BREAKING NEWS
KHABAR : शंकर नेत्र चिकित्सालय व जिला अस्पताल के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मां बगलामुखी मंदिर कोटरा में मनाया.. <<     BIG NEWS : घर का आंगन और खाना खाती महिला, जब पहुंचा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पीएसएससीआईवीई भोपाल में अकादमिक.. <<     KHABAR : पेंशन प्रकरणों के त्वरित निराकरण के लिए.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : एमपी में दर्दनाक सड़क हादसा, भजन-कीर्तन के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का ग्राम बरूखेड़ा और काली.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : रतलाम प्रधान जिला न्यायाधीश ने देखी जेल.. <<     KHABAR : जल संवर्धन और संरक्षण के लिए जन जागरण.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कृषकों के लिए अल्पकालीन फसल ऋण की देय तिथि.. <<     KHABAR : कलेक्‍टर की अध्‍यक्षता में भू-अर्जन के.. <<     VIDEO NEWS: किसानों के लिए खुशखबरी लहसुन के दामों.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : 35 साल का नितिन और पत्नी साधना, जब होटल पर.. <<     KHABAR : राष्ट्रीय डेंगू दिवस का आयोजन, जिले में.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
April 28, 2023, 7:53 pm
NEWS : जनसभा में मुख्यमंत्री के खिलाफ अनर्गल टिप्पणी और भ्रामक बयानबाजी भाजपा की बौखलाहट, केंद्रीय मंत्री शेखावत के खिलाफ मानहानि का दावा पेश करूंगा-  जाड़ावत, पढ़े रेखा खाबिया की खबर 

Share On:-

चित्तौड़गढ़। राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने कहा कि चित्तौड़गढ़ में भाजपा द्वारा आयोजित जनाक्रोश महाघेराव की जनसभा में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा मिथ्या बयान बाजी की गई और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ अनर्गल टिप्पणी की गई, इससे हमारी भावनाएं आहत हुई है। इसलिए शेखावत के खिलाफ मैं मानहानि का दावा पेश करूँगा।

जाड़ावत ने कहा कि सोशल मीडिया पर भाषण की वायरल वीडियो में केंद्रीय मंत्री शेखावत द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को राजनीति का रावण कहा गया इस टिप्पणी से मैं स्वयं आहत हूं साथ ही हजारों कार्यकर्ता आहत है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत रामराज्य की कल्पना को ध्यान में रखते हुए हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं क्रियान्वित कर रहे हैं, और राज्य सरकार की लोकप्रियता से बोखला कर भाजपा नेता भ्रामक बयानबाजी कर रहे हैं जो निंदनीय है।
उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री शेखावत द्वारा राजस्थान सरकार की कर्जा माफी की घोषणा पर अमल नहीं करने का आरोप लगाया वह भी सरासर झूठ है। जाड़ावत ने कहा कि राजस्थान सरकार ने संपूर्ण राजस्थान में किसानों का करीब 16 हजार करोड रुपए का कर्जा माफ किया है।
 
चित्तौड़गढ़ जिले में कुल 61577 किसानों के 296 करोड़ 75 लाख रुपए के ऋण माफ हुए-

राज्यमंत्री जाड़ावत ने चित्तौड़गढ़ जिले में गहलोत सरकार द्वारा किए गए कर्ज माफी के आंकड़े बताते हुए कहा कि चित्तौड़गढ़ जिले में कुल 61577 किसानों के 296 करोड़ 75 लाख रुपए के ऋण माफ हुए हैं। जाड़ावत ने बताया कि चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय सहकारी समिति के द्वारा 9383 किसानों के 59 करोड 29 लाख रुपए के कर्ज माफ किए गए हैं। जबकि भूमि विकास बैंक द्वारा 2936 किसानों के 24 लाख छब्बीस हजार रुपए के कर्ज माफ किए गए हैं।
जाड़ावत ने बताया कि यह तथ्यात्मक आंकड़े संबंधित बैंकों से प्राप्त किए जा सकते हैं जबकि इसके विपरीत केंद्रीय मंत्री शेखावत जनसभा में यह आरोप लगाते हैं कि राजस्थान सरकार ने चुनावी घोषणा के अनुसार एक भी किसान का कर्जा माफ नहीं किया। यह सरासर झूठा आरोप है, जनता को भ्रमित करने के लिए भाजपा द्वारा हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।
 
राज्य मंत्री जाड़ावत ने कहा कि भाजपा के एक पूर्व प्रधान के पूरे परिवार को केंद्रीय सहकारी समिति के ऋण माफी योजना का लाभ जालमपुरा में मिला है। जिसमें स्वयं पूर्व प्रधान उनके माता, पिता और काका की ऋण माफी भी राज्य सरकार की योजना के अंतर्गत हुई है। उन्होंने ऋण माफी के आंकड़े भी बताए।

राज्य सरकार की बढ़ती लोकप्रियता से बौखलाई भाजपा-
राज्यमंत्री जाड़ावत ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य में चलाये जा रहे महंगाई राहत शिविरों में आमजन को मिल रही राहत और सुविधाओं तथा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से राज्य सरकार की बढ़ती लोकप्रियता से बौखला कर भाजपा नेता जनता को भ्रमित करने के लिए मिथ्या व अनर्गल बयान बाजी का सहारा ले रहे हैं जो निंदनीय है।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE