BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जय परशुराम के जयकारों से गूंजा नगर, निकला.. <<     NEWS : अक्षय तृतीया पारणा महोत्सव में 105.. <<     NEWS : प्रदेश में भीषण गर्मी का प्रकोप, हीट-वेव को.. <<     KHABAR : संस्था सजग के तत्वाधान में 13वां रक्तदान.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कांग्रेस उम्मीदवार दिलीप सिंह गुर्जर के.. <<     REPORT : लोकसभा चुनावा 2024 के तहत जारी हुआ आदेश, अब.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : जीरन में भगवान परशुराम जन्मोत्सव.. <<     KHABAR : कलेक्टर ने किया सामग्री वितरण स्थल का.. <<     NEWS : सुपात्र दान की महिमा अपरम्पार है- आचार्य.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच कलेक्टर दिनेश जैन पहुंचे अल्हेड,.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत स्वीप.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : 06 क्विंटल अवैध मादक पदार्थ डोडाचूरा सहित.. <<     BIG REPORT : मंदसौर कलेक्टर ने ली मतदान दिवस से 72.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा चुनाव के तहत नीमच जिले के गांव.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 7, 2023, 11:10 am
NEWS : जिला कलेक्टर ने 14 वर्षीय दिव्यांग को हाथों हाथ प्रदान की व्हीलचेयर, बंद पड़ी पेंशन को भी करवाया तुरंत चालू, पढ़े रेखा खाबिया की खबर 

Share On:-

चित्तौड़गढ़। जिला कलेक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने मंगलवार को संवेदनशीलता के साथ त्वरित कार्रवाई करते हुए, बस्सी के एक दिव्यांग बालक मोहम्मद रेहान पिता गुलाम जिलानी को व्हीलचेयर प्रदान की तथा उसकी रुकी हुई पेंशन को भी शुरू करवाया।

बस्सी के वार्ड न. 13 निवासी गुलाम जिलानी जिला कलक्टर के पास अपने पुत्र की रूकी हुई पेंशन के समाधान के लिए उपस्थित हुए थे। उन्होंने जिला कलेक्टर को बताया की उनका पुत्र रेहान लकवाग्रस्त व मानसिक विमंदित है तथा इसकी पेंशन 4 माह से नहीं आ रही है। साथ ही, उन्होंने जिला कलेक्टर से उसे व्हील चेयर दिलवाने का भी निवेदन किया। इस पर जिला कलक्टर ने तुरंत प्रभाव से कार्यवाही करते हुए उप निदेशक, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग राम दयाल को कलक्ट्रेट बुलवाकर प्रार्थी की समस्या का समाधान करने को कहा। उप निदेशक ने तुरंत कार्यवाही करते हुए प्रार्थी को व्हील चेयर उपलब्ध करवायी। साथ ही प्रार्थी की रूकी हुई पेंशन के लिए भी आवश्यक कार्यवाही की।

जिला कलेक्टर ने उप निदेशक को निर्देशित किया कि वे सुनिश्चित करें की ऐसे लोग जनकल्याणकारी योजनाओ से वंचित नहीं रहे। अपनी समस्याओं का तुरंत समाधान पाकर परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने इस मदद के लिए जिला कलक्टर का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर समाज कल्याण विभाग के परिवीक्षा अधिकारी विकास खटीक सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने कहा कि बस्सी से एक परिवार हमारे पास आया था, जिनका एक बच्चा दिव्यांग है और चलने की स्थिति में नहीं है। मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को बुलाया गया और हाथों-हाथ फॉर्म भरवा कर उन्हें व्हीलचेयर प्रदान की गई। इसके साथ ही इनकी पेंशन जो चार माह से बंद थी, उसे भी चालू करवाया गया। उन्होंने कहा कि विभाग की यह जिम्मेदारी है कि ऐसा कोई भी व्यक्ति हमारे पास आए तो मामले को संवेदनशीलता से लेते हुए उसे तुरंत राहत प्रदान की जाए।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE