BREAKING NEWS
KHABAR : मां बगलामुखी मंदिर कोटरा में मनाया.. <<     BIG NEWS : घर का आंगन और खाना खाती महिला, जब पहुंचा.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : पीएसएससीआईवीई भोपाल में अकादमिक.. <<     KHABAR : पेंशन प्रकरणों के त्वरित निराकरण के लिए.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : एमपी में दर्दनाक सड़क हादसा, भजन-कीर्तन के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का ग्राम बरूखेड़ा और काली.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : रतलाम प्रधान जिला न्यायाधीश ने देखी जेल.. <<     KHABAR : जल संवर्धन और संरक्षण के लिए जन जागरण.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कृषकों के लिए अल्पकालीन फसल ऋण की देय तिथि.. <<     KHABAR : कलेक्‍टर की अध्‍यक्षता में भू-अर्जन के.. <<     VIDEO NEWS: किसानों के लिए खुशखबरी लहसुन के दामों.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : 35 साल का नितिन और पत्नी साधना, जब होटल पर.. <<     KHABAR : राष्ट्रीय डेंगू दिवस का आयोजन, जिले में.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन-2024 के लिए मतदान कराने में.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 2, 2023, 6:45 pm
KHABAR : नीमच गौरव दिवस- शहीद पार्क पर गूंजे देश भक्ति के तराने, एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम सम्पन्न, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। नगरपालिका परिषद्, नीमच द्वारा शासन के निर्देश व जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में 1 से 3 जून तक 3 दिवसीय नीमच गौरव दिवस का आयोजन 1857 की क्रांति पर आधारित कार्यक्रमों के साथ मनाया जा रहा है। पंडित म्यूजिकल इवेन्ट्स, रतलाम द्वारा आयोजित कार्यक्रमों की श्रंृखला में 1 जून की शाम शहीद पार्क नीमच सिटी पर एक शाम शहीदों के नाम तथा एक दीप शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शहीद पार्क शहीद स्मारक पर अतिथिगणों द्वारा शहीदों के नाम दीप प्रज्ज्वलित कर व पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों को नमन किया गया व उसके पश्चात पंडित म्यूजिकल इवेन्ट्स के कलाकारों ने देशभक्ति के गीतों व एरोबिक प्रस्तुति से ऐसा समा बांधा की उपस्थित अतिथिगण व नागरिक भाव विभोर हो गए।
शहीद स्मारक पर आयोजित कार्यक्रम में विधायक दिलीपसिंह परिहार, नपाध्यक्ष स्वाति गौरव चौपड़ा, कलेक्टर दिनेश जैन, जिला पुलिस अधीक्षक अमित तोलानी, नपा उपाध्यक्ष रंजना करणसिंह परमाल, एसडीएम ममता खेडे, समाजसेवी मनोहर सिंह लोढ़ा, जिनेन्द्र डोसी, शिव माहेश्वरी, डॉ. मनीष चमड़िया, 1857 की क्रांति में नीमच की भूमिका वाली पुस्तक के लेखक सुरेन्द्रसिंह शक्तावत, भाजपा मंडल अध्यक्ष योगेश जैन आदि अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ मां शारदा की तस्वीर पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। कार्यक्रम के प्रारंभ में सुरेन्द्रसिंह शक्तावत ने 1857 की क्रांति में नीमच के योगदान पर प्रकाश डालते हुए कहा कि 1857 के स्वतंत्रता संग्राम की पहली गोली नीमच से चली थी और नीमच के अनेक वीर सपुतों ने अपने प्राणों की आहूति दी थी, किन्तु अंग्रेजों ने अपने रिकार्ड में इसे गदर लिखा है। जबकि यह नीमच की क्रांति स्वतंत्रता का आंदोलन था। इस अवसर पर विधायक दिलीपसिंह परिहार ने कहा कि नीमच गौरव दिवस के आयोजन का मुख्य उद्देश्य आज की पीड़ी को 1857 की क्रांति में नीमच के महत्व से अवगत कराना व उनमें देश भक्ति की भावना जागृत करना है। नपाध्यक्ष चौपड़ा ने कहा कि इस प्रकार का आयोजन प्रतिवर्ष 3 जून को आयोजित होगा और हम इसे आगे और भव्यता के साथ मनायेंगे। इस अवसर पर मुख्य नपा अधिकारी गरिमा पाटीदार ने समस्त अतिथिगणों का स्वागत किया व अतिथिगणों को 1857 की क्रांति में नीमच की भूमिका वाली किताब भेंट की। साथ ही उपस्थित सभी पूर्व सैनिकों का विधायक परिहार सहित सभी अतिथिगणों ने पुष्पहार पहनाकर सम्मान किया। 
देश भक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम की शुरूआत मुम्बई की कलाकारा मेघा चौहान ने ‘‘ए मेरे वतन के लोगों, जरा आंख में भरलो पानी’’ गीत से की। उसके पश्चात् जितेन्द्रसिंह चौहान व मीरा चौहान ने ‘‘हम जियेंगे और मरेंगे ए वतन तेरे’’ लिये सहित अनेक देशभक्ति के गीतों से माहोल को राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत कर दिया। साथ ही राष्ट्रीय पुरूस्कार प्राप्त मनीष कोठारी व दिपिका कोठारी ने एरोबिक्स योगा की ऐसी प्रस्तुति दी कि उपस्थित अतिथिगण व नागरिक दंग रह गये। इस अवसर पर नपा सभापति दारासिंह यादव, पार्षद राकेश किलोरिया, तहसीलदार पिंकी साठे, स्वास्थ्य अधिकारी श्याम टांकवाल, कार्यालय अधीक्षक महेश रामानी, एनयूएलएम के प्रवीण आर्य, पूर्व सैनिक परिषद् के सदस्यगण, नपा अधिकारी, कर्मचारी व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन विजय बाफना ने किया।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE