BREAKING NEWS
KHABAR : उच्च न्यायालय खण्डपीठ में रक्तदान शिविर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान का महत्व बताने निकाली बाइक रैली,.. <<     KHABAR : नयागांव में मतदाता जागरूकता अभियान का.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान दिवस के कवरेज में शामिल प्राधिकृत.. <<     KHABAR : एमसीएमसी कक्ष, मीडिया प्रकोष्ठ कंट्रोल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : छात्रा अन्वी सोनी ने 12वीं परीक्षा में.. <<     KHABAR : पानी के लिए खाली बाल्टी लेकर महिलाओं का.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के भाजपा.. <<     KHABAR : उम्मीदवार तथा उनके एजेण्ट को छोड़कर अन्य.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान बहिष्कार के बाद भी नहीं हुई सुनवाई,.. <<     BIG NEWS : मंदसौर जिले की मल्हारगढ़ थाना पुलिस और.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच में सेन महाराज की जयंती पर सजाजजनों.. <<     KHABAR : लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाने के लिए.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन की सम्पूर्ण तैयारियां.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
September 16, 2023, 5:50 pm
KHABAR : खारक बांध प्रभावितों का धरना 5वें दिन भी जारी, प्रदर्शनकारियों ने सांसद की मांग को खारिज किया, कलेक्टर-एसपी ने चर्चा की, पढे़ खबर 

Share On:-

खरगोन। खारक बांध प्रभावितों का मुआवजे को लेकर धरना-प्रदर्शन शुक्रवार पांचवे दिन भी जारी रहा। प्रदर्शन जिला मुख्यालय पर जागृत आदिवासी दलित संगठन के नेतृत्व में चल रहा है। जिसमें खारक बांध डूब प्रभावित सैकड़ों आदिवासी महिला-पुरुषों के धरने पर बैठे है। आदिवासी महिलाएं अपने बच्चों सहित अपने पूरे जज्बे के साथ धरना स्थल पर मौजूद हैं। वे तरह-तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करने के बाद भी धरना स्थल पर डटे हुए हैं।


शासन-प्रशासन ने अभी तक उनकी मांगों की पूर्ति के लिए कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया। न ही कोई संतोषजनक जवाब मिला है। डूब प्रभावित भीमा आन्या की मौत से आक्रोशित आदिवासियों ने धरने के पांचवे दिन भी भीमा को श्रद्धांजलि अर्पित की और कड़े स्वर में ष्भीमा भाई को न्याय दोष् के नारे लगाए। डूब प्रभावितों ने भीमा की मौत का जिम्मेदार सरकार को ठहराया हैं।


डूब प्रभावित शिवराम सोलंकी ने बताया कि अपनी पूरी जमीन बांध निर्माण में खो चुके और पुनर्वास नहीं मिलने से परेशान आदिवासी भीमा आन्या ने उसी खारक बांध में कूदकर अपनी जान दे दी। यह घटना पिछले दिनों की है। दो दिन से चल रही भारी बारिश की वजह से परेशानियों का सामना आंदोलनकारियों को करना पड़ा। फिर भी आदिवासी आंदोलनकारी महिला पुरुष उसी जोश के साथ डटे हुए हैं। आदिवासी संघर्ष गीत गाकर अपने हौंसले को बनाए हुए हैं।


सांसद गजेंद्र पटेल शुक्रवार शाम करीब साढ़े पांच बजे खारक बांध के डूब प्रभावितों से मिलने पहुंचे। सांसद से लंबी बात करने के बाद सांसद पटेल ने आश्वासन दिया कि वो 15 दिन के अंदर आदिवासी डूब पीड़ितों की पूरी समस्याओं का निराकरण करवाएंगे। उन्होंने 15 दिन की मोहलत आंदोलनकारियों से मांगी। आंदोलनकारी उनकी बात से संतुष्ट नहीं हैं। आदिवासी आंदोलनकारी महिला पुरुषों ने तय किया कि जब तक हमारी दो स्पष्ट मांगों का पूरा निराकरण नहीं किया जाता। तब तक हम डटे रहेंगे और आंदोलन जारी रहेगा।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE