BREAKING NEWS
SHOK SAMACHAR : नहीं रही नर्मदा देवी किलेवाला, परिवार.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया और काली.. <<     SHOK SAMACHAR : नहीं रही प्रेमलता गोयल, परिवार में शोक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नयागांव चौकी पुलिस और तीन आरोपी, जब.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले की ग्राम पंचायत चचौर और.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : नीमच जिले के मनासा में पॉलीथिन के खिलाफ.. <<     NEWS : तेरापंथ सभा चित्तौड़गढ़ के द्विवार्षिक.. <<     NEWS : सीएसआर समिति की बैठक आयोजित, औद्योगिक.. <<     KHABAR : कमला देवी तोतला का स्वर्गवास, परिजनों ने.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG BREAKING: रामपुरा में तेंदुए का आतंक, जब घर से.. <<     GOLD & SILVER RATE : यहां क्लिक करेगें तो जानेंगे प्रदेश.. <<     HOROSCOPE TODAY : मिथुन,कर्क और मीन राशि वालों को मिल.. <<     BIG REPORT : कलेक्टर दिनेश जैन ने ली जिला अधिकारियों.. <<     NEWS : प्रभारी सचिव पहुंचे चित्तौड़गढ़, मुंगाना.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जनपद कार्यालय, बीआरसी भवन नीमच में ईपीएफओ.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
May 15, 2024, 6:27 pm
KHABAR : मतगणना तैयारियों के लिए कलेक्टर ने ली नोडल अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश, पढ़े खबर  

Share On:-

खरगोन। खरगोन-बड़वानी लोकसभा क्षेत्र से प्रतिनिधि के निर्वाचन के लिए 13 मई को मतदान कराया गया है। मतदान के उपरांत खरगोन जिले के 06 विधानसभा क्षेत्रों की ईव्हीएम कड़ी सुरक्षा में पीजी कॉलेज खरगोन में बनाए गए स्ट्रांगरूम में रखी गई है। मतदाताओं द्वारा डाले गये मतों की गणना 04 जून को की जाएगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कर्मवीर शर्मा ने 15 मई को सभी नोडल अधिकारियों की बैठक लेकर मतगणना संबंधी तैयारियों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आकाश सिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी जेएस बघेल, संयुक्त कलेक्टर हेमलता सोलंकी, एसडीएम भास्कर गाचले, सहायक रिटर्निंग अधिकारी सत्येन्द्र बेरवा, डिप्टी कलेक्टर पूर्वा मण्डलोई एवं सभी नोडल अधिकारी उपस्थित थे। 
कलेक्टर शर्मा ने बैठक के प्रारंभ में सभी अधिकारियों को लोकसभा निर्वाचन में मतदान निर्विध्न एवं शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने तथा चौथे चरण के मतदान प्रतिशत में खरगोन जिला प्रथम स्थान पर रहने के लिए बधाई दी और कहा कि चुनाव कार्य में लगे सभी लोगों द्वारा टीम भावना से किये गए कार्यों का यह परिणाम है। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया का बड़ा काम मतगणना का शेष रह गया है। यह कार्य भी भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप पूरी जिम्मेदारी और सावधानी के साथ पूरा करना है। उन्होंने पीजी कॉलेज खरगोन में बनाएं गए स्ट्रांगरूम की सुरक्षा व्यवस्था की जांच के लिए जिम्मेदार अधिकारी को प्रतिदिन नियमित रूप से भ्रमण करने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत मण्डल के अधिकारी से कहा कि 04 जून तक पीजी कॉलेज खरगोन में एक पल के लिए भी बिजली नहीं जाना चाहिए।
बैठक में बताया गया कि 04 जून को जिले के सभी 06 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना पीजी कॉलेज खरगोन में की जाएगी। इसके लिए विधानसभा क्षेत्रवार अलग-अलग कक्ष रहेंगे। प्रत्येक कक्ष में 14-14 टेबल मतगणना के लिए लगाई जाएगी। डाकमत पत्र एवं ईटीबीपीएस की गणना के लिए अलग टेबल रहेंगे।
कलेक्टर शर्मा ने कहा कि पीजी कॉलेज में कोई भी व्यक्ति बगैर पहचान पत्र के प्रवेश नहीं कर सकता है। अतः मतगणना कार्य की तैयारी के लिए नियुक्त कर्मचारियों के परिचय पत्र बनवा लें। उन्होंने मतगणना के लिए नियुक्त होने वाले कर्मचारियों का 20 मई को विधानसभा क्षेत्र स्तर पर प्रशिक्षण आयोजित करने के निर्देश दिए। विधानसभा क्षेत्रवार मतों की गणना के उपरांत लोकसभा क्षेत्र के अनुसार मतों के सारणीकरण के लिए सभी आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने मतगणना के दौरान कर्मचारियों के नाश्ते एवं भोजन व्यवस्था, मतगणना स्थल पर पार्किंग व्यवस्था, मीडिया सेंटर, परिणाम की घोषणा, मतगणना के उपरांत ईव्हीएम की सिलिंग मतगणना के दौरान आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था एवं अन्य तैयारियों को लेकर दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतगणना के पश्चात 05 मई को दोपहर 12 बजे तक पीजी कॉलेज खरगोन से निर्वाचन संबंधित समस्त सामग्री हट जाना चाहिए और उसे कलेक्ट्रेट कार्यालय स्थित वेयरहाउस में स्थानांतरित कर देना है। 
बैठक में बताया गया कि मतगणना के लिए नियुक्त कर्मचारियों का 02 मई को द्वितीय रेंडमाईजेशन होगा। जिसमें उन्हें मतगणना के लिए विधानसभा क्षेत्र आवंटित होगा। तृतीय रेंडमाईजेशन 03 मई को किया जाएगा, जिसमें उन्हें टेबल आवंटित की जाएगी।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE