BREAKING NEWS
REPORT : मिलावट से मुक्ति अभियान में दर्ज 17.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रतनगढ़ ने भारत रत्न.. <<     BIG NEWS : मोड़ेश्वर महादेव मंदिर परिसर में 09 दिवसीय.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : न्यायालय का बड़ा फैसला, केरोसीन डालकर बहु.. <<     BIG NEWS : नीमच में पानी को लेकर हाहाकार, खाली बर्तन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     KHABAR : जिले में भीषण गर्मी का सितम, लगातार बढ़ रहे.. <<     NEWS : ब्लॉक कांग्रेस के तत्वाधान में पूर्व.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : चौथे चरण के मतदान के बाद आबकारी विभाग की.. <<     NEWS : करंट लगने से युवक की मौत, मृतक की पत्नी को.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : चलो निभाएँ अपनी ज़िम्मेदारी अभियान के तहत.. <<     BIG NEWS : कुचबंदिया गिहारा समाज का दो दिवसीय.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     GYAPAN : नीमच जिले में 100 साल पुराना भेरू बाबजी का.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
December 1, 2023, 6:39 pm
BIG REPORT : सीआरपीएफ में भव्यता के साथ मनाया सीटीसी का स्थापना दिवस, शहीदों को किया याद- रिजनिंग डे पर आयोजित हुई अनेक स्पर्धाओं में जवानों ने बढ़-चढ़कर लिया भाग, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स सीआरपीएफ के अभिन्न अंग सेंट्रल ट्रेंनिंग कॉलेज सीटीसी का 63 वां स्थापना दिवस हर्षाेल्लास और उमंग के साथ मनाया गया। सीटीसी आईजी संदीप दत्ता के निर्देशन में अनेक आयोजन हुए। सर्व प्रथम त्रिगंजा पार्क स्थित शहीद स्मारक पर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। आरटीसी डीआईजी बिग्रेडियर  अनमोल सूद, सीटीसी कमांडेट वेद प्रकाश, डीआईजी रेंज राम किशन, कमांडेट जीसी  आरके सिंह, कमाडेंट फोर सिंग्नल अनुराग राणा, डीआईजी मेडिकल पीएन सोलंकी ने केक कटिंग सरेमनी के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कमांडेट फर्स्ट बटालियन सौरभ चौधरी विशेष रूप से उपस्थित थे।  स्थापना दिवस के अवसर पर  सीआरपीएफ के जवानों के लिए  मेले और खेलकूद स्पर्धा का आयोजन किया गया ।

जवानों ने दिखाए हेरत-अंगेज कारनामें-
सीआरपीएफ जवानों ने कई खेल स्पर्धा कई हैरत अंग्रेज कारनामें दिखाए जिन्हें देख लोग दांतो तले अंगूली दबाते रह गए।  रस्सी के मलखभ पर चढ़कर जवानों ने अपनी कौशल कला का प्रदर्शन किया वहीं आग के गोले से छालगा लगाकर सभी को हैरत में डाल दिया। सीआरपीएफ के आरटीसी ,सीटीसी फोर सिंगनल के जवानों के बीच रस्साकशी स्पर्धा के बेहद रोमांचक मुकाबले हुए। इन मुकाबलो में आरटीसी सीटीसी और फोर सिग्नल के जवानों ने बड़े उत्साह से भाग लिया। इस अवसर पर सीआरपीएफ के हथियारों की प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया।

सीआरपीएफ हमारी आन-बान शान- परिहार
कार्यक्रम के समापन पर नीमच के विधायक दिलीप सिंह परिहार और व्यापारी संघ के अध्यक्ष राकेश भारद्वाज भी  विशेष अतिथि के रूप में सीटीसी की स्थापना समारोह में पहुंचे। कमांडेड वेद प्रकाश ने विधायक दिलीप सिंह परिहार का गुलदस्ता भेंटकर स्वागत किया। इस अवसर पर नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार ने कहा सीआरपीएफ हमारी आन बान और शान का प्रतीक है। सीआरपी का एक अभिन्न अंग सीटीसी है जो हर साल से सैकड़ों जवानों को तैयार कर देश के सेवा के लिए समर्पित करता है। सीटीसी की सेवाएं अद्भुत और प्रभावशाली है सीटीसी में रहकर जवान जहां बेसिक ट्रेनिंग तो लेता ही है वही देश भावना से समर्पित होकर वह वतन पर मर मिटने के लिए तैयार होता है। इस अवसर पर कमांडेड वेद प्रकाश ने कहा कि सीटीसी की स्थापना दिवस पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं जवानों में काफी उत्साह है और दिन भर जहां परिवार के लिए मेले का आयोजन किया गया है वही जवानों के लिए कई खेल को स्पर्धा भी हुई है। सीआरपीएफ के लिए यह गौरवमय पल है और सीटीसी हमारा गौरव है। इस अवसर पर डिप्टी कमाडेंट आशीष भटनागर, असिस्टेंड कमाडेंट विशाल चौहान, इंस्पेक्टर सवारमल और एएसआई रामकुमार शरण भी उपस्थित थे।  

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE