BREAKING NEWS
KHABAR : यादव के करीबी कैथवास का निष्कासन समाप्त,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच-मंदसौर संसदीय सीट के बीजेपी.. <<     KHABAR : मतदान के दिन और मतदान के एक दिन पहले.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : सीएम के सारथी बने पूर्व गृहमंत्री,.. <<     BIG NEWS : पति से परेशान पत्नी ने बच्चों के साथ.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कैलाश नगर बैरागढ़ में ब्राह्मण समाज की.. <<     KHABAR : इंदौर में मतदान दलों का सात दिवसीय.. <<     NEWS : देवरिया पेट्रोल पम्प के पास दो बाइक में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदाताओं को जागरूक करने के प्रयास जोर पर,.. <<     KHABAR : अभाविप भोपाल ने निकाली मतदाता जागरूकता.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शाली वाहन से शुरू हुई पंचकोशी पद यात्रा,.. <<     KHABAR : अग्रवाल मार्बल हाउस की आड में चल रहा अवैध.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : प्रथम बार वोट डालने वाले युवाओं के लिए.. <<     REPORT : मतदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 27, 2023, 12:18 pm
REPORT : मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान 2.0 के तहत आयोजित शिविर में 1 घंटे में 2 हजार से अधिक जन्म प्रमाण पत्रों की तहसीलदार ने जारी की अनुज्ञा, पढ़े खबर

Share On:-

खरगोन। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान 2.0 के शिविरांे के माध्यम से जन्म प्रमाण पत्र बनाने के कार्य को कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा के निर्देशन में प्राथमिकता से काम किया जा रहा है। भगवानपुरा के नायब तहसीलदार मुकेश मचार ने 1 वर्ष से ज्यादा अवधि के जन्म पंजीयन प्राप्त 2226 आवेदन पत्रों पर सिर्फ एक घंटे में जन्म पंजीयन प्रमाण पत्र जारी करने के लिए अनुज्ञा पत्र जारी किये है।
इसके साथ 30 दिन से 1 वर्ष की अवधि के 285 आवेदनों पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी पवन शाह ने भी कुछ ही मिनिट में अनुज्ञा प्रदान की जिससे बच्चो के जन्म प्रमाण पत्र बनने का काम आसान हो गया। इससे क्षेत्र के ग्रामीण जनों में हर्ष व्याप्त है ।अनुज्ञा प्राप्त आवेदनों में पोर्टल से ऑनलाइन जन्म पंजीयन प्रमाण पत्र  तैयार कर द्वितीय शिविर में  जन प्रतिनिधियों के माध्यम से वितरण किए जा रहे है। अब तक 900 से ज्यादा प्रमाणपत्र वितरित किए गए है। शेष के प्रमाणपत्र भी अगले 2 दिवस में वितरित कर दिए जाएंगे। साथ ही 6500 से ज्यादा स्कूली बच्चों के जाति प्रमाणपत्र का वितरण शिविर में किया गया है। 
कलेक्टर वर्मा के कुशल नेतृत्व और आम आदमी को परेशानी ना हो इस भावना से को देखते हुए अपनी खरगोन जिले की टीम को दिए गए निर्देश के फलस्वरूप संभव हो रहा है। इन शिविरो में आम जन की 15 विभागो की 67 सेवाए जन्म पंजीयन  मृत्यु पंजीयन, जाति प्रमाणपत्र , भवन अनुज्ञा पत्र , प्रसूति सहायता,  खाता  नकल खसरा और नक्शे की प्रतियां देने के साथ साथ कई अन्य  पर सेवाएं प्रदान की गई है।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE