BREAKING NEWS
BIG NEWS : नीमच जिले का ग्राम सरौदा और खेत में खंभा.. <<     BIG NEWS : रतलाम जिला अस्पताल में मारपीट, पुलिस.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच की कृषि उपज मंडी और एसडीएम ममता खेड़े,.. <<     KHABAR : नगर परिषद कुकड़ेश्वर में विकराल रूप ले रही.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पत्रकार खण्डेलवाल की स्मृति में पांच.. <<     REPORT : शहर में पेयजल संकट पर ब्लॉक कांग्रेस.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कलेक्टर सिंघल ने किया फिश कियोस्क का.. <<     BIG NEWS : मंदसौर जिले का शामगढ़ थाना क्षेत्र और.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : अन्तर्राष्ट्रीय शांतिदूत ब्रह्माकुमारी.. <<     MANDI BHAV : तुअर दालों के दाम 200 रुपये तक बढ़े, उड़द.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच में यादव समाज ने निकाली भव्य कलश.. <<     KHABAR : किसान द्वारा फसल में छुपाकर लाई गई खराब.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : श्री राधा कृष्ण मंदिर की सातवीं वर्षगांठ.. <<     BIG NEWS : एकादशी पर्व के अवसर पर सांवलिया सरकार.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
January 5, 2023, 1:08 pm
REPORT : मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं में कोई समस्या नहीं आए यह सुनिश्चित करें, कलेक्टर ने बैठक में दिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश, पढ़े खबर 

Share On:-

रतलाम। कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा रतलाम शासकीय मेडिकल कॉलेज के सुचारू संचालन तथा व्यवस्थाओ हेतु बैठकों की श्रंखला प्रारंभ की गई है। इस कड़ी की प्रथम बैठक बुधवार संध्या कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं से जुड़े सभी अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि कॉलेज के सुचारू संचालन में कोई समस्या नहीं हो, यह सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता, निगमायुक्त हिमांशु भट्ट, एसडीएम संजीव पांडे, अधीक्षण यंत्री विद्युत सुरेश वर्मा, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. वर्षा कुरील, जनजाति कार्य विभाग के अधिकारी प्रीति जैन, तहसीलदार अनीता चोकोटिया, एमपीआरडीसी के संजीव मुले तथा मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं से जुड़े प्रोफ़ेसर, नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर सूर्यवंशी ने मेडिकल कॉलेज में विद्युत व्यवस्था, मरम्मत, कचरा निपटान, वार्ड स्थापना आदि जानकारी प्राप्त की। कॉलेज में नशा मुक्ति केंद्र, टीबी वार्ड, साइकियोट्रिक वार्ड की स्थापना पर चर्चा की गई। कलेक्टर ने एसडीएम को निर्देश दिए कि नशा मुक्ति केंद्र के लिए भूमि चिन्हित कर कॉलेज को दी जाए। टीबी वार्ड अस्थाई रूप से कॉलेज में शिफ्ट होगा। जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माण के बाद दोबारा से वहां टीबी वार्ड शिफ्ट कर दिया जाएगा। कॉलेज के डीन डॉ. गुप्ता ने बताया कि कॉलेज परिसर में विभिन्न स्थानों पर सिविल वर्क किए जाने की आवश्यकता है।कलेक्टर द्वारा एमपीआरडीसी के अधिकारी मुले को निर्देशित किया गया कि वे कॉलेज जाकर सिविल वर्क के लिए स्पॉट देखे, कार्य योजना बनाकर काम करें। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि निर्माण ठेकेदार को बुलाकर सिविल वर्क करवाए जाएं।

इसी प्रकार विद्युत संबंधी कार्यों के निपटान हेतु विद्युत वितरण कंपनी, नगर निगम तथा ईएंडएम के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। कॉलेज के नोडल अधिकारी को विद्युत कार्य संधारण में तैनात कर्मियों को सेफ्टी उपकरण अनिवार्य रूप से उपलब्ध करवाने के लिए निर्देशित किया गया। बताया गया कि कॉलेज के कई कार्यों में टेंडर आमंत्रित करने की आवश्यकता होती है जिसके लिए कॉलेज में उपयुक्त स्टाफ नहीं है। इस संबंध में कलेक्टर सूर्यवंशी ने लोक निर्माण विभाग, विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे  कॉलेज के टेंडरिंग कार्य को सहयोगात्मक रूप से करवाएं।कॉलेज परिसर में कचरा निपटान चर्चा की गई बताया गया कि लगभग 1 टन कचरा प्रतिदिन निकलता है। कलेक्टर द्वारा निगमायुक्त को नियमित रूप से कचरा संग्रहण वाहन भिजवाने के निर्देश दिए गए। कालेज के लिए मास्क उपलब्धता हेतु कलेक्टर द्वारा मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया गया। इसके अलावा कोविड टेस्टिंग के लिए मैनपावर की आवश्यकता बताई गई। इस संबंध में कॉलेज के डीन द्वारा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पत्र लिखा जाएगा, जिनके द्वारा स्टाफ उपलब्ध करवाया जाएगा। कलेक्टर ने कॉलेज के अजा-जजा के विद्यार्थियों की स्कॉलरशिप के संबंध में भी जनजाति कार्य विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया।
 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE