BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : कलेक्‍टर जैन ने किया जावद क्षेत्र के.. <<     BIG NEWS : अवैध खनन को लेकर नीमच जिला प्रशासन की.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : इंदौर में तप आराधना की पूर्णाहुति का.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024- मतदाता जागरूकता.. <<     KHABAR : समर कैंप में विभिन्न कौशलों का प्रशिक्षण.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : घसुंडी बामनी में डे-नाईट क्रिकेट.. <<     BIG NEWS : अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ चितौड़गढ़.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : सकाेरा विथ सेल्फी अभियान के तहत संस्था बी.. <<     KHABAR : कलेक्टर का महाकाल मंदिर में औचक निरक्षण,.. <<     NEWS : कुल की रस्म के साथ हज़रत किबला उस्ताद सा.. <<     NEWS : पांच हजार रुपए का इनामी अपराधी गिरफ्तार,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पेयजल समस्या को लेकर, कॉलोनी वालों ने वोट.. <<     NEWS : राज्य मानव अधिकार आयोग के कार्यवाहक.. <<     NEWS : चितौड़गढ़ में अघोषित पावर कट एवं पेयजल.. <<     BIG NEWS : लोकसभा चुनाव के तहत कुख्यात तस्कर महावीर.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 15, 2023, 7:22 pm
REPORT : सेमली चंद्रावत एवं भगवानपुरा के राजस्‍व सेवा शिविर में ग्रामीणों की समस्‍याओं से रूबरू हुए कलेक्‍टर, बोले- राजस्‍व, वन सीमा विवादों का संयुक्‍त टीम बनाकर करें निराकरण, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। जिले की जावद विकासखण्‍ड के ग्राम भगवानपुरा में गुरूवार को राजस्‍व सेवा शिविर में ग्रामीणों की समस्‍याओं से रूबरू होते हुए कलेक्‍टर दिनेश जैन ने निर्देश दिए कि राजस्‍व विभाग व वन विभाग के अधिकारियों की संयुक्‍त टीम गठित कर, टीम मौके का निरीक्षण कर वन, राजस्‍व सीमा विवादों का निरीक्षण सुनिश्चित करें। ग्राम में सर्वे नम्‍बर 86 पर की जमीन नवकरणीय ऊर्जा विभाग को आंवटित होकर उनके उपयोग पर नहीं आने पर सर्वे नम्‍बर 86 की जमीन वापिस लेकर उसे आबादी घोषित करवाने तथा पात्र ग्रामीणों को भू-अधिकार पत्र दिलाने के निर्देश भी कलेक्‍टर ने एसडीएम को दिए गए।

ग्राम की मंजूबाई नंदलाल व्‍दारा लाडली  बहना योजना का लाभ नहीं मिलने और अपने दो बेटों प्रकाश, नमन का स्‍कूल में दाखिला नहीं होने की समस्‍या पर कलेक्‍टर जैन ने शिक्षक व आंगनवाडी कार्यकर्ता से वस्‍तुस्थिति की जानकारी ली और ग्राम की आंगनवाडी कार्यकर्ता व पर्यवेक्षक को कारण बताओं नोटिस जारी करने तथा स्‍कूल में बच्‍चें को प्रवेश नहीं दिलाने पर शिक्षक व बरीआरसी को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए। भगवानपुरा की भोलीबाई गुर्जर को प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिलाने के निर्देश भी पंचायत सचिव को दिए गए। कलेक्‍टर ने भगवानपुरा में समग्र आईडी बनवाने और पात्रता पर्ची जारी करने के लिए शिविर लगाने के निर्देश भी एसडीएम को दिए। ग्रामीणों को खाद्यान्‍न वितरण का लाभ नहीं मिलने की शिकायत पर कलेक्‍टर जैन ने कनिष्‍ठ आपूर्ति अधिकारी को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश भी एसडीएस जावद को दिए।

कलेक्‍टर दिनेश जैन ने एसडीएम को निर्देश दिए कि ग्राम भगवानपुरा में जनपद व खाद्य विभाग का संयुक्‍त शिविर लगाकर सभी ग्रामीणों की समग्र आईडी बनवाये और उन्‍हें उनकी पात्रता पर्ची बनवाकर, खाद्यान्‍न का वितरण करवाये।

उन्‍होने ग्रामीणों से चर्चा करते हुए अपने पशुओं का बीमा करवाने, तथा गांव में दुग्‍ध समिति गठित करवाने की समझाईश भी दी। ग्रामीणों ने गांव में सर्वे नम्‍बर 86 की जमीन पर मकान बने होने और उक्‍त सर्वे की जमीन सोलर प्‍लांट को आवंटित होने, ग्रामीणों को प्रधानमंत्री आवास का लाभ मिलने में आ रही समस्‍याओं के बारे में अवगत कराया। इस पर कलेक्‍टर ने सर्वे नम्‍बर 86 की जमीन नवकरणीय ऊर्जा विकास से वापिस लेकर आबादी घोषित करवाने तथा ग्रामीणों को पात्रतानुसार भू-अधिकार पत्र दिलाने के निर्देश भी दिए।

कलेक्‍टर जैन ने भगवानपुरा में ग्रामीणों से रूबरू होते हुए कहा कि सरकार व्‍दारा पशुपालकों की सुविधा के लिए पशु चिकित्‍सा एम्‍बुलेंस की सुविधा प्रदान की गई है। भगवानपुरा के पशुपालक भी इस एम्‍बुलेंस सुविधा का लाभ उठाये। कलेक्‍टर ने पशु चिकित्‍सा एम्‍बुलेंस का टोल फ्री नम्‍बर गांव में विभिन्‍न स्‍थानों पर लिखवाने के निर्देश भी पंचायत सचिव को दिए।

कलेक्‍टर ने पंचायत सचिव को ग्रामीणों की मांग पर खातीखेडा से डीकेन सडक को सुदुर सडक निर्माण के प्रस्‍ताव तैयार कर भिजवाने के निर्देश भी दिए। कलेक्‍टर ने भगवानपुरा में पेय जल समस्‍या के समाधान के लिए गांव में नल कूप पर विद्युत पम्‍प स्‍थापित करवाने के निर्देश भी लोक स्‍वा.या.विभाग को दिए है।

कलेक्‍टर ने ग्राम सेमली चंद्रावत के पंचायत भवन में आयोजित राजस्‍व सेवा शिविर में भी ग्रामीणों से रूबरू हुए और उनकी समस्‍याएं सुनी। कलेक्‍टर ने ग्रामीणों की मांग पर सेमली चंद्रावत में वर्षा का पानी भराव की समस्‍याओं के माध्‍यम के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सडक के अधिकारी से चर्चा कर नालों के पानी की निकासी को डायवर्ट करवाने के निर्देश दिए। कलेक्‍टर ने निर्देश दिए कि वर्षा के पहले नालों का डायवर्सन करें जिससे कि गांव में वर्षा का पानी ना आने पाये। कलेक्‍टर ने तहसीलदार राजस्‍व निरीक्षक को निर्देश दिए कि वे सदरिया के ग्रामीणों के ग्रामीणों से चर्चा कर सुदूर सडक निर्माण के लिए सेमली चंद्रावत पंचयत को मुरम ले जाने से नहीं रोके।

गांव में जल भराव की समस्‍या का समाधान करें- 
कलेक्‍टर दिनेश जैन ने सेमली चंद्रावत में प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के तहत निर्मित सेमली चंद्रावत, मोडी सडक के कारण गांव सेमली चंद्रावत में बारिश में पानी घरों में जमा होने की समस्‍या के समाधान के लिए सडक पर बनी पुलिया का मौके पर निरीक्षण किया और प्रधानमंत्री ग्राम सडक के अधिकारियों को नाले के पानी को डायवर्ट करने की व्‍यवस्‍था करने के निर्देश भी दिए।

--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE