BREAKING NEWS
NEWS : बाल वैज्ञानिक कोई ऐसा काम करें, जिससे.. <<     BIG NEWS : राष्ट्र संत श्री कमल मुनि कमलेश का नाम.. <<     NEWS : थाने स्तर के टॉप 10 में चयनित अवैध अफीम.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : भदेसर पुलिस की अवैध मादक पदार्थों की.. <<     NEWS : कलेक्टर राठौड़ ने किया तहसील कार्यालय.. <<     KHABAR : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : प्रधान जिला न्‍यायाधीन ने जिला जेल का.. <<     KHABAR : जिला स्वास्थ्य विभाग ने राष्‍ट्रीय डेंगू.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     KHABAR : नल जल योजना की जानी हकीकत, जल निगम के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मनासा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र.. <<     KHABAR : कपास गोदाम में 18 घंटे बाद भी नहीं बुझी आग,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : कलेक्टर जैन ने किया मतगणना केंद्र का.. <<     SHOK SAMACHAR : नहीं रहे राजकुमार गोयल, परिवार में शोक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
August 13, 2023, 11:51 am
NEWS : शास्त्री नगर जैन महिला मंडल द्वारा राजकीय विद्यालय में स्कूल फर्नीचर भेंट, एसपी ने कहा- जीवन में ‘‘हेव और हेव नोट’’ का सिद्धांत बहुत महत्वपूर्ण है, पढ़े रेखा खाबिया की खबर 

Share On:-

चित्तौड़गढ़ । जीवन में ‘‘हेव और हेव नोट’’ का सिद्धांत बहुत महत्वपूर्ण है। जिनके पास कुछ है और वो देने का भाव रखेंगे तो जिनके पास कुछ नहीं है उन तक भी बहुत कुछ पहुंच जाएगा तो भविष्य में वे भी कभी देने का भाव रख सकेंगे। दान और सेवा की भावना से किया गया हर कार्य पुण्य के मार्ग का रास्ता प्रशस्त करता है।
उक्त विचार जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने शास्त्रीनगर स्थित शहीद मेजर नटवर सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शास्त्रीनगर जैन महिला मंडल के सौजन्य से चार कक्षा कक्षों में विद्यार्थियों के बैठने के लिए टेबल और बेंच वितरण के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए।
मुख्य अतिथि जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने शास्त्रीनगर जैन महिला मंडल के इस सेवा कार्य की सराहना करते हुए कहा कि सरकारी संसाधनों की अपनी सीमाएं होने से सामाजिक सरोकारों के प्रति जो दायित्व निभाते हैं वे साधुवाद के पात्र हैं। आज के विद्यार्थी कल का भविष्य हैं और इनको स्कूल में पढ़ाई के लिए बेहतर सुविधाएं दिलाने वाले हर व्यक्ति और संस्था को अग्रणी रहना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों से नियमित विद्यालय आकर लगन और मेहनत से पढ़ाई करने की अपील की।
कार्यक्रम में समाजसेवी सुधीर जैन ने शास्त्रीनगर जैन महिला मंडल को अपने क्षेत्र में ही सेवा कार्यों के प्रति सजग रहकर विद्यालय के छात्र छात्राओं के बैठने के लिए टेबल ,बैंच देने के लिए आभार जताया और भगवान महावीर के सिद्धांत जीओ और जीने दो को चरितार्थ करने के लिए मंडल की सराहना की।
शास्त्रीनगर जैन महिला मंडल की मोनिका पोखरना ने मंडल द्वारा सेवा कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि पूर्व में इस विद्यालय में सर्दी से बचाव के लिए स्वेटर वितरण ,तीन कक्षा कक्षों में टेबल और बेंच वितरण और वृक्षारोपण का सेवाकार्य किया गया है और भविष्य में भी सामाजिक सरोकार की भावना से कार्य किया जाएगा।
कार्यक्रम में ललित पोखरना, सुधीर जैन ने जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत का मेवाड़ी पाग पहनाकर उपरना ओढ़ा कर स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन कर किया गया।
शास्त्रीनगर जैन महिला मंडल से मोनिका पोखरना, कविता राठौड़, किरण पोसवालिया, प्रमोद नागोरी, स्नेहा बाबेल, उमा सुराणा, ज्योति चंडालिया, सीमा सरुपरिया डिंपल पोखरना, निशा जैन, शोभना बाबेल, मोहिता चंडालिया, मधु पोसवालिया, रति पोखरना, प्रतिभा शिशोदिया, कलिका जैन, सीमा शिशोदिया, अंतिमा बोहरा, अंजू कोठारी, पायल श्रीमाल, विमला तातेड़, सुमित्रा जैन आदि का विद्यालय परिवार ने स्वागत किया।
प्रधानाचार्य प्रकाश शर्मा ने स्वागत उद्बोधन में सभी अतिथियों और शास्त्री नगर जैन महिला मंडल की पूरी टीम का स्वागत करते हुए सेवा कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए आभार व्यक्त करते हुए विश्वास जताया कि स्कूल सुविधाओं के विकास के लिए अन्य व्यक्ति और संस्थाएं भी प्रेरित होंगे।
संचालन वरिष्ठ शिक्षिका आशा कंवर ने किया। विद्यालय प्रभारी अर्चना त्रिपाठी ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के पश्चात सभी ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण को स्वच्छ रखने का संदेश दिया।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE