BREAKING NEWS
VIDEO NEWS: छतरपुर में केमिकल युक्त अवैध शराब के साथ.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : स्वीप गतिविधियों के तहत सिविल अस्पताल के.. <<     KHABAR : आगामी 13 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं को जागरूक.. <<     VIDEO NEWS: मंदसौर के पिपलियामंडी में अवैध मादक.. <<     REPORT : मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : लोकसभा चुनाव से पहले निर्वाचन कार्य में.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का ग्राम सावन और भरी दोपहरी का.. <<     VIDEO NEWS: देवास के सोनकच्छ तहसील में सामने आई लूट.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : इंदौर में नाना महाराज तराणेकर का पुण्य.. <<     VIDEO NEWS: आज कर्बला की यात्रा पर रवाना होंगे VOMP के.. <<     VIDEO NEWS: जिला अस्पताल में बवाल, लाड़ली बहना योजना.. <<     KHABAR : आचार्य सुधांशु महाराज के जन्मदिन पर.. <<     VIDEO NEWS: मुरैना में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का मनासा और 40 साल का बंटी, जब.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
December 1, 2023, 5:23 pm
BIG REPORT : नीमच में 3 दिसम्‍बर को पीजी कॉलेज में होने वाली मतगणना की तैयारियां पूर्ण, प्रेस वार्ता में जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी, बोले- मतगणना के राउण्‍डवार परिणामों के लाईव प्रसारण की विभिन्‍न स्‍थानों पर रहेगी व्‍यवस्‍था, पढ़े अब्दुल अली ईरानी की खबर 

Share On:-

नीमच। विधानसभा निर्वाचन 2023 के तहत आगामी 3 दिसम्‍बर को शासकीय पीजी कॉलेज नीमच में होने वाली मतगणना की सभी आवश्‍यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। मतगणना के राउण्‍डवार परिणाम के लाईव प्रसारण की व्‍यवस्‍था भी विभिन्‍न स्‍थानों पर प्रशासन व्‍दारा की जा रही है। नीमच के दशहरा मैदान, जावद के बस स्‍टेण्‍ड, मनासा के नगर परिषद कार्यालय में आम लोगों के लिए मतगणना परिणामों का एलईडी के माध्‍यम से सीधा प्रसारण किया जाएगा।

यह जानकारी कलेक्‍टर दिनेश जैन ने मतगणना तैयारियों के संबंध में शुक्रवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित पत्रकारवार्ता में दी। इस मौके पर एडीएम नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक नवल सिह सिसोदिया , सहायक संचालक जनसंपर्क जगदीश मालवीय सहित अन्‍य अधिकारी एवं पत्रकारगण उपस्थित थे। 

जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश जैन ने पत्रकारगणों से रूबरू होते हुए कहा कि विधानसभा निर्वाचन 2023 के तहत शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नीमच में 3 दिसम्‍बर 2023 को प्रातः 8 बजे से होने वाली मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मतगणना केंद्र पर स्थापित स्ट्रांग रूम की थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। साथ ही सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की जा रही है। मतगणना के दिन लगभग 500 से अधिक सुरक्षा जवान तैनात रहेगे।

कलेक्टर ने कहा कि मतगणना स्थल पर फेसिलिटेशन सेंटर बनाया गया है। मीडियाकर्मियों के लिए मीडिया सेंटर बनाया गया है। मतगणना कक्षों में किसी को भी मोबाईल या अन्य कोई भी इलेक्ट्रानिक्स डिवाइस के साथ प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। मतगणना स्थल पर कॉलेज के पीछे वाले ग्राउण्ड में गणना अभिकर्ताओं, गणनाकर्मियों, पत्रकारगणो और मीडियाकर्मियों के वाहन की पार्किंग रहेगी और पीछे वाले व्दार से ही प्रवेश की व्यवस्था रहेगी। मतगणना प्रारंभ होने के एक घण्टे पूर्व मतगणना स्थल पर उपस्थित होना होगा।

पत्रकारवार्ता में कलेक्‍टर जैन ने मतदान प्रतिशत, मतदान का विवरण, मतगणना की तारिख, समय व स्‍थान, मतगणना प्रेक्षकगणों, विधानसभावार ईव्‍हीएम से राउण्‍ड की संख्‍या, गणना स्‍टॉफ, मतगणना हॉल में प्रवेश के हकदार व्‍यक्ति, काउंटिंग एजेंट, मीडियाकर्मियों के लिए सुविधा, सुरक्षा व्‍यवस्‍था, डाक मतपत्र, गणना का क्रम, आदि के बारे में विस्‍तार से बताया। कलेक्‍टर ने बताया कि प्रथम निर्वाचन से लगाकर अब तक हुए 16 निर्वाचनों में इस विधानसभा निर्वाचन 2023 में सर्वाधिक मनासा में 84.12  प्रतिशत, नीमच में 82.07 प्रतिशत, एवं जावद में 87.17 प्रतिशत मतदान हुआ है। जिले में 84.26 प्रतिशत औसत मतदान हुआ है, जो अब तक का सर्वाधिक मतदान प्रतिशत है।    

अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक नवलसिह सिसोदिया ने कहा कि मतगणना स्थल पर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा एवं मतगणना स्‍थल पर 500 सुरक्षा जवान तैनात रहेगें। 3 दिसम्‍बर को शहर में भी सुरक्षा के माकुल इंतजाम रहेगे। उन्होने कहा कि मतगणना के दिन सिंगोली एवं मनासा की तरफ से आने जाने वाले वाहनों का रूट डायवर्ट किया जावेगा। कॉलेज के सामने मैन रोड़ पर एक लेन से आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

पत्रकारवार्ता में बताया गया, कि विधानसभा निर्वाचन 2023 के मतगणना मनासा में 18 राउण्‍ड, नीमच में 20 राउण्‍ड एवं जावद में 16 राउण्‍ड में होगी। मनासा के लिए दो कक्षों (प्रथम तल), नीमच के लिए प्रथम तल पर दो कक्षो एवं जावद की मतगणना भूतल पर एक कक्ष में 14-14 टेबलों पर होगी। मतगणना स्‍थल पर प्रवेश, कालेज के पीछे वाले ग्राउण्‍ड के गेट से होगा।   

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE