BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लम्बे अंतराल के बाद आयोजित हुई नर्सिंग की.. <<     KHABAR : स्काउट गाईड के विद्यार्थियों को दिया जा.. <<     NEWS : दाधीच महिला मंडल ने की जल सेवा, रेलवे.. <<     NEWS : मोबाइल गेमिंग से दूर रहकर बच्चे खेले.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले के गांव फत्ताखेड़ी के कोटवार.. <<     NEWS : लक्ष्य जैन ने 12वीं की कॉमर्स फिजिकल कक्षा.. <<     NEWS : चेन स्नेचिंग का आरोपी गिरफ्तार, एक की तलाश.. <<     KHABAR : साकेत नगर जैन मंदिर में लगी संस्कार की.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच-चित्तौड़ रोड़ और प्याज ले जाता ट्रक,.. <<     KHABAR : समाज के संत शिरोमणि मोतीदास महाराज के.. <<     NEWS : डीएसटी की अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NMH MANDI : एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी नीमच के.. <<     KHABAR : मतगणना तैयारियों के लिए कलेक्टर ने ली.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : वृद्धाश्रम में विधिक सेवा प्राधिकरण के.. <<     KHABAR : 16 मई से 30 जून तक ग्रीष्मकालीन खेल.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
June 19, 2023, 7:30 pm
BIG REPORT : राजस्व रिकार्ड दुरुस्त करने के लिए कलेक्टर ने की अनोखी पहल, अब फौती नामांतरण में हुई देरी तो पटवारी व तहसीलदार पर लगेगी इतने हजार की पैनल्टी, पढ़े खबर 

Share On:-

खरगोन। कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने नामांतरण के पेंडिंग प्रकरणों को सुविधाजनक बनाने के लिए एक नया अभियान शुरू किया है। हालांकि इस अभियान को कोई नाम नहीं दिया गया। लेकिन इस अभियान से वर्षाे से अटके फौती नामांतरण के कार्य निश्चित तौर पर निश्चित समयावधि में होंगे। इस अभियान का फायदा यह होगा कि भूमि स्वामियों को भटके बगैर खसरे में अपने परिजनों का नाम दर्ज कराने में आसानी होगी और अगर पटवारी, तहसीलदार ने इसे अनदेखा किया तो उसे दो हजार रुपए की पेनल्टी देनी होगी। इतना ही नहीं पटवारियों पर लगने वाले 2 हजार रुपये पेनल्टी की राशि सम्बन्धित शिकायतकर्ता संबंधित किसान को दी जाएगी। खरगोन कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने यह नवाचार सोमवार को राजस्व विभाग की समीक्षा के दौरान सभी राजस्व अधिकारियों के बीच किया गया। उन्होंने कहा कि राजस्व रिकार्ड दुरुस्त करने के लिए यह नवाचार शुरू किया जा रहा है। इसमें यह तय किया गया है कि तीस जून तक अगर कोई ऐसा प्रकरण सामने आता है जिसमें किसी व्यक्ति या कृषक की मृत्यु हो गई है और राजस्व रिकार्ड में भूमि स्वामी के तौर पर उसका फौती नामांतरण नहीं हुआ है तो पटवारी, तहसीलदार पर दो हजार रुपए की पेनल्टी लगाई जाएगी। पेनल्टी की पूरी रकम उस व्यक्ति को दी जाएगी जो पटवारी की गलती को सामने लाएगा। बैठक में अपर कलेक्टर जेएस बघेल, कसरावद एसडीएम अग्रिम कुमार, खरगोन एसडीएम ओएन सिंह, भीकनगांव एसडीएम मिलिंद ढोके, सभी डिप्टी कलेक्टर व तहसीलदार गूगल मीट के माध्यम से जुड़े।  

31 मई तक जनसेवा अभियान में करना था कार्य-    
कलेक्टर वर्मा ने तहसीलदार से कहा कि 31 मई तक जनसेवा अभियान के तहत बी-वन वाचन कर मृतकों व अन्य आवेदनों में यह कार्य पूर्ण करना था। अब 31 मई की स्थिति में ऐसा प्रकरण आने पर 30 जून के बाद पेनल्टी की कार्यवाही की जाएगी।    
--
वॉइस ऑफ़ एमपी की मुहीम- बेज़ुबान पक्षियों के लिए दान करें सकोरे या फिर अपने मकान की छत पर रखे सकोरे, भीषण गर्मी में सुने इनकी फ़रियाद।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE