BREAKING NEWS
KHABAR : गायत्री शक्तिपीठ भोपाल में विवाह दिवस और.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : हिट स्ट्रोक से पशुओं का बचाने के लिए.. <<     KHABAR : रामकृष्ण मंदिर में सजा फूल बंगला, वृंदावन.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मालगाड़ी में कोयला में सुलगी आग, सांक.. <<     BIG NEWS : यातायात विभाग ने हाईवे स्थित डार्क स्पॉट.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     SHOK SAMACHAR : नहीं रही भागवंती देवी, परिवार में शोक.. <<     BIG NEWS : एमपी में दर्दनाक सड़क हादसा,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : कपास बीज के लिए तपती दुपहरी में चार घंटे.. <<     KHABAR : रतलाम में थ्री लेयर में ईवीएम की सुरक्षा,.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     GOLD & SILVER RATE : यहां क्लिक करेगें तो जानेंगे प्रदेश.. <<     HOROSCOPE TODAY : वृषभ, तुला और मकर राशि वालों की हो सकती.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लम्बे अंतराल के बाद आयोजित हुई नर्सिंग की.. <<     KHABAR : स्काउट गाईड के विद्यार्थियों को दिया जा.. <<     NEWS : दाधीच महिला मंडल ने की जल सेवा, रेलवे.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
July 9, 2023, 12:32 pm
KHABAR : सड़कों पर निकले कलेक्टर-निगम कमिश्नर, अफसरों के साथ सड़कों पर पैदल घुमकर ट्रैफिक व्यवस्था के जाने हालात, पढ़े खबर  

Share On:-

भोपाल | कलेक्टर आशीष सिंह शनिवार को शहर की सड़कों पर फिर निकले। उनके साथ नगर निगम कमिश्नर केवीएस चौधरी कोलसानी भी थे। कलेक्टर ने शहर की पुरानी सरकारी बिल्डिंग और जमीन पर पार्किंग बनाने को कहा। वहीं, सड़क किनारे लंबे समय से खड़ी कंडम गाड़ियां निगम हटाएगा।

राजधानी की पार्किंग व्यवस्था को ठीक करने के लिए जिला प्रशासन के स्तर पर एक ट्रैफिक सेल बनेगा। एडीएम की अध्यक्षता में यह ट्रैफिक सेल काम करेगा और हर सप्ताह पार्किंग और यातायात की समीक्षा भी करेगा। कलेक्टर कर्फ्यू वाली माता मंदिर के सामने से पैदल निरीक्षण के लिए निकले। उन्होंने हवा बंगला का निरीक्षण किया और यहां पर ऑटोमेशन पार्किंग बनाने की कार्ययोजना बनाने के लिए निर्देश दिए।

हर सप्ताह मीटिंग कर रिपोर्ट देंगे अफसर
कलेक्टर ने बताया कि भोपाल में पार्किंग और यातायात को सुचारू बनाए जाने के साथ एक सेल बनाया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन में एडीएम की अध्यक्षता में ट्रैफिक सेल बनाया जाएगा। जिसमें एडिशनल एसपी ट्रैफिक, नगर निगम अपर आयुक्त, पीडब्ल्यूडी के अधिकारी रहेंगे। यह सेल प्रत्येक सप्ताह बैठक करेगा और व्यवस्थाओं को सुचारू करने के लिए कार्य योजना भी प्रस्तुत करेगा। इसके साथ ही जिला यातायात समिति के साथ चर्चा कर निर्णय लेंगे।

कलेक्टर ने अफसरों के साथ सड़कों पर पैदल घुमकर ट्रैफिक व्यवस्था के हालात जाने।
पीर गेट पर बनेगी पिंक पार्किंग, कलेक्टर ने यह निर्देश भी दिए

कर्फ्यू वाली माता मंदिर के सामने स्थित ऑटो स्टैंड पर पिंक पार्किंग बनाने के निर्देश दिए हैं। बाजार में आने वाली महिलाएं की गाड़ियों को पार्किंग करने के लिए स्थान सुरक्षित किया जाएगा।
शीश महल और महिला सिलाई प्रशिक्षण केंद्र की जगह पर रेंडिफिकेशन कर पार्किंग और कमर्शियल कॉम्प्लेक्स बनाया जाना चाहिए। इसके लिए कार्य योजना बनाई जाने के निर्देश दिए। इसके सामने खाली पड़ी शासकीय भूमि पर भी पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।
मोती मस्जिद के रोड साइड में जगह क्लियर करने के लिए भी निर्देश दिए। जिससे यातायात सुचारू हो सके।
मोती मस्जिद से लगी पार्किंग स्थान में बाहर से आने वाले नागरिकों की गाड़ियों के लिए स्थान सुरक्षित रखा जाएगा।
कुछ लोग स्थाई रूप से पार्किंग करते हैं, घरों की जगह यह अपनी गाड़ी रखते हैं। इस पर कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सामान खरीदने आने वाले नागरिकों के लिए पार्किंग के लिए जगह सुरक्षित रखी जाए।
इसके बाद कलेक्टर पैदल ही शफाखाना पहुंचे। निर्माणाधीन कॉमर्शियल भवनों के नीचे पार्किंग व्यवस्था बनाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने नवीन कमर्शियल कॉम्प्लेक्स बन रहे हैं उसमें बेसमेंट में पार्किंग के लिए जगह होना चाहिए। इसके लिए निरंतर निरीक्षण किया जाए।
शफाखाना में भी पार्किंग व्यवस्था के लिए कार्य योजना बनाने के आयुक्त नगर निगम निर्देश दिए हैं।
आजाद मार्केट में खाली जगह पर टूव्हीलर पार्किंग बनेगी
कलेक्टर आजाद मार्केट पहुंचे और दुकानों के बाहर रोड पर सामान नहीं रखने के साथ रोड के बीच में खाली जगह पर भी टूव्हीलर पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने यातायात पुलिस और नगर निगम को निर्देश दिए कि रोड पर होने वाली पार्किंग को सख्ती से रोका जाए और चालानी कार्रवाई की जाए। उसके साथ ही रोड किनारे कंडम गाड़ियों को हटाने के लिए भी अभियान चलाया जाए और यातायात को सुचारू करने के लिए जो दुकानें रोड पर आ गई हैं, उन्हें अंदर किया जाए। रोड पर किसी भी दुकान का सामान नहीं दिखना चाहिए।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE