BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले के गांव बामनिया में नाईट.. <<     BIG NEWS : राजस्थान के प्रसिद्ध श्री सांवलिया सेठ.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : कलेक्टर दिनेश जैन व एसपी अंकित जायसवाल.. <<     BIG NEWS : एमपी में दर्दनाक सड़क हादसा, रोड के साइड.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत चौथे चरण का.. <<     BIG NEWS : जिले में लोकसभा चुनाव-2024 स्वतंत्र,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिले में लोकसभा चुनाव के लिए 13 मई को रहेगा.. <<     KHABAR : नेशनल लोक अदालत का हुआ आयोजन, 2610 प्रकरणों.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : चलें बूथ की ओर अभियान अभियान के तहत आयोजित.. <<     REPORT : लोकसभा चुनाव को देखते हुए होटल, लॉज,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान को देखते हुए जिले में मदिरा विक्रय.. <<     KHABAR : जिला न्यायालय परिसर में नेशनल लोक अदालत.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : जिले में नेशनल लोक अदालत सम्पन्न, 2816.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 15, 2023, 11:45 am
KHABAR : सभी अधिकारी विकास कार्यों में तेजी लाएं और शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को दें- प्रभारी मंत्री यादव, पढ़े खबर  

Share On:-

शाजापुर। सभी विभाग के अधिकारी विकास कार्यों में तेजी लाएं और शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को दें। उक्त निर्देश प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग राज्यमंत्री एवं जिला प्रभारी बृजेन्द्र सिंह यादव ने गत दिवस शाजापुर कलेक्ट्रेट में संपन्न हुई विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर प्रदेश के स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री इंदरसिंह परमार, जिला पंचायत अध्यक्ष हेमराजसिंह सिसोदिया, नगरपालिका अध्यक्ष प्रेम जैन, कलेक्टर किशोर कन्याल, पुलिस अधीक्षक यशपालसिंह, अशोक नायक, क्षितिज भट्ट, विजय सिंह बैस, विजय जोशी, दिनेश शर्मा, संतोष बराड़ा, जिला पंचायत सीईओ संतोष टैगोर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक टीएस बघेल सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।
बैठक में प्रभारी मंत्री यादव ने कहा कि सभी अधिकारी विकास कार्यों में तेजी लाएं और शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को दें। कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित न रहे। साथ ही उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण एवं निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराएं। उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करें। यदि कोई लापरवाही करता है तो संबंधित के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी। प्रभारी मंत्री यादव ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यों की समीक्षा में पुल-पुलियाओं और सड़कों के निर्माण कार्य तय समय से पूर्ण नहीं करने पर नाराजगी व्यक्त की तथा संबंधित अधिकारी एवं ठेकेदार के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश कलेक्टर को दिये। इस दौरान उन्होंने खामखेड़ा से देवलाबिहार तक जाने वाली सड़क, घुंशी पुलिया निर्माण, निपानिया खंजर से कालापीपल कुरावर मार्ग, भैंसायागड़ा से पिपल्यानगर, पचोर रोड से उगली मार्ग, गुलाना से भैंसरोद मार्ग, शाजापुर-बिजाना मार्ग सहित अन्य शेष रहे निर्माण कार्यों को जून माह में ही पूर्ण करने के निर्देश दिये।
उन्होंने विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी को विद्युत मेंटेनेंस का कार्य समयसीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिये। साथ ही खराब हुए ट्रांसफार्मर, पुरानी लाईनों को बदलने एवं‍ क्षतिग्रस्त विद्युत पोलों को ठीक करने तथा विद्युत उपभोक्ताओं के बिजली के बिलों की समस्याओं के निराकरण के लिए समय-समय पर शिविर लगाने के निर्देश दिये। लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा में खामखेड़ा मार्ग, चितौड़ा की पुलिया निर्माण, सिंगरोल खेड़ा, उमरोद-पिलरांवा मार्ग, मंडलखां की पुलिया आदि कार्यों की प्रगति की जानकारी प्राप्त कर उक्त कार्यों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये। लोक स्वास्थ यांत्रिकी विभाग के कार्यों की समीक्षा में अधूरे नलजल योजना के कायों में प्रगति लाने तथा जिन ग्रामों में पेयजल की समस्या है वहां वैकल्पिक पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश दिये।
राज्यमंत्री परमार ने कहा कि जिले में किये जा रहे निर्माणाधीन कार्यों को तय समयसीमा के अनुरूप पूर्ण कराएं। निर्माण कार्यों में यदि संबंधित ठेकेदार समय एवं गुणवत्तायुक्त कार्य नहीं करता है, तो संबंधितों के विरूद्ध कार्रवाई करें। साथ ही उन्होंने निर्देश दिये कि फील्‍ड में जाकर ठेकेदारों द्वारा किये जा रहे कार्यों को देखें। उन्होंने कहा कि नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण सहित अन्य बुनियादी विकास कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण कराएं।
इस अवसर पर ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग की समीक्षा में गुलाना खेल मैदान, गौशाला निर्माण, बायोगैस प्लांट, जनजातीय कार्य विभाग के कार्यों जैसे- छात्रावासों के बच्चों को पर्याप्त सुविधाएं, भोजन, पानी आदि, पीआईयू विभाग के निर्माणाधीन कार्यों, शहरी विकास अभिकरण, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों की भी समीक्षा की गई। साथ ही सीएम हेल्पलाइन, मुख्यमंत्री जनसेवा, लाड़ली बहना योजना, भैरू डूंगरी को पर्यटन स्थल बनाने, गुलाना के सीएम राईज विद्यालय के भूमि पूजन आदि बिन्दुओं पर भी चर्चा की गई। कलेक्टर कन्याल ने जिले में किये जा रहे विकास कार्यों की विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE