BREAKING NEWS
MP WEATHER: मानसून की विदाई शुरू,.. <<     BIG VIDEO : CRPF में स्वच्छता ही सेवा अभियान का खास.. <<     BIG VIDEO : सरवानिया में रोड शो के दौरान नगरीय निकाय.. <<     KHABAR : स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत.. <<     VIDEO : नीमच में ईद ए मिलादुन्नबी के अवसर पर‌.. <<     KHABAR : सिंगोली बस स्टेंड पर जनप्रतिनिधियों और.. <<     REPORT : शासकीय योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए.. <<     KHABAR : कैम्प लगाकर भरवाए जा रहे लाडली बहना आवास.. <<     KHABAR : पोषण माह अंतर्गत शासकीय कन्या.. <<     KHABAR : वृद्धाश्रम पहुंचकर न्यायाधीश ने जाना.. <<     VIDEO NEWS: #जनपद पंचायत #अध्यक्ष ने किया.. <<     KHABAR : आंगनबाड़ी केंद्र पर स्वच्छता अभियान.. <<     VIDEO NEWS : गुना में स्वच्छता अभियान के अंतर्गत,नपा.. <<     KHABAR : ग्राम भारती कि प्रबंध कार्यकारिणी कि.. <<     BIG NEWS : एमपी बड़ा सड़क हादसा, स्कूल बस पलटने से 15 से.. <<     REPORT : केबिनेट मंत्री ने किया विकासखण्ड पाटी के.. <<     VIDEO: दिल्ली में आज भाजपा की बड़ी बैठक, 5 राज्यों.. <<     KHABAR : शहीद भीमा नायक स्नातकोत्तर महाविद्यालय.. <<     KHABAR : पूर्व केन्द्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया.. <<     KHABAR : देपालपुर में स्वास्थ्य मेले का आयोजन,.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 4, 2023, 12:43 pm
BIG NEWS : मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, आज गरज-चमक के साथ इन जिलों में होगी बरसात, यहां गिरेंगे ओले, जानिये कैसा रहेगा नीमच-मंदसौर के मौसम का हाल, पढ़े डेस्क इंचार्ज महावीर सैनी की खबर 

Share On:-

नीमच। प्रदेश के कई जिलों में शनिवार को झमाझम बारिश हुई। तेज आंधी के साथ ओले भी गिरे। नीमच जिले में भी देर शाम के बाद मौसम ने करवट ली और तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ। आंधी चलने से जिलेभर में कई स्थानों पर पेड़ भी गिरने से आवागमन बाधित हुआ। शहर में देर रात तक नागरिकों को बिजली आपूर्ति प्रभावित होने से परेशानी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने आज रविवार को भी जिले में तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। 

सीनियर मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने बताया कि प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव है। इसके चलते पिछले दो दिन से बारिश और ओले गिरने की स्थिति बनी है। ऐसा ही दौर अगले दो दिन और जारी रहेगा। इसका असर प्रदेश के कई हिस्सों में देखने को मिलेगा। चक्रवात-ट्रफ लाइन की वजह से भी मौसम बदला हुआ है। आज रविवार को भोपाल, उज्जैन, नर्मदापुरम समेत प्रदेश के 17 जिलों में आंधी चलने और बारिश की संभावना है। ओले भी गिर सकते हैं। 

इन जिलों में होगी बारिश-
रविवार को भोपाल, सीहोर, विदिशा, राजगढ़, रायसेन, उज्जैन, शाजापुर, आगर-मालवा, देवास, रतलाम, नीमच, मंदसौर, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, खंडवा और बुरहानपुर में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। कुछ अन्य जिलों में भी इसका असर देखने को मिलेगा।

5 जून तक एक्टिव रहेगा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस-
मौजूदा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस 5 जून तक प्रदेश में एक्टिव रहेगा। मौसम वैज्ञानिकों ने जून के दूसरे सप्ताह में भी बारिश-आंधी का दौर चलने का अनुमान जताया है। मानसून 20 जून या इसके बाद ही प्रदेश में एंट्री करेगा। राजधानी में रविवार को तेज बारिश हो सकती है। इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। यहां 5 जून को भी मौसम बदला रहेगा। 6 जून से मौसम साफ होगा।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE