BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा क्षेत्र मंदसौर के लिए नियुक्त.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत नाम- निर्देशन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : ट्रांसफार्मर, पोल के पास ठेले न लगाएं, हो.. <<     KHABAR : पुलिस लाईन स्थित सभागृह में ग्रीष्मकालीन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024- स्वीप गतिविधियों के.. <<     BIG NEWS : नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के भाजपा.. <<     NEWS : लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण का मतदान.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     KHABAR : नीमच में विश्व पशु चिकित्सा दिवस के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : नीमच जिले के रामपुरा में लोकसभा निर्वाचन.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का ग्राम मोया और 19 साल की नव.. <<     NEWS : लोकतंत्र के महोत्सव में मतदाताओं ने.. <<     VIDEO NEWS: रामपुरा के इन बच्चों ने रचा इतिहास, 12 वीं.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 29, 2023, 7:31 pm
KHABAR : कलेक्टर का विकासखंड थांदला में आकस्मिक निरीक्षण, बच्चों को डिक्शनरी में शब्दकोश कैसे ढूंढे के साथ ही अंग्रेजी विषय में पढ़ाकर शिक्षा के लिए किया प्रोत्साहित, पढ़े खबर 

Share On:-

झाबुआ। कलेक्टर तन्वी हुड्डा द्वारा शनिवार को विकासखंड थांदला का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। सर्वप्रथम शासकीय कन्या उत्कृष्ट छात्रावास में बच्चों से डिक्शनरी में शब्द कैसे ढूंढे एवं अंग्रेजी विषय में बच्चों को पढ़ाया। सेंटेंस कैसे बनाया जाता है वह भी पढ़ाया गया। बच्चों से बातचीत कर समय पर भोजन मिल रहा है या नहीं एवं अन्य व्यवस्थाओं के बारे में पूछा गया।

इसके पश्चात जनजाति सीनियर बालक उत्कृष्ट छात्रावास में बच्चों से चर्चा की विभिन्न विषयों को लेकर चर्चा की व्यवस्थाओं के बारे में जाना। अंग्रेजी विषय को लेकर बच्चों से बातचीत की एवं खेल के संबंध में पूछा गया एवं प्रतिदिन अखबार पढ़ने के लिए कहा गया।

कलेक्टर तन्वी हुड्डा द्वारा विकासखंड थांदला के निरीक्षण के दौरान 12 मासी प्रोग्राम अंतर्गत चिन्हित छात्रावासों की व्यवस्थाओं को देखा गया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान तहसील कार्यालय थांदला का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। यहां पर कार्यरत कर्मचारियों से चर्चा कर व्यवस्थाओं को जाना एवं रजिस्टर एवं अन्य रिकार्डाे का निरीक्षण किया। समीप ही लोक सेवा केंद्र थांदला का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। इसके पश्चात ग्राम छोटा जुलवानिया में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में चल रहे सीमांकन कार्य में पटवारी एवं नायब तहसील द्वारा किए गए नामांतरण व बंटवारा का निरीक्षण किया एवं ग्रामीणों से चर्चा कर उनकी समस्याओं को जाना। साथ ही यहां मौजूद बच्चों से स्कूल जाने को कहा गया एवं उनका नाम नोट कर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि उनका एडमिशन कराना सुनिश्चित करें ।

जुलवानिया छोटा में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत हितग्राहियों से चर्चा कर उनके नवीन भवन का निरीक्षण किया एवं निर्माण को देखकर उनकी सराहना की गई। जुलवानिया छोटा में ही तीन कुओं का निरीक्षण किया गया, जिसमें शासकीय एवं निजी कुओं को देखा गया एवं पानी की समस्याओं को जाना साथ ही संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि पानी की व्यवस्थाओं को देखें एवं उनका निराकरण करें। कलेक्टर हुड्डा द्वारा ग्राम जुलवानिया छोटा में सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया। कार्य पूर्ण होने के बाद नियमित रूप से उपयोग में लिए जाने के निर्देश दिए। साथ ही ग्रामीणों से चर्चा कर गांव की समस्याओं को जाना एवं विभिन्न योजनाओं के बारे में बातचीत की ग्राम खजूरी में नवीन बाउंड्री वॉल के निर्माण का निरीक्षण किया। इस दौरान संबंधित विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE