BREAKING NEWS
BIG NEWS : मंदसौर जिले का शामगढ़ थाना क्षेत्र और.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : अन्तर्राष्ट्रीय शांतिदूत ब्रह्माकुमारी.. <<     MANDI BHAV : तुअर दालों के दाम 200 रुपये तक बढ़े, उड़द.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच में यादव समाज ने निकाली भव्य कलश.. <<     KHABAR : किसान द्वारा फसल में छुपाकर लाई गई खराब.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : श्री राधा कृष्ण मंदिर की सातवीं वर्षगांठ.. <<     BIG NEWS : एकादशी पर्व के अवसर पर सांवलिया सरकार.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : धूमधाम से मनाया जा रहा एकादशी पर्व, नीमच.. <<     KHABAR : जनजातीय एवं अनुसूचित जाति के छात्रावास.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जिला एवं विकासखण्ड स्तरीय छात्रावासों.. <<     KHABAR : शत-प्रतिशत सैचुरेशन ले जाने की दिशा में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : बी, सी एवं डी ग्रेडिंग सूची में शामिल.. <<     KHABAR : बुजुर्गों के लिए नि:शुल्क वृद्धजन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
March 18, 2023, 11:19 am
KHABAR : शासकीय महाविद्यालय का सात दिवसीय रासेयो शिविर संपन्न, अरविंद डामोर ने कहा- कोई भी कार्य मन लगाकर दृढ़ इच्छाशक्ति से किया जाए तो उसमें सफलता निश्चित तौर परमिलती है, पढ़े बाल मुकुंद नागर की खबर 

Share On:-

दूदरसी। स्वामी विवेकानंद शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नीमच का सात दिवसीय संस्था स्तरीय राष्ट्रीय सेवा योजना का समापन मुख्य अतिथियों के संबोधन के साथ हुआ।
शिविरार्थियों को संबोधित करते हुए जिला पंचायत नीमच के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं मुख्य अतिथि अरविंद डामौर ने कहा कि आप लोगों ने अपना घर छोड़कर इस शिविर में रहकर जन स्वास्थ्य स्वच्छता अभियान नशामुक्ति हेतु जनजागृति के लिए रैली निकाली और लोगों से नशा नहीं करने के लिए प्रेरित किया यह एक अनुकरणीय पहल है ।आप ने कहा कि अच्छी संगत से अच्छा आचरण होता है उससे आपका चरित्र उज्जवल होता है। अगर आपमें काम करने का जज्बा है जुनून है तो कठिन से कठिन कार्य भी संभव हो सकता है।  डामोर ने नशा करने करने के लिए भी स्वयं को जिम्मेदार बताया क्यौकि जब तक हम स्वयं नशा करते हैं तो दूसरों को नशा नहीं करने की सलाह नहीं दे सकते हैं। स्वच्छता अभियान भी तभी सार्थक होगा जब हम इसके लिए तैयार होकर कार्य करेंगे।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि एवं रासेयो के जिला संगठक मनजीत सिंह सलूजा ने भी शिविरार्थियों और उपस्थित ग्राम वासियों को संबोधित किया। अपने संबोधन में सलूजा ने कहा कि इस शिविर में अनुशासन और अपनी जिम्मेदारियों का पाठ पढ़ाया जाता है यह शिविर स्वयं सेवको को राष्ट्रीय मंच प्रदान करता है। आज के बदलते परिवेश में मनुष्य पाश्चात्य संस्कृति की और अग्रसर होता जा रहा है जो इस शिविर के माध्यम से योग और प्राणायाम बिमारियों का निवारण किया जाता है इससे भारतीय संस्कृति बलवती होती है और लोग इस संस्कृति को भूल नहीं पाते हैं। आपने कहा कि जब मैं कार्य क्रम अधिकारी था यहां प्रादेशिक स्तर का जलाभिषेक कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा इसी गांव में किया गया था उस वक्त शिविर के माध्यम से तालाब गहरा किया गया था पहली बारिश में ही तालाब लबालब भर गया था यह उन शिविरार्थियों की कड़ी मेहनत का ही परिणाम था। कार्यक्रम को सरपंच प्रतिनिधि शंभुलाल मेघवाल व पूर्व सरपंच लक्ष्मी नारायण पाटीदार ने भी संबोधित किया।
कालेज के प्राचार्य वि के जैन ने स्वागत भाषण दिया और शिविर के सात दिवसीय कार्यक्रम की गतिविधियों की जानकारी एवं लेखा-जोखा कार्यक्रम अधिकारी राजेंद्र सिंह सोलंकी ने प्रस्तुत किया । सर्व प्रथम मां सरस्वती व स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर मुख्य अतिथियों द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया । तत्पश्चात छात्रों द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। काजल नागदा ने सभी अतिथियों को कुमकुम का तिलक लगाकर आत्मीय स्वागत किया । प्रफुल्ल धाकड़ व काजल मेघवाल ने शिविर के अपने संस्मरण सुनाए।इस अवसर पर सभी शिविरार्थियों को एवं शिविर में प्रतिदिन अपनी सेवाएं देने वाले प्राध्यापकों को प्रमाण पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के अवसर पर आर के गुजेटिया प्रभावती भावसार महेंद्र शर्मा आस्था सैनी रेखा साहु कल्याण सिंह वसुनिया  उप सरपंच प्रतिनिधि अशोक कुमार पाटीदार नंदलाल पाटीदार पूर्व सरपंच प्रतिनिधि मा वि के नंदलाल पाटीदार सौरभ शर्मा सचिव सोहनलाल शर्मा भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डॉ जे सी आर्य ने किया और आभार कार्य क्रम अधिकारी प्रोफेसर राजेंद्र सिंह सोलंकी ने व्यक्त किया।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE