BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : मतदान दलों के प्रशिक्षक मई माह की इस.. <<     KHABAR : विभिन्न प्रकरणों में औद्योगिक विवाद.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच शहर में मजदूर दिवस पर हुआ भयानक.. <<     KHABAR : सीएम राइज नीमच केंट में हुआ समर कैंप.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत स्वीप.. <<     NEWS : न्युवोको विस्टास ने वित्तवर्ष में 147 करोड़.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : अंतरराष्ट्रीय श्रम दिवस के उपलक्ष्य में.. <<     KHABAR : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत जिले के सभी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : इनरव्हील क्लब ने मनाया मजदुर दिवस, महिला.. <<     MANDI BHAV: एक क्लिक में पढ़े कृषि उपज मंडी मंदसौर के.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के बीजेपी.. <<     KHABAR : शहर के वार्ड क्रमांक 02 में विधिक साक्षरता.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
July 13, 2023, 3:20 pm
KHABAR : पटवारी परीक्षा का विरोध, कहा -उच्च स्तरीय जाँच करवाए सरकार नहीं तो चुनाव का बहिष्कार होगा, कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन कर परीक्षा दोबारा करवाने की मांग, पढ़े खबर 

Share On:-

उज्जैन | मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (ईएसबी) की ओर से आयोजित ग्रुप-2 (सब ग्रुप-4) व पटवारी भर्ती परीक्षा के रिजल्ट पर विवाद पैदा हो गया है एक ही परीक्षा सेंटर से अधिकांश लोगों का चयन होने पर उज्जैन के परीक्षार्थी नाराज हो गए और उन्होंने गुरुवार को बड़ी संख्या में कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन कर परीक्षा दोबारा करवाने की मांग की।

पटवारी परीक्षा के टॉप-10 लिस्ट के सात उम्मीदवारों ने ग्वालियर के एक ही परीक्षा केंद्र पर परीक्षा दी थी। यह परीक्षा केंद्र जिस कॉलेज में बना था, वह भिंड के बीजेपी विधायक संजीव कुशवाहा का है। विधायक के सेंटर से सात टॉपर होने पर उज्जैन में इसका विरोध देखने को मिला। उम्मीदवारों ने परीक्षा रद्द करने की मांग की है। पटवारी परीक्षा में घोटाले का आरोप लगाते हुए विरोध में बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों ने उज्जैन जिला कलेक्टर कार्यालय का घेराव कर मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल के विरुद्ध नारेबाजी की और शासन के नाम निष्पक्ष व उच्च स्तरीय जांच के लिए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। आक्रोशित परीक्षार्थियों ने कहा की निष्पक्ष जांच नहीं हुई तो आगामी दिनों में भोपाल में प्रदेश स्तरीय आंदोलन करेंगे और आगामी विधानसभा चुनाव में सरकार को वोट भी नहीं देंगे। परीक्षार्थियों ने कहा साल साल भर मेहनत करते है और ये हमारे भविष्य के साथ खिलवाड़ है। कई परीक्षार्थी दूर-दूर से ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी मुश्किल से परीक्षा देने भी पहुंचते हैं ऐसे में यह बेहद ही दुखद है की चंद पैसों के लालच में सीटें बेचने का काम कुछ जिम्मेवार कर रहे है।

समस्त बेरोजगार छात्रों का ज्ञापन-

परीक्षार्थियों ने आरोप लगाया की मध्यप्रदेश में ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 ( पटवारी) परीक्षा परिणाम में घोटाला हुआ है जिस प्रकार से परीक्षा परिणाम में टॉप 10 में से 7 छात्रों का परीक्षा केंद्र कॉलेज ग्वालियर से है। जिसमें ज्यादातर टॉपर्स एक ही परीक्षा केंद्र से है। इतने टॉपर का एक ही कालेज से आना घोटाला होने की और ध्यान केन्द्रित कर रहा है दिलचस्प बात तो यह है कि संयुक्त परीक्षा केंद्र के इतने कठिन पेपर में अन्य परीक्षा केंद्रों के अभ्यार्थी जहां 140 नंबर नहीं ला पाए वहिं कथित तौर पर NRI कॉलेज ग्वालियर के इस केंद्र के अभ्यर्थियों ने 188 अंक तक हासिल किए गए। मध्यप्रदेश शासन से मांग करते हैं कि मामले की निष्पक्ष जांच करते हुए दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाए।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE