BREAKING NEWS
NEWS : गायत्री परिवार ने मनाई गंगा सप्तमी, गंभीरी.. <<     KHABAR : निर्वाचन संपन्न होने के साथ ही मतदान.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : जिले का नैनपुर ग्राम और नरवाई जलाने वाले.. <<     KHABAR : जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : पिपलियामंडी नगर में आवारा श्वान का आतंक,.. <<     NEWS : रुद्र सेना गौ सेवा टीम झालावाड़ ने.. <<     KHABAR : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मीना.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कलेक्टर ने ली समय-सीमा एवं विभागीय समन्वय.. <<     BIG NEWS : मंदसौर जिले के गांव खेड़ा खदान के ग्रामीण.. <<     NEWS : भवानीमंडी में पेयजल के लिए मिल रहा गन्दा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : सीबीएसई ने घोषित किए परिणाम, देवरी खवासा.. <<     KHABAR : कृषि विज्ञान केन्द्र में बुवाई पद्धति के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : सप्ताह में एक दिन होने वाली पेयजल संबंधी.. <<     REPORT : कलेक्टर माकिन ने किया ईव्हीएम वेयर हाउस.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 15, 2023, 5:58 pm
BIG NEWS : ज्ञानोदय में पुलिस विभाग के तत्वाधान में सेमिनार का आयोजन, मैं हूं अभिमन्यु अभियान के तहत किया जागरूक, पढ़े खबर  

Share On:-

नीमच। ज्ञानोदय महाविद्यालय में ज्ञानोदय संस्थान की डायरेक्टर डाॅ माधुरी चौरसिया की अध्यक्षता एवं ग्रूप डायरेक्टर डाॅ प्रशांत शर्मा के मार्गदर्शन में मैं हूं अभिमन्यु सेमिनार का आयोजन पुलिस प्रशासन द्वारा किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वैशाली सिंह (डीएसपी महिला प्रकोष्ठ) तथा अनुराधा गिरवाल (टीआई महिला प्रकोष्ठ) थे। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की मूर्ति पर माल्यार्पण द्वारा की गई उसके पश्चात अतिथियों का स्वागत सैपलिग देकर किया गया। ज्ञानोदय ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर डॉ माधुरी चौरसिया ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन विद्यार्थियों तथा समाज को विकसित करने के लिए अति आवश्यक है उन्होंने नारी सम्मान पर जोर दिया और कहा कि नारी सम्मान तथा सशक्तिकरण से ही देश और समाज प्रगति करता है स्वागत उद्बोधन ग्रुप डायरेक्टर डॉ प्रशांत शर्मा ने दिया उन्होंने कहा कि आज के समय में समाज को जागरूक करना है तथा डिजिटल हाइजीन का उपयोग कर समाज को विकसित करना है उन्होंने लिंग के आधार पर होने वाले भेद को मिटाने पर जोर दिया।

मुख्य अतिथि वैशाली सिंह डीएसपी ने पीपीटी तथा वीडियो के माध्यम से छात्रों को मैं हूं अभिमन्यु अभियान की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत पुरुष सकारात्मक मानसिकता एवं जागरूकता विकसित करने का प्रयास करें ताकि लिंगभेद, दहेज, रूढ़िवादिता, भ्रूण हत्या, अश्लीलता, दहेज, नशा, असंवेदनशीलता जैसी सामाजिक कुरीतियों की प्रताड़ना से समाज की महिलाएं एवं बच्चों को बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि महिलाओं एवं बालिकाओं के साथ कुछ भी असंवेदनशील घटना होती है तो वह इस बारे में अपने परिवार से भी बात करें न कि डरे और सहमे। इस अभियान का उद्देश्य यह है कि अत्याचारों के खिलाफ महिलाएं चूप ना रहे वो अपनी आवाज़ उठाएं। उन्होंने कहा कि बुराइयों से घिरे समाज के इस चक्रव्यूह को अभिमन्यु बन कर हर पुरुष को भेदना है और नारी सम्मान को सर्वोपरी रखना है।कार्यक्रम में महाविद्यालय के अत्यधिक संख्या में छात्र उपस्थित थे। 

कार्यक्रम का संचालन जीआईएमटी के प्रभारी प्राचार्य डॉ विनीता डावर ने किया एवं आभार जीआईपीएस के प्रभारी प्राचार्य सुरेंद्र पांडे ने व्यक्त किया। उक्त जानकारी ज्ञानोदय महाविद्यालय के इंफॉर्मेशन ऑफिसर प्रो अनूप चौधरी ने दी। 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE