BREAKING NEWS
REPORT : मिलावट से मुक्ति अभियान में दर्ज 17.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रतनगढ़ ने भारत रत्न.. <<     BIG NEWS : मोड़ेश्वर महादेव मंदिर परिसर में 09 दिवसीय.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : न्यायालय का बड़ा फैसला, केरोसीन डालकर बहु.. <<     BIG NEWS : नीमच में पानी को लेकर हाहाकार, खाली बर्तन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     KHABAR : जिले में भीषण गर्मी का सितम, लगातार बढ़ रहे.. <<     NEWS : ब्लॉक कांग्रेस के तत्वाधान में पूर्व.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : चौथे चरण के मतदान के बाद आबकारी विभाग की.. <<     NEWS : करंट लगने से युवक की मौत, मृतक की पत्नी को.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : चलो निभाएँ अपनी ज़िम्मेदारी अभियान के तहत.. <<     BIG NEWS : कुचबंदिया गिहारा समाज का दो दिवसीय.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     GYAPAN : नीमच जिले में 100 साल पुराना भेरू बाबजी का.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
November 18, 2023, 12:56 pm
KHABAR : जिले में अपार उत्साह के साथ शांतिपूर्ण रूप से मतदान सम्पन्न, मतदाताओं ने उत्साहपूर्वक उत्सवी वातावरण में किया मतदान, कलेक्टर ने मतदाताओं के प्रति व्यक्त किया आभार, पढ़े खबर 

Share On:-

इन्दौर। जिले में विधानसभा निर्वाचन-2023 के तहत मतदाताओं ने अपार उत्साह के साथ मतदान किया। जिले में उत्सवी वातावरण में शांतिपूर्ण रूप से मतदान सम्पन्न हुआ। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी ने मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है।

इंदौर‍ जिले में विधानसभा निर्वाचन के लिये मतदाता सुबह से ही कतारों में लग गये थे। मतदाताओं ने उत्साह के साथ मतदान किया। मतदान में समाज के सभी वर्ग के लोगों ने उत्साह से भाग लिया। मतदान में चाहे पहली बार मतदान करने वाले युवा हो या बुजुर्ग, बीमार या दिव्यांगजन वे पीछे नहीं रहे। मतदान केन्द्रों पर व्हीलचेयर, रेम्प आदि की व्यवस्था की गई थी। इंदौर में मतदान को वोटिंग का त्यौहार के रूप में मनाया गया। इसके लिये अनेकों मतदान केन्द्रों को आदर्श मतदान केन्द्र के रूम में सजाया-संवारा गया। इन मतदान केन्द्रों मतदाताओं को ढेरों सुविधाएं भी दी गई।

दिव्यांगों ने साबित किया कि हम नहीं है किसी से कम-
मतदान में दिव्यांगजन भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने अपनी जिविटता से साबित किया कि हम नहीं है किसी से कम। सुबह ग्रीन फील्ड स्कूल में बनाये गये सुगम्य मतदान केन्द्र में महेश दृष्टिहीन कल्याण संघ की 60 दृष्टिहीन बालिकाओं ने एक साथ आकर मतदान किया। इनमें से अधिकांश बालिकाओं ने पहली बार मतदान किया। उन्होंने अभिभूत होकर कहा कि लोकतंत्र के महायज्ञ में मतदान कर हमने भी अपना योगदान दिया है। हम भारतीय लोकतंत्र को और अधिक मजबूत बनायेंगे।  मतदान केन्द्रों में उपलब्ध करायी गई सुविधाओं की सराहना भी की।

दिव्यांग गुरदीप कौर वसु ने दिखाई कर्तव्य की राह-
इंदौर की गुरदीप कौर वसु   भले ही नेत्रों से दिव्यांग हों और बोलने में असमर्थ हों लेकिन उन्होंने वोट डाल कर समाज को बहुत कुछ कह दिया है।  उन्होंने मताधिकार का अपना कर्तव्य निभाकर शेष समाज को अपने कर्तव्यों के लिए राह भी दिखाई है।

वरिष्ठ अधिकारियों ने किया मतदान-
संभागायुक्त मालसिंह ने सपरिवार पायोनियर स्कूल जाकर मतदान किया। उनके साथ उनकी धर्मपत्नी अंतरबाला सिंह और पुत्र मेहुल कुमार ने भी मतदान किया। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने रेसीडेंसी एरिये में स्थित सीपीडब्लयूडी भवन में बने मतदान केन्द्र में मतदान किया।

दिव्यांगों ने संभाली मतदान केन्द्र की जिम्मेदारी-
इंदौर में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशानुसार दिव्यांगजन प्रबंधित मतदान केन्द्र बनाया गया था। यह मतदान केन्द्र किला मैदान स्थित महारानी लक्ष्मीबाई शासकीय कन्या महाविद्यालय में बनाया गया था। इस मतदान केन्द्र में पीठासीन अधिकारी सहित मतदान अधिकारी क्रमांक-1 से लेकर 4 तक की जिम्मेदारी दिव्यांग कर्मचारी ही संभाल रहे थे। इस केन्द्र के पीठासीन अधिकारी के रूप में भरत पटेल ने कार्य किया। इस मतदान केन्द्र में सुचारू रूप से मतदान चलता रहा। इन्होंने बहुत ही व्यवस्थित रूप से मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराई।

जिले में अनेक गांवों, कस्बों और नगरीय मतदान केंद्रों में मतदाताओं में भारी उत्साह देखने को मिला। सभी मतदान केन्द्रों में सुबह से ही लंबी कतारें थीं। लेकिन मतदाताओं में इस बात का सुकून था कि उन्हें बैठने, शुद्ध पेयजल और छाया इत्यादि के बेहतर इंतजाम किए गए थे।

कलेक्टर ने सतत भ्रमण कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा-
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी द्वारा दिन भर भ्रमण कर मतदान केंद्रों का सतत निरीक्षण किया गया।  कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी  ने लोकमान्य नगर, लिम्बोदी सहित अन्य क्षेत्रों के मतदान केंद्रों को देखा और मतदान व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE