BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : राज्य स्तरीय खेलवृत्ति के लिए आवेदन.. <<     REPORT : जिले में कलेक्टर के निर्देश पर आबकारी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : देह व्यापार का भांडाफोड़, जब खाकी ने दी.. <<     BIG REPORT : कलेक्टर दिनेश जैन व एसपी अंकित जायसवाल.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच की कृषि उपज मंडी और हिमाचल प्रदेश की.. <<     KHABAR : कृषि उत्पादन आयुक्त मई माह की इस तारीख को.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     SHOK SAMACHAR : नहीं रही हुकम बाई न्याती, परिवार में.. <<     KHABAR : जिला जेल स्वास्थ्य शिविर का आयोजन,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI: एक क्लिक में देखें कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     VIDEO NEWS: लोकसभा चुनाव 2024: शाजापुर जिले में इतने.. <<     VIDEO NEWS: एमपी लोकसभा चुनाव में फर्जी वोट का खेल,.. <<     VIDEO NEWS: देह व्यापार मामले में फरार चल रही.. <<     VIDEO NEWS: खरगोन जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर.. <<     VIDEO NEWS: गुना जिले में स्वयं सेवकों के सम्मान के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
September 19, 2023, 11:04 am
KHABAR : कलेक्टर ने ली समय सीमा पत्रों की बैठक, अधिकारियों को दिए लाडली बहना गैस कनेक्शन योजना में 27 सितंबर तक पंजीयन सुनिश्चित करने के निर्देश, पढ़े खबर 

Share On:-

रतलाम। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लागू की गई महत्वाकांक्षी लाडली बहना योजना के अंतर्गत मुख्यमंत्री द्वारा 450 रुपए में रसोई गैस उपलब्ध कराने के अंतर्गत जिले की लगभग 2 लाख लाडली बहनों को फायदा मिलेगा। योजना क्रियान्वयन की समीक्षा कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा सोमवार को समय सीमा पत्रों की बैठक में करते हुए जिला आपूर्ति अधिकारी को निर्देशित किया कि 27 सितंबर तक लाडली बहनों के पंजीयन सुनिश्चित किए जाएं। इसके अलावा कलेक्टर ने लाडली बहन आवास योजना क्रियान्वयन की समीक्षा भी की। बैठक में सीईओ जिला पंचायत अमन वैष्णव, अपर कलेक्टर राधेश्याम मंडलोई, डॉ. शालिनी श्रीवास्तव तथा जिला अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कहा कि 450 रुपए में रसोई गैस तथा लाडली बहन आवास योजना के क्रियान्वयन की प्रतिदिन रात्रि में उनके द्वारा समीक्षा की जाएगी। निगम आयुक्त के साथ जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों तथा नगर पालिका अधिकारियों द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी ली जाएगी। उक्त योजनाओं के क्रियान्वयन में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। बैठक में कलेक्टर द्वारा निगम आयुक्त को निर्देशित किया गया कि वह शहर में प्लाट संबंधी शिकायतों के निराकरण समय सीमा में करवाएं। शहर के आमजन को नगर निगम से बहुत उम्मीद रहती है, उस उम्मीद पर नगर निगम खरा उतरे, अपने दायित्वों का निर्वहन गंभीरता से करें।कलेक्टर द्वारा जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदारों तथा जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि पूर्व में जारी निर्देश अनुसार अनूपयोगी खुले पड़े बोरवेल तथा कुओं को बंद करवाया जाए ताकि कोई दुर्घटना नहीं हो। कलेक्टर ने चेतावनी दी कि यदि समय सीमा में कार्य नहीं किया गया तो सभी एसडीएम, तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों तथा जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों के वेतन आहरण नहीं किए जाएंगे।

समीक्षा में कलेक्टर द्वारा सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे कार्यालय के लिए की जाने वाली खरीदी नए सिरे से निर्धारित टेंडर के अनुसार की जाए। शासकीय अधिकारी अपने कार्यालयों की खरीदी कोटेशन की सूचना भी निकलवाएं। विज्ञप्ति जारी करें, नोटिस बोर्ड पर चस्पा भी करें। पुराने टेंडर पर खरीदी नहीं करे। शासन द्वारा खरीदी नियमों में जो संशोधन किए गए हैं उनका भलीभांति अध्ययन कर ले।बैठक में शिक्षा विभाग की समीक्षा में एक शिक्षक की विद्यालय में अनुपस्थिति के संबंध में जांच नहीं किए जाने पर कलेक्टर द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी के प्रति इस बात पर सख्त नाराजगी व्यक्त की गई कि शिक्षक की जांच करने की बजाय उनके द्वारा प्रकरण को टीएल बैठक से हटाने की बात की जा रही है। कलेक्टर द्वारा स्वास्थ्य विभाग को लक्ष्य के अनुसार आयुष्मान कार्डों का निर्माण कार्य आगामी 5 दिनों में शत-प्रतिशत पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। न्यायालय अवमानना से संबंधित प्रकरणों की समीक्षा की गई। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि संबंधित अधिकारी इस बाबत प्रमाण पत्र देंगे कि प्रकरण में उत्तर प्रस्तुत कर दिया गया हैं तभी उनका वेतन आहरण होगा। कलेक्टर द्वारा किसानों की सहूलियत के संबंध में कृषि उपज मण्डी के कार्यों की समीक्षा की गई, साथ ही रतलाम मंडी सचिव को निर्देशित किया गया कि मंडी में किसानों को कोई समस्या नहीं आए।

अतिवृष्टि से हुए नुकसान की राहत राशि तत्काल खातों में पहुंचाएं-
बैठक में कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी द्वारा जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों को निर्देशित किया गया कि हाल ही में अतिवृष्टि से जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जो भी मकान नुकसानी हुई है उसका त्वरित सर्वे करते हुए तत्काल राहत राशि संबंधित व्यक्तियों के बैंक खातों में पहुंचाई जाए।


VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE