BREAKING NEWS
EXCLUSIVE REPORT: MP की राजस्थान से लगी आँवरी माता बॉर्डर,.. <<     KHABAR : अखिल भारतीय साहित्य परिषद की पुस्तक.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन की.. <<     KHABAR : प्रेक्षक सिद्दीकी ने किया जीपीएस निगरानी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : सारे काम छोड दो-सबसे पहले वोट दो, कलेक्‍टर.. <<     NEWS : रुद्र सेना गौ सेवा टीम ने मातृ दिवस के अवसर.. <<     KHABAR : खण्डेलवाल समाज का पांच दिवसीय योग एवं.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : सीएम राइज स्कूल में समर कैंप का हुआ समापन,.. <<     KHABAR : ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत चौथे चरण का.. <<     KHABAR : मां हरसिद्धि दरबार संतनगर में भागवत कथा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : चौथे चरण में 8 लोकसभा क्षेत्रों में कल.. <<     BIG NEWS : नीमच शहर का विनोबा गंज और 24 साल का गौरव, जब.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : शासकीय महाविद्यालय विजयराघवगढ़ में उच्च.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
August 16, 2023, 8:04 pm
KHABAR : कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा बुधवार को सेगांव जनपद के भ्रमण पर रहे, आश्रम की कन्याओं के साथ किया भोजन, पढ़े जय गुप्ता की खबर

Share On:-

खरगोन। कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा बुधवार को सेगांव जनपद के भ्रमण पर रहे। उन्होंने सेगांव के शासकीय कन्या आश्रम अंग्रेजी माध्यम के भोजन की गुणवत्ता परखने के लिए कन्याओं के साथ भोजन किया। कलेक्टर वर्मा के पहुँचने के समय कन्याओं को भोजन परोसने की तैयारी चल रही थी। रोटी का आकार देखकर छोटी रोटी बनाने के निर्देश दिए। साथ ही अधीक्षिका इंदिरा पटेल से कहा कि बच्चों की थाली कन्याओं से नहीं बल्कि रसोइयन ही साफ करें। इससे पूर्व उन्होंने सीएम राइज स्कूल में कक्षा 10 और कक्षा 12वी के छात्रों को पढ़ाते हुए कहा कि जो छात्र समय की कद्र नहीं करता है उसकी समय भी कद्र नहीं करता है। जो समय के साथ अपने कार्य करते हैं समय उसकी सफलता के द्वार खोलता है। गांव के बच्चों में मेहनत की असीमित क्षमता होती है। जरूरत है तो बस उसमें थोड़ा सा स्मार्ट वर्क मिलाने की। शहरी छात्रों के पास सुख सुविधा ज्यादा हो सकती है। लेकिन ग्रामीण छात्रों के समान मेहनत नहीं कर पाते हैं। कलेक्टर वर्मा ने यहां कक्षा 10वी और 12वी के छात्रों को उनकी इच्छा से इंग्लिश पढ़ाते हुए कहा कि केवल 36 चीजे हैं आप लोगों के सिलेबस में जो इंग्लिश का सार है। इस दौरान तहसीलदार महेंद्र दांगी उपस्थित रहे। 


कलेक्टर वर्मा ने छात्रों तथा शिक्षको को भी सीख दी। उन्होंने कहा कि छात्रों को पढ़ाने के लिए शिक्षकों को भी अपनी स्टडी करके आना चाहिए कि उन्हें क्या पढ़ाना है ❓ कलेक्टर वर्मा ने छात्रों को इंग्लिश में एक्टिव वॉइस और पैसिव वॉइस को आसान बनाते हुए टेन्स से जोड़कर समझाया। उन्होंने छात्रों से कहा कि इंग्लिश में 3 टेन्स है जो भाई-भाई है। इन तीनों के चार-चार बेटे हैं फिर इन चारों के भी तीन-तीन बेटे हैं। इस तरह कुल 36 तरह के प्रश्न है। अगर कोई छात्र इन सब के एक-एक वाक्य बनाने की भी प्रेक्टिस कर ले तो उसे किसी प्रकार की असुविधा इंग्लिश में नही होगी।


कलेक्टर वर्मा ने सेगांव जनपद के कई मतदान केंद्रों पर बीएलओ से अब तक किये गए कार्यों की भी जानकारी ली। इन दौरान उन्होंने बालिका छात्रावास का भी अवलोकन कर यहां की व्यवस्थाएं देखी। साथ ही तहसीलदार से कहा की खेल मैदान बालिका छात्रावास के नजदीक है। इसलिए ध्यान रखें कि शरारती और बड़े बालक छात्रावास तक पहुँचे नहीं। बालिकाओं को किसी तरह की समस्या न हो। उन्होंने उत्कृष्ठ विद्यालय की बालिकाओं के छात्रावास का भी निरीक्षण किया।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE