BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं को जागरूक.. <<     VIDEO NEWS: मंदसौर के पिपलियामंडी में अवैध मादक.. <<     REPORT : मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     REPORT : लोकसभा चुनाव से पहले निर्वाचन कार्य में.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का ग्राम सावन और भरी दोपहरी का.. <<     VIDEO NEWS: देवास के सोनकच्छ तहसील में सामने आई लूट.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : इंदौर में नाना महाराज तराणेकर का पुण्य.. <<     VIDEO NEWS: आज कर्बला की यात्रा पर रवाना होंगे VOMP के.. <<     VIDEO NEWS: जिला अस्पताल में बवाल, लाड़ली बहना योजना.. <<     KHABAR : आचार्य सुधांशु महाराज के जन्मदिन पर.. <<     VIDEO NEWS: मुरैना में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नीमच जिले का मनासा और 40 साल का बंटी, जब.. <<     BIG NEWS : आज कर्बला की यात्रा पर रवाना होंगे बाबजी.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा भोपाल का.. <<     KHABAR : रोटरी क्लब नीमच के चुनाव में गिरधारी लाल.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
July 17, 2023, 6:51 pm
KHABAR : मुख्यमंत्री ने किया पहले सीएम राइज स्कूल का लोकार्पण, नीमच में स्कूल चले हम अभियान का भी हुआ शुभारंभ, पढ़े खबर 

Share On:-

नीमच। कई ऐसे क्षेत्र है, जंहा बच्चे शिक्षा से वंचित है या फिर जन-जागरूकता की कमी के कारण स्कूल नहीं जाते है। ऐसे में बच्चें समाज और दुनिया की मुख्य धारा से जुड़ नहीं पाते और उनका बौद्धिक विकास नहीं हो पाता। प्रत्येक बच्चें को पढ़ाना बहुत जरुरी है, इससे बच्चें की सोचने-समझने की शक्ति बढ़ती है और उसमे बौद्धिक विकास, कौशल ज्ञान विकसित होता है. इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए मध्यप्रदेश शासन ने सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत स्कूल चले हम अभियान की शुरुआत सोमवार को की है। इसी कड़ी में नीमच के उत्कृष्ट विद्यालय सहित सीएम राइज एवं शा.उ.मा.वि.क्रमांक-2 विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित किए गए। अलग-अलग विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में योग आयोग के अध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा, विधायक दिलीपसिंह परिहार और कलेक्टर दिनेश जैन शामिल हुए।

इस दौरान शाजापुर से मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी दिखाया गया। इस मौके पर कलेक्टर दिनेश जैन ने कहा कि मध्यप्रदेश शासन ने स्कूल सत्र प्रारंभ होने के साथ ही स्कूल चले हम अभियान की शुरुआत की है। शासन की कोशिश है,कि जो बच्चे विद्यालय आ रहे हैं, उनका अच्छे से पठन-पाठन हो और जो बच्चे स्कूल जाने से वंचित हैं या बीच में पढ़ाई छोड़ देते हैं उनको भी विधिवत एडमिशन करा कर उन्हें भी शिक्षा सत्र से जोड़ा जाए।

विधायक दिलीप सिंह परिहार ने कहा कि आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के पहले सीएम राइस स्कूल का उद्घघाटन किया है। भविष्य मे प्रदेश के अन्‍य जिलों में आधुनिक स्कूल देखने को मिलेगें। उन्होंने कहा , कि अगले एक साल मे जिले को भी नवीन सीएम राइस स्कूल की सौगात मिलेगी। सोमवार को जिले के विभिन्न स्कूल मे आयोजित कार्यक्रम मे बच्चों के साथ ही परिजनों को भी बुलाया गया और सीधा संवाद स्थापित किया गया।

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE