्‍टर दिनेश जैन ने गुरूवार को मिशन लाईफ अभियान के तहत राजस्‍व कॉलोनी नीमच के गार्डन में आयोजित मिट्टी के मटके वितरण कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए कही। इस मौके पर एसडीएम नीमच डॉ.ममता खेडे, सीएमओ गरिमा पाटीदार, पार्षद राजेश लालवानी, अन्‍य अधिकारी कर्मचारी एवं बडी संख्‍या में वार्डवासी उपस्थित थे।

 कलेक्‍टर ने उपस्थितजनों से आव्‍हान किया कि हम सभी अपनी जीवन शैली में बदलाव कर, पर्यावरण के अनुकुल जीवन जीने का प्रयास करें। मटके का पानी उपयोग करें, फ्रिज के पानी का उपयोग ना करें। छोटी-छोटी आदतों से बडा बदलाव हो सकेगा और पर्यावरण संरक्षण के प्रति वातावरण का निर्माण हो सकेगा।

एसडीएम डॉ. ममता खेडे ने भी मिशन लाईफ अभियान में सहभागी बनने का आव्‍हान करते हुए कहा कि मिट्टी के बर्तन में भरे हुए पानी का अपना महत्‍व है। फ्रिज का उपयोग कम करने से बिजली की बचत तो होती ही है, मिट्टी के घढ़े के पानी में स्‍वा‍भाविक ठण्‍डक मिलती है। सीएमओ  ग‍रीमा पाटीदार, पार्षद  राजेश लालवानी, एवं वार्डवासियों ने भी अपने विचार व्‍यक्‍त किए।
कलेक्‍टर  दिनेश जैन ने राजस्‍व कॉलोनी, वार्ड के रहवासियों व्‍दारा विकसित किए गए गार्डन का अवलोकन भी रहवासियों के साथ किया। उन्‍होने इस गार्डन के विकास में हर संभव सहयोग करने का विश्‍वास भी दिलाया। इस मौके पर कलेक्‍टर जैन ने उपस्थितजनों को मिशन लाईफ अभियान के तहत आयोजित गतिविधियों में सहभागी बनने, ऊर्जा व पानी की बचत, पर्यावरण संरक्षण में सहभागी बनने का संकल्‍प भी दिलाया।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE