BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : एसपी अंकित जायसवाल ने की जिलें में.. <<     KHABAR : इस भीषण गर्मी में बेजुबान पशु और पक्षियों.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT: नगर परिषद सिंगोली ने पशु पालकों को पशुओं.. <<     KHABAR : नीमच में आदिवासी कर्मचारी अधिकारी संगठन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत मई माह की इस.. <<     KHABAR : महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में एक.. <<     NEWS : संभागीय आयुक्त ने की बिजली, पेयजल एवं.. <<     NEWS : जिलें में भीषण गर्मी को देखते हुए कलेक्टर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : गर्म हवाओं की चपेट में मालवा, पिछले एक.. <<     KHABAR : महायोगी गुरु गोरखनाथ महाराज का प्राकट्य.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : मंदसौर जिले की अफज़लपुर थाना पुलिस और.. <<     BIG NEWS : कुख्यात तस्कर फतेहलाल नागदा के विरूद्ध.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     MANDI BHAV : काबुली चना के दामों में 100 से 200 रुपये की.. <<     REPORT : जिला तैराकी संघ प्रतियोगिता के लिए मई माह.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
March 26, 2023, 11:16 am
Horoscope: मेष, वृषभ, मिथुन राशि वालों को इस हफ्ते मिलेगा आर्थिक लाभ, सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

Share On:-

मेष राशि (Aries)-
सप्ताह की शुरुआत में मनचाही सफलता पाने के लिए अधिक परिश्रम और प्रयास की जरूरत रहेगी. मार्च के अंत में प्रेशर रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में उन लोगों से बहुत सावधान रहना होगा जो अक्सर आपके काम में अड़ंगे डालने की कोशिश में जुटे रहते हैं. घर और बाहर दोनों जगह लोगों की छोटी-मोटी बातों को नजरंदाज करना बेहतर रहेगा.

कंपीटीटिव एग्जाम की प्रिपरेशन कर रहे स्टूडेंट्स का स्टडी से ध्यान भटक सकता है. हाउसवाइफ को घर और कार्यक्षेत्र के बीच सामंजस्य बनाने में मुश्किलों का सामन करना पड़ेगा. यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो इस दौरान किसी जोखिम भरी योजना में धन निवेश करने से बचें. प्रेम संबंध में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं और अपने लव पार्टनर की मजबूरियों और भावनाओं को समझने का प्रयास करें. लाइफ पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर हुई अनबन आपके तनाव का बड़ा कारण बन सकती है.


वृषभ राशि (Taurus)-
सप्ताह की शुरुआत में बिजनेस में सोचे हुए काम समय से पूरे होंगे, जिससे इनके भीतर अलग ही उत्साह बना रहेगा. किसी भी कार्ययोजना को पूरा करने में कर्मचारियों का पूर्ण सहयोग रहेगा. नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. संचित धन में वृद्धि होगी. आप सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर बड़ी धनराशि खर्च कर सकते हैं.

बहुप्रतीक्षित चीज की प्राप्ति से घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा. आईटी, मेडिकल और मैनेजमेंट के फाइल से जुड़े पर्सन के लिए बेहद शुभ एवं प्रगतिकारक है. पॉलिटिक्स से जुड़े लोगों को भी अचानक से कोई बड़ा पद या अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. यंग जेनरेशन का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा. वीकेंड तक आपका कोई कार्य कंप्लीट हो सकता है. सिंगल पर्सन के लाइफ में किसी खास व्यक्ति को प्रवेश मिल सकता है. हाल में हुई मित्रता प्रेम संबंध में तब्दील हो सकती है. वहीं जो लोग पहले से प्रेम संबंध में हैं, उनके रिश्ते में आपसी विश्वास बढ़ेगा. शादी-शुदा जीवन सुखमय बना रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-
सप्ताह की शुरुआत से ही आपको अपने कार्यों में मनचाही सफलता मिलनी शुरु हो जाएगी. वर्कस्पेस पर न सिर्फ जूनियर बल्कि सीनियर भी आप पर मेहरबान रहेंगे. इस दौरान किसी वरिष्ठ आदमी की सलाह आपके लिए काफी लाभदायक साबित हो सकती है. भूमि-भवन के क्रय विक्रय या पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई भी फैसला करते समय अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें.

यह समय बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए अत्यंत ही शुभ रहने वाला है. मार्केटिंग और कमीशन पर काम करने वाले लोगों के लिए भी लाभप्रद साबित होगा. वीकेंड में फ्रेंड्स और फैमिली के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर निकल सकते हैं. कुंवारे व्यक्ति के विवाह की बात आगे बढ़ सकती है. प्रेम संबंध में चल रहे लोगों के परिजन उन्हें विवाह के लिए हरी झंडी दिखा सकते हैं. शादी-शुदा जीवन सुखमय बना रहेगा. छोटी-मोटी दिक्कतों को यदि छोड़ दें तो इस सप्ताह आपकी सेहत सामान्य रहने वाला है.

कर्क राशि (Cancer)-
यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा. सप्ताह की शुरुआत में मौसमी अथवा पुरानी बीमारी के दोबारा उभरने के चलते आपको शारीरिक एवं मानसिक कष्ट हो सकता है. सेहत साथ न देने पर आपके सोचे हुए काम अधूरे रह सकते हैं. इस दौरान सट्टा, लॉटरी या फिर किसी जोखिम भरी योजना में धन निवेश करने से बचें. आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अप्स और डाउन वाला रहेगा.

कुछ जरूरी काम निपटाने के लिए आपको अपने संचित धन को भी खर्च करना पड़ सकता है. यह समय वर्किंग और हाउसवाइफ के लिए थोड़ा मुश्किल भरा रहेगा. यदि आप किसी के सामने प्रेम का इजहार करना चाह रहे हैं तो आपको अनुकूल समय का अभी इंतजार करना चाहिए और यदि आप पहले से ही प्रेम संबंध में चल रहे हैं तो आपको सोच-समझकर अपने कदम आगे बढ़ाने चाहिए. खट्टी-मीठी तकरार के साथ शादी-शुदा जीवन नॉर्मल रहेगा.

सिंह राशि (Leo)-
यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य को साथ लिए हुए है. सप्ताह की शुरुआत में ही संतान से जुड़ी कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिससे आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. वर्कस्पेस में आपके सीनियर्स आप पर मेहरबान रहेंगे. बहुप्रतीक्षित ट्रांसफर या प्रमोशन की चाह पूरी हो सकती है. यदि आप रोजी-रोजगार के लिए प्रयासरत हैं, तो आपको मनचाही नौकरी मिल सकती है.

कंपीटीटिव एग्जाम की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स को मनचाही सफलता मिलेगी. न्यू जेनरेशन का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा. किसी प्रिय मित्र या परिजन से लंबे समय बाद मुलाकात होगी और उसके साथ सुखद पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेते समय जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. सेहत सामान्य रहेगी.

कन्या राशि (Virgo)-
सप्ताह की शुरुआत में आपको छोटे-मोटे कामों के लिए भी ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ सकती है. वर्कस्पेस पर सहकर्मी का सहयोग न मिलने पर मन थोड़ा खिन्न रहेगा. सीजनल बीमारी और अपने खान-पान को लेकर बहुत ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत रहेगी, अन्यथा आपको शारीरिक कष्ट हो सकता है. खाने-पीने में ऐसी चीजों का सेवन बिल्कुल न करें जिससे आपको पेट संबंधी दिक्कतें होने की आशंका हो सकती है.

बिजनेस से जुड़े लोगों को कुछे मुश्किलें झेलनी पड़ सकती है. यदि पैतृक संपत्ति या फिर कोई घरेलू विवाद चल रहा है तो उसे बजाय कोर्ट-कचहरी में ले जाने के आपस में बातचीत के जरिए निपटाने का प्रयास करें अन्यथा आपको लंबे समय तक इसके लिए परेशान रहना पड़ सकता है. प्रेम संबंध को मजबूत बनाए रखने के लिए लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें. कठिन समय में जीवनसाथी का साथ आपको संबल प्रदान करेगा.

तुला राशि (Libra)-
सप्ताह की शुरुआत आपके सोचे हुए सारे काम समय पर पूरे होंगे, जिसके चलते आपके भीतर एक अलग ही जोश और आत्मविश्वास देखने को मिलेगा. मार्च अंत में प्रेशर रहेगा. आपकी सेहत और मित्र दोनों ही आपका खूब साथ निभाएंगे. बिजनेस से जुड़ी कोई बड़ी डील होगी, जो फ्यूचर में बड़े लाभ का कारण बनेगी. पेटरनल प्रॉपर्टी से जुड़े विवाद सुलझेंगे.

शेयर बाजार, प्रॉपर्टी और कमीशन से जुड़े काम करने वालों के लिए शुभ साबित होगा. फैमिली से जुड़ा कोई बड़ा डिसीजन लेते समय आपको फैमिली का पूरा सहयोग मिलेगा. यदि आप किसी रोजी-रोजगार या फिर किसी नए कॉन्टैक्ट के लिए प्रयासरत हैं तो वीकेंड तक आपकी यह ख्वाहिश पूरी हो जाएगी. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और लव पार्टनर के साथ सुखद पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. शादी-शुदा जीवन सुखमय बना रहेगा. फैमिली के साथ पिकनिक स्पॉट पर निकल सकते हैं. सेहत सामान्य रहेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
सप्ताह की शुरुआत में आपको किसी बड़ी समस्या का अचानक से सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप उस चुनौती का डटकर सामना करेंगे और अपनी जिम्मेदारियों को बेहतर तरीके से निभाएंगे. बिजनेस के सिलसिले में की गई यात्राएं आशा के अनुरूप फल प्रदान करने वाली साबित होंगी. बिजनेस के विस्तार की योजनाएं फलीभूत होंगी.

आर्थिक पक्ष खूब मजबूत रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों की अतिरिक्त आय के स्रोत बनेंगे और संचित धन में वृद्धि होगी. किसी योजना में पूर्व में किए गए निवेश का बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है. मिड वीक में संतान से जुड़ी कोई बड़ी चिंता दूर हो जाने पर आप राहत की सांस लेंगे. प्रेम संबंध के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ है. लव पार्टनर के साथ प्रेम और सामंजस्य बढ़ेगा. शादी-शुदा जीवन सुखमय बना रहेगा. घर के वरिष्ठ सदस्यों का पूरा आशीर्वाद बना रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius)-
सप्ताह की शुरुआत में ही आपको अपने करियर और बिजनेस से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. इस दौरान कार्यक्षेत्र में पदोन्नति का योग बनेगा. जो लोग लंबे समय से अपने नौकरी में बदलाव की सोच रहे थे, उन्हें बेहतर ऑपर्च्युनिटी प्राप्त हो सकती है. ऋण, रोग और शत्रु तीनों पर विजय पाने में कामयाब रहेंगे. आप अपनी सूझबूझ से अपने शत्रुओं एवं विरोधियों की सभी चालों को नाकाम साबित करेंगे.

मिड वीक सोशल धार्मिक कार्यों से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा. आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. बिजनेस की दृष्टि से भी आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. करियर के सिलसिले में की गई यात्राएं सुखद एवं लाभप्रद साबित होंगी. विदेश से जुड़े करियर और बिजनेस में आ रही प्रोब्लम दूर होंगी प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकते हैं. शादी-शुदा जीवन सुखमय बना रहेगा. वीकेंड पर फैमिली के साथ छोटी दूरी की यात्रा संभव है.

मकर राशि (Capricorn)-
इस सप्ताह अपने समय और धन का प्रबंधन करने में कामयाब रहते हैं तो उन्हें उम्मीद से ज्यादा सफलता प्राप्त हो सकती है. सोचे हुए कार्य को पूरा करने में और जीवन से जुड़ी चुनौतियों का सामना करने में आपको फैमिली का पूरा सहयोग मिलेगा. आप नौकरीपेशा हो या फिर व्यापार करते हों आप अपने बुद्धि, विवेक और साहस के बल पर अपने सभी सोचे हुए काम को समय पर पूरा करने में कामयाब होंगे और आपको आशा के अनुरूप लाभ होगा.

जो लोग पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं, उन्हें बिजनेस में अप्रत्याशित लाभ एवं प्रगति देखने को मिल सकती है. कोर्ट-कचहरी में चल रहे मामलों में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. मिड वीक में किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिसकी मदद से सत्ता सरकार से संबंधित अटके काम पूरे होंगे. लव पार्टनर के साथ बेहतर ट्यूनिंग देखने को मिलेगी. घर-परिवार में प्रेम और सामंजस्य खूब बना रहेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा और जीवनसाथी के साथ सुखद पल व्यतीत करने के अवसर मिलेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)-
सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी सूझबूझ से अपने सभी काम को सही समय पर कंप्लीट करने सफल होंगे. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह भाग्यशाली साबित हो सकता है. यदि आपका लंबे समय से प्रमोशन या ट्रांसफर रुका हुआ है तो आपकी इस ख्वाहिश में आड़े आ रही सभी अड़चनें दूर हो जाएंगी. कार्यक्षेत्र में षडयंत्र रच रहे विरोधी परास्त होंगे.

जो लोग कमीशन और कॉन्ट्रैक्ट पर काम करते हैं, उन्हें उम्मीद से ज्यादा सफलता और लाभ प्राप्त होगा. मिड वीक में अचानक से लंबी या छोटी दूरी की यात्रा पर निकलना पड़ सकता है. भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की कामना पूरी होगी. समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. वीकेंड पर किसी कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा. प्रेम संबंध की दृष्टि से आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल है. लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. शादी-शुदा जीवन सुखमय बना रहेगा.

मीन राशि (Pisces)-
सप्ताह की शुरुआत में फैमिली के किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से भाई-बहनों के साथ चले आ रहे मतभेद दूर होंगे. पुश्तैनी जमीन की प्राप्ति होगी. जो लोग विदेश में बिजनेस करने के लिए प्रयासरत हैं, उनकी राह में आ रही अड़चनें दूर होती हुई नजर आएंगी. मार्च अंत में प्रेशर रहेगा.

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE