BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मनासा के.. <<     GOLD & SILVER RATE : यहां क्लिक करेगें तो जानेंगे प्रदेश.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     HOROSCOPE TODAY : धनु, मकर और कुंभ राशि वालों के मान.. <<     BIG REPORT : मंदसौर जिले के सीतामऊ, दलौदा व मंदसौर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : स्विमफ्लाय स्पोर्ट्स क्लब ने मनाया योग.. <<     BIG NEWS : नीमच शहर का किलेश्वर रोड और कच्ची बस्ती.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच में विद्युत वितरण कंपनी कल करेगी.. <<     BIG NEWS : प्री मानसून की पहली झमाझम ने खोली.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) नीमच.. <<     BIG NEWS : रामपुरा क्षेत्र में बारिश ने मचाई तबाही,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिले के जावद उपखंड में सिंगोली तहसील.. <<     NEWS : देश भक्ति गीतो के साथ समराई ग्राम पंचायत.. <<     देवास में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर, हेल्थ.. <<     शहडोल में योग दिवस पर स्कूलों में.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 4, 2023, 12:30 pm
REPORT : मुंबई में यूरोपियन डे के अवसर पर आयोजित समारोह में सम्मिलित हुए मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, बोले- हम एक समृद्ध भविष्य और सीमाओं को पार करने की दिशा में सतत कार्य कर रहे हैं, पढ़े खबर 

Share On:-

भोपाल। विभिन्न क्षेत्रों में यूरोपीय संघ और भारत के बीच की यह साझेदारी दोनों देशों के समग्र विकास को प्रोत्साहित करने के लिए समर्पित है और यह न केवल विविध क्षेत्रों से जुड़ी संभावनाओं और चुनौतियों में गहन अंतर्दृष्टि प्रदान करती है बल्कि हमारी सामूहिक प्रगति और उपलब्धि को भी बढ़ावा देती है। यह बात प्रदेश के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ने शनिवार को मुम्बई स्थित होटल ताज में दी काउंसिल ऑफ यूरोपियन चेंबर इन इंडिया द्वारा मुंबई के यूरोपियन डे समारोह के दौरान शुभकामनाएं देकर संबोधित करते हुए कही।
इस अवसर पर महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री सुमित मुंगतिवार, यूरोप एंबेसी व काउंसिल ऑफ यूरोपियन चौंबर के पदाधिकारी और सदस्यगण तथा उद्योग जगत से जुड़े प्रतिनिधि उपस्थित थे।
मंत्री सखलेचा ने कहा कि इस अवसर पर विशिष्ट व्यक्तियों से यह भेंट विभिन्न क्षेत्रों में यूरोपीय संघ और भारत के बीच बढ़ते व्यापारिक रिश्ते को मजबूती प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि भारत में, हम मेक इन इंडिया अभियान के माध्यम से सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को देखते हैं, जो इंजीनियरिंग पर जोर देने के साथ विनिर्माण क्षेत्र के विकास को प्रेरित करता है।
यूरोपीय संघ और भारत सूचना और प्रौद्योगिकी क्षेत्र के विकास को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।  उदाहरण के लिए, हमने आईसीटी में अनुसंधान और विकास, नवाचार और प्रौद्योगिकी के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए कई पहलें शुरू की हैं। अंत के उन्होंने कहा कि ज्ञान, विज्ञान, तंत्रविज्ञान और अनुसंधान को बढ़ावा देते हुए भारत और यूरोपीय देशों में व्यापार के साथ प्यार भी बढ़े, यही अपेक्षा करता हूं।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE