BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लम्बे अंतराल के बाद आयोजित हुई नर्सिंग की.. <<     KHABAR : स्काउट गाईड के विद्यार्थियों को दिया जा.. <<     NEWS : दाधीच महिला मंडल ने की जल सेवा, रेलवे.. <<     NEWS : मोबाइल गेमिंग से दूर रहकर बच्चे खेले.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले के गांव फत्ताखेड़ी के कोटवार.. <<     NEWS : लक्ष्य जैन ने 12वीं की कॉमर्स फिजिकल कक्षा.. <<     NEWS : चेन स्नेचिंग का आरोपी गिरफ्तार, एक की तलाश.. <<     KHABAR : साकेत नगर जैन मंदिर में लगी संस्कार की.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच-चित्तौड़ रोड़ और प्याज ले जाता ट्रक,.. <<     KHABAR : समाज के संत शिरोमणि मोतीदास महाराज के.. <<     NEWS : डीएसटी की अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     KHABAR : मतगणना तैयारियों के लिए कलेक्टर ने ली.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : वृद्धाश्रम में विधिक सेवा प्राधिकरण के.. <<     KHABAR : 16 मई से 30 जून तक ग्रीष्मकालीन खेल.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
July 31, 2023, 8:12 pm
KHABAR : मुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप का रिजल्ट जारी, कॅरियर सेल के मार्गदर्शन से सिलेक्ट हुए युवा ने यू-ट्यूब के माध्यम से प्रदेश के हर जिले तक पहुंचाया मार्गदर्शन, पढ़े खबर 

Share On:-

बड़वानी। शहीद भीमा नायक शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बड़वानी के प्राचार्य डॉ. दिनेष वर्मा के मार्गदर्षन में कार्यरत स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्षन प्रकोष्ठ द्वारा पिछले दिनों मुख्यमंत्री युवा इंटर्नषिप योजना के अंतर्गत जनसेवा मित्रों के चयन के लिए युवाओं को तैयारी करवाई गई थी। आज उसका रिजल्ट आ गया है। इस योजना के अंतर्गत बड़वानी जिले से 105 और पूरे मध्यप्रदेष से 4695 अभ्यर्थी मुख्यमंत्री जनसेवा मित्र के रूप में चुने गये हैं। ये शासन की कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में धरातलीय स्तर पर कार्य करेंगे। ऐसे करवाई थी तैयारी कार्यकर्तागण प्रीति गुलवानिया और वर्षा मुजाल्दे ने बताया कि कॅरियर सेल ने ऑनलाइन और ऑफलाइन तैयारी करवाई। कॉलेज में कार्यषालाएं आयोजित करके मार्गदर्षन दिया गया। 

विद्यार्थियों को बड़वानी जिले के सीएम फेलो श्री विनय शर्मा ने मार्गदर्षन सत्रों में विद्यार्थियों को आवेदन तथा चयन की प्रक्रिया समझाई एवं उन्हें इंटरव्यू में बेहतर प्रदर्षन करने के लिए परामर्ष दिया। साथ ही कॅरियर सेल ने ऑनलाइन प्लेटफार्म यू-ट्यूूब के माध्यम से पूरे प्रदेष के युवाओं तक पचास से अधिक वीडियो के द्वारा इंटरव्यू के हर पहलू से संबंधित जानकारी, मॉक इंटरव्यू, पहली बैच के जनसेवा मित्र श्री अजय पाटीदार का अनुभव, इस बैच में प्रभावी इंटरव्यू देकर सिलेक्ट होने वाले श्री षिवम पाटीदार के इंटरव्यू के अनुभव भी वीडियो के माध्यम से सभी जिलों में पहुंचाएं। रिजल्ट आने के बाद हमारे पास मध्यप्रदेष के कई जिलों से युवाओं के संदेष आ रहे हैं कि उनके चयन में बड़वानी के कॅरियर सेल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

अब आगे की यह रहेगी प्रक्रिया कॅरियर काउंसलर डॉ. मधुसूदन चौबे ने बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी सुषासन और नीति विष्लेषण संस्थान, भोपाल द्वारा मुख्यमंत्री युवा इंटर्नषिप योजना के अंतर्गत जनसेवा मित्रों का चयन किया गया है। दूसरी बैच के चयनित अभ्यथिेयांे के लिए संस्थान ने एमपी ई सर्विस पोर्टल पर निदेष जारी किये हैं। इन निर्देषों के अनुसा 2 अगस्त, 2023 तक उनके दस्तावेजों का परीक्षण तथा ज्वाइनिंग हो जाएगी। इसकी सूचना प्रत्येक जिले में स्थित सीएम फेलो पदनाम वाले अधिकारी द्वारा अपने जिले के चयनित अभ्यर्थियों को कॉल करके या अन्य माध्यम से दी जाएगी। बड़वानी जिले के सीएम फेलो श्री विनय शर्मा हैं। सीएम फेलो द्वारा बताये जाने वाले दिनांक, समय और स्थान पर उपस्थित होना आवष्यक होगा। चयनित अभ्यर्थी आपने साथ आवेदन के समय लगाए हुए दसतावेज, दो पासपोर्ट फोटो, दसवीं, स्नातक, स्नातकोत्तर आदि की अंकसूचियां, निवास प्रमाण-पत्र, बैंक की पासबुक, परिवार के किस एक सदस्य का पहचान पत्र, स्वयं का पहचान पत्र आदि की मूल प्रतियां और एक-एक फोटोकॉपी का सेट लेकर उपस्थित होंगे। इस संबंध में और कोई जानकारी लेने के लिए कॅरियर सेल में सपंर्क किया जा सकता है। मार्गदर्षन प्रक्रिया में सहयोग सुरेष कनेष, स्वाति यादव, सुनील मेहरा, सतीष अवास्या, उमेश किराड़, गीता वास्केला, सूरज सुल्या, भियारी गुर्जर ने किया। 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE