BREAKING NEWS
KHABAR : भव्य शोभायात्रा के साथ हुई कुचबंदिया.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : परमार्थ देव के आयोजन की तैयारी के लिए मई.. <<     KHABAR : मध्यप्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG REPORT : नीमच वालों कब जागोगे, समाजसेवी किशोर.. <<     KHABAR : सेवा के क्षेत्र में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : जिले में भयानक सड़क हादसा, जब बाइक पर बैठकर.. <<     KHABAR : मनासा के श्री नृसिंह मंदिर पर धूमधाम से.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मंदसौर जिले के 12 अस्पतालों में वृद्धजन.. <<     REPORT : साप्ताहिक अंतर विभागीय एवं मतगणना.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच के जिला चिकित्सालय ट्रॉमा सेंटर में.. <<     KHABAR : कुकड़ेश्वर के श्री सहस्त्र मुखेश्वर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     BIG NEWS : देश के गृह मंत्री अमित शाह की चेतावनी के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
March 19, 2024, 12:29 pm
REPORT : जिले में क्षिप्रा शुद्धिकरण के लिए देवास, बरोठा और हाटपीपल्‍या में दोनों ओर 50-50 मीटर तक अतिक्रमण हटाये और पौधे लगाने की योजना बनाये, समय सीमा संबंधी बैठक में जिलाधीश ने दिए निर्देश, पढ़े खबर 

Share On:-

देवास। कलेक्‍टर ऋषव गुप्‍ता की अध्यक्षता में समय-सीमा संबंधी लंबित पत्रों के निराकरण की प्रगति तथा अंतरविभागीय समन्वय से संबंधित मामलों की समीक्षा बैठक कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत हिमांशु प्रजापति, अपर कलेक्‍टर प्रवीण फुलपगारे, एसडीएम देवास बिहारी सिंह, संयुक्‍त कलेक्‍टर प्रियंका मिमरोट, डिप्टी कलेक्टर संजीव सक्सेना, डिप्‍टी कलेक्‍टर प्रवीण प्रजापति सहित अन्य विभागों के जिला अधिकारीगण उपस्थित थे। समय-सीमा बैठक में विकासखण्‍ड स्‍तरीय अधिकारी वर्चुअल शामिल हुए।

बैठक में कलेक्टर गुप्ता ने कहा कि ग्रीष्‍म ऋतु का मौसम शुरू हो रहा है। जिले में पीने के पानी के लिए प्रत्‍येक ग्राम में व्‍यवस्‍था करें। ग्रामों हैण्‍डपंप सुधारने का कार्य करें। हैण्‍डपंप के पानी की जांच भी समय-समय पर करें। प्रतिदिन मॉनिटरिंग के लिए जनपदस्‍तर पर कंट्रोल रूम बनाये। जरूरत पडने पर हीं पानी के टेंकर से पानी की सप्‍लाई करें। पानी के टेंकर से न्‍यूनतम दर पर पानी सप्‍लाई करें। एसडीएम की अनुमति के बिना जिले में नये बोरिंग नहीं होंगे। सभी एसडीएम ग्रामीण क्षेत्र में नियमित रूप से भ्रमण करें। कलेक्टर गुप्ता ने पीएचई विभाग को निर्देश दिये कि पाइप और पानी की मोटर की व्‍यवस्‍था पहले से कर के रखे।   

कलेक्‍टर गुप्‍ता कहा कि क्षिप्रा शुद्धिकरण के लिए देवास, बरोठा और हाटपीपल्‍या में क्षिप्रा नदी के दोनों और 50-50 मीटर तक अतिक्रमण हटाये और पौधे लगाने की योजना बनाये। क्षिप्रा में मिल रहे नालों का चिन्‍हांकन करें। सीवरेज ट्रीटमेंट प्‍लांट के लिए योजना बनाये। कलेक्‍टर गुप्‍ता ने कहा कि जिले में 20 मार्च से उपार्जन प्रारम्‍भ होगा। उपार्जन के लिए सर्वेयर, पटवारी, सचिव और सहकारिता विभाग का दल बनाया गया है। संबंधित विभाग उपार्जन संबंधित सभी आवश्‍यक तैयारियां पूर्ण कर लें।

कलेक्टर गुप्ता ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोकसभा निर्वाचन 2024 के निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही आदर्श आचरण संहिता लागू हो गई है। जिले में आदर्श आचरण संहिता का सख्ती से पालन सुनिश्चित हों, इसका ध्यान रखें। कलेक्‍टर गुप्‍ता ने कहा कि सभी नोडल अधिकारी भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार कार्यवाही करें। मतदान केन्‍द्रों पर सभी आवश्‍यक मूलभूत सुविधाओं की व्‍यवस्‍था करें।

कलेक्‍टर गुप्‍ता ने सभी अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये की चेक पोस्‍टों पर लगातार कार्यवाही जारी रखे। एसएसटी/एफएसटी टीम लगातार कार्यवाहियां करें। एसडीएम समय-समय पर चेक पोस्‍टों पर स्‍वयं जाये। निर्वाचन कार्य में जिन अधिकारी/कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। वे बिना अनु‍मति के अवकाश पर नहीं जाये। बिना मेडिकल बोर्ड रिपोर्ट के किसी भी अधिकारी/कर्मचारी की ड्यूटी निरस्‍त नहीं की जायेगी। कलेक्‍टर गुप्‍ता ने विभागवार टीएल प्रकरणों की समीक्षा करते हुए टीएल प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE