BREAKING NEWS
KHABAR : 22 मई से शुरू होगा विश्वविद्यालय चलो.. <<     VIDEO NEWS: दिग्गी राजा ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का.. <<     VIDEO NEWS: आर्थिक राजधानी में अचानक चलती कार में.. <<     KHABAR : कलेक्टर व सीईओ समर कैंप समापन कार्यक्रम.. <<     VIDEO NEWS: थमा विधायक बापू का ड्रीम प्रोजेक्ट,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने.. <<     KHABAR : इंदौर के मल्हारगंज स्थित भानुदास उद्यान.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : स्वयं के कॅरियर पर फोकस करें, मन को स्थिर.. <<     KHABAR : संभागायुक्त दीपक सिंह ने की कृषि विभाग के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : वन विभाग के नाकेदार ने आदिवासी महिला के.. <<     KHABAR : एसपी कार्यालय में सीबीएसई टॉपर्स को किया.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : गौ माता का टुटा पैर, लगी खबर तो दौड़ा गौ.. <<     KHABAR : गायत्री शक्तिपीठ भोपाल में विवाह दिवस और.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : हिट स्ट्रोक से पशुओं का बचाने के लिए.. <<     KHABAR : रामकृष्ण मंदिर में सजा फूल बंगला, वृंदावन.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
April 19, 2023, 7:55 pm
KHABAR : झिरन्या मंडी में चना उपार्जन पर संदेह, कलेक्टर ने भौतिक सत्यापन जांच के दिए निर्देश,   आंगनवाड़ी और लाडली बहना शिविर का निरीक्षण भी किया, पढ़े खबर 

Share On:-

खरगोन। समर्थन मूल्य पर चना उपार्जन की आड़ में अन्य प्रदेश और व्यापारियों द्वारा चना विक्रय की गोपनीय सूचना के आधार पर कलेक्टर  शिवराज सिंह वर्मा ने बुधवार को बडा कदम उठाया है। बुधवार को झिरन्या जनपद में भ्रमण के दौरान उन्होंने ऐसी संदिग्ध गतिविधि पर लगाम कसने के लिए मंडी में आए भारी वाहनों की जांच के लिए एसडीएम को निर्देशित किया है। 
कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने बुधवार को झिरन्या जनपद का मेराथन दौरा किया। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्यों के अलावा मंडी और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व जनपद पंचायत व झिरन्या तहसील का वार्षिक रोस्टर निरीक्षण भी किया। वही उन्होंने एक तरह रतनपुर, बड़ी, कुसुम्बिया में निर्माण कार्य देखे तो दूसरी ओर मारूगढ़ में एकलव्य विद्यालय में बच्चों को शिक्षक की भांति पढ़ाया भी। इस तरह उन्होंने एक दिवसीय भ्रमण में हर एक कार्याे का आंकलन किया। इस दौरान एसडीएम मिलिंद ढोके जनपद सीईओ महेंद्र श्रीवास्तव, पीएचई एसडीओ  जीऐल गुप्ता, तहसीलदार विजय कटारे, आरईएस सहायक यंत्री शीला बिल्लोरे, उपयंत्री  कोचे व अन्य अमला उपस्थित रहा।      

चना उपार्जन में संदेह होगा भौतिक सत्यापन-
कलेक्टर वर्मा ने झिरन्या जनपद का मेराथन दौरे में मंडी प्रांगण में समर्थन मूल्य पर चना उपार्जन का निरीक्षण किया। गोपनीय सूचना के आधार पर कलेक्टर वर्मा ने मंडी का औचक निरीक्षण किया। जानकारी के अनुसार यहां महाराष्ट्र तथा अन्य व्यापरियों द्वारा चना बेचा जाता है। इस दौरान बड़ी संख्या में ट्रैक्टर, मेटाडोर, आयशर और बड़े भारी वाहनों में चना भरा हुआ पाया गया। किसानों से भी जानकारी ली। इस दौरान मिटावल के किसान मदनसिंह चौहान से भूमि तथा चना उपार्जन के बारे के जाना। यहां कई भारी वाहन देखने के बाद कलेक्टर  वर्मा ने शंका के आधार पर एसडीएम ढोके को सभी भारी वाहनों और भूमि का भौतिक सत्यापन कर जांच करने के निर्देश दिए गए। एसडीएम  ढोके ने इस कार्य के लिए नायब तहसीलदार और पटवारियों को जांच के लिए लगाया गया। साथ ही कलेक्टर वर्मा ने सभी राजस्व अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए है।    

नेहा को शाबाशी के साथ पेन किया भेंट -
अपने एक दिवसीय भ्रमण की शुरुआत कलेक्टर  वर्मा ने मारूगढ़ स्थित एकलव्य विद्यालय के निरीक्षण से की। यहां उन्होंने विद्यार्थियों को शिक्षक की भांति गणित और अंग्रेजी के बारे में पढ़ाया भी। उन्होंने बच्चों से कहा कि पढ़ाई चाहे कम करो लेकिन समझने की ज्यादा कोशिश करनी चाहिए। कक्षा 7 की बालिका नेहा बारे ने 19 का पहाड़ा सुनाया तो कलेक्टर  वर्मा ने शाबाशी देते हुए पेन भी भेंट किया। इसके बाद घटाने, गुणा करने और भागफल निकालने का सवाल देकर हल करने को कहा। जब किसी बच्चें से हल नहीं हुआ तो शिक्षिका पूजा पटेल ने और इंग्लिश में टेन्स के उत्तर शिक्षक मनीष ने जवाब दिए। इस दौरान स्कूल प्रांगण में पूरी खाली जगह देखकर प्राचार्य को बारिश में वृहद स्तर पर पौधरोपण करने के निर्देश दिए है।  

निर्माण कार्य की मॉनिटरिंग नहीं और सामग्री का सदुपयोग नही ंकरने पर उपयंत्री को नोटिस- 
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर वर्मा ने झिरन्या के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी औचक निरीक्षण किया। इस दौरान डॉक्टरों की ड्यूटी, दवाइयां, एक दिन में होने वाली निशुल्क जांच की संख्या तथा वहां उपस्थित मरीजों के परिजनों से चर्चा की। डॉक्टरांे की ड्यूटी के सम्बंध में सीएमएचओ से मोबाइल पर जानकारी ली। केंद्र के ऊपर निर्माणाधीन आईसीयू की हालिया स्थिति देखकर कलेक्टर ने मॉनिटरिंग नहीं करने तथा सामग्री का सदुपयोग नहीं करने पर उपयंत्री को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है।  

लाड़ली बहना का भरवाया फॉर्म-
रतनपुर में निरीक्षण के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के लगे शिविर में बीना बाई का अपनी उपस्थिति में फॉर्म भी भरवाया। पास ही में स्कूल मरम्मत के कार्य की जानकारी ली। इस दौरान आंगनवाड़ी और रतनपुर पंचायत द्वारा करवाये जा रहे सीवरेज के कार्य तथा जल जीवन मिशन के अंतर्गत बनी टंकी का भी निरीक्षण किया। इसके बाद वे बड़ी में 26 करोड़ की लागत से बन रही सीएम राइज स्कूल और जल जीवन मिशन के कार्यों का निरीक्षण किया। इसके पश्चात तहसील और जनपद पंचायत का वार्षिक रोस्टर निरीक्षण किया।

 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE